Home »Reviews »Movie Reviews» Poorna: Courage Has No Limit

Movie Review: पर्वत हिलाने जैसा जोश भरती है 'पूर्णा'

dainikbhaskar.com | Mar 30, 2018, 07:08 PM IST

Movie Review: पर्वत हिलाने जैसा जोश भरती है 'पूर्णा'
Critics Rating
  • Genre: बायोपिक ड्रामा
  • Director: राहुल बोस
  • Plot: एक दिलचस्प, जज्बे से भरी हुई और साहस से लैस कहानी को पूरे परिवार के साथ जरूर देख सकते हैं।

क्रिटिक रेटिंग3.5 /5
स्टारकास्टराहुल बोस, अदिति इनामदार, मीना गुप्ता
डायरेक्टरराहुल बोस
प्रोड्यूसरराहुल बोस, अमित पाटनी
म्यूजिकसलीम सुलेमान
जॉनरबायोपिक ड्रामा

कहानी

यह कहानी है तेलंगाना के छोटे से गांव की पूर्णा (अदिति इनामदार) की, जो अपने माता-पिता के साथ रहती है और अपने चाचा की बेटी प्रिया के साथ स्कूल जाती है। प्रिया के बाल विवाह के बाद अकेले हो जाने पर, पूर्णा दूसरे स्कूल में एडमिशन के लिए अपने पिता को मना लेती है। जहां भर पेट खाना मिलता है (ऐसा प्रिया ने स्कूल के दौरान एक पैम्पलेट देखकर उससे कहा था)। लेकिन नए स्कूल जाने पर वहां ऐसा कुछ भी नहीं होता है और ये सब देखकर पूर्णा स्कूल छोड़कर भाग जाती है। लेकिन स्कूल के अधिकारी प्रवीण कुमार (राहुल बोस) के कहने पर वो वापस आती है, खाने की व्यवस्था बेहतर होती है। फिर एक दिन स्कूल ट्रिप पर पूर्णा को पर्वतारोहण करते देख, कोच उसे आगे की ट्रेनिंग देने की बात करते हैं और फिर कुछ ही महीनों में पूर्णा माउंट एवरेस्ट जाने के लिए तैयार हो जाती है। उस मिशन को पूर्णा कितनी मुश्किलों को पीछे छोड़ पूरा करती है, यह जानने के लिए आपको थिएटर का रुख करना होगा।


डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन और लोकल लोकेशन कमाल की हैं जो काफी दर्शनीय है और हर पल में ऐसा लगता है की आप भी पूर्णा के साथ-साथ चल रहे हैं। पूर्णा की जिंदगी में घटने वाली घटनाएं आपको भीतर तक छू जाती हैं। साथ ही बर्फीले पहाड़ों के ऊपर की शूटिंग भी काफी दिलचस्प है और कभी-कभी एकटक देखने पर विवश कर देती है। स्टोरी में राहुल ने एक छोटी बच्ची और उसके जज्बे को दर्शाने की कोशिश की है, जिसे पर्दे पर बखूबी उतारा भी है। तरह तरह के इमोशंस आपको फिल्म के दौरान नजर आते हैं और एक तरह से आंखें खोलने का काम भी यह फिल्म करती है।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस
फिल्म में पूर्णा का किरदार निभा रही अदिति इनामदार ने बहुत ही उम्दा अभिनय किया है, जिसे देखकर लगता है कि फिल्म से पहले किस तरह से उसे ट्रेनिंग देकर, एक्टिंग की बारीकियों को मेकर्स ने सिखाया होगा। राहुल बोस का काम भी अच्छा है और बाकी एक्टर्स ने भी सहज अभिनय किया है।


फिल्म का म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक बेहतरीन है, कुछ परबत हिलाएं.., बाबुल मोरा और पूरी कायनात.. जैसे गाने कहानी को बांधे रखते हैं। अमिताभ भट्टाचार्य की लिखावट, सलीम सुलेमान का संगीत और अरिजीत सिंह के साथ राज पंडित की आवाज कमाल की है।


देखें या नहीं?
एक दिलचस्प, जज्बे से भरी हुई और साहस से लैस कहानी को पूरे परिवार के साथ जरूर देख सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Poorna: Courage Has No Limit
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×