Home »Reviews »Movie Reviews» O Teri : Perfect Issue, Imperfect Treatment

ओ तेरी : परफेक्ट मुद्दा, इम्पर्फेक्ट ट्रीटमेंट

dainikbhaskar.com | Mar 28, 2014, 09:14 AM IST

Critics Rating
  • Genre: कॉमेडी
  • Director: उमेश बिष्ट
  • Plot: कॉमन वेल्थ घोटाले पर आधारित है ओ तेरी की कहानी।
'ओ तेरी' सलमान खान के जीजा अतुल अग्निहोत्री की फिल्म है, जिसमें एक अच्छे मुद्दे को भयानक तरीके से मार डाला गया है। एक ऐसी फिल्म जिसमें एक मृत बॉडी कई दिनों तक मुस्कुरा रही है, लेकिन सड़ नहीं रही है। एक ऐसी फिल्म जिसके लीड कैरेक्टर का नाम एड्स है। एक ऐसी फिल्म जिसमें हर चीज को अतिश्योक्तिपूर्ण तरीके से पेश किया गया है, जो आज के समय के हिसाब से सिर पर से जाता है।
'ओ तेरी' जैसी फिल्मों के लिए यह समय बिल्कुल भी सही नहीं है, जबकि देश में घोटालों का बाजार गर्म है। प्रोड्यूसर्स को देश के मूड को समझना चाहिए। आने वाले चुनावों का ध्यान रखना चाहिए। एक ही बार में सभी घोटालों को शामिल करने के प्रयास में डायरेक्टर उमेश बिष्ट ने इसे अव्यवस्थित और भ्रमित प्रसंग बना दिया है।
हम समझते हैं कि यह एक हंसोड़ पटकथा है, लेकिन फिल्म में प्रमुख पात्रों का व्यवहार कुछ हजम नहीं होता है, खास तौर से जब वे कॉमिक मूड से सीरियस मूड में आते हैं। एक प्वाइंट के बाद हमें यह लगने लगता है कि इसके प्रमुख पात्र पीपी (पुलकित सम्राट) और एड्स (बिलाल अमरोही) क्या नई स्टूपिड हरकत करने वाले हैं।
क्या कॉमनवेल्थ घोटाले पर पर आधारित है फिल्म?
फिल्म निर्माता इस बात का दावा कर सकते हैं कि इसकी कहानी किसी भी वास्तविक घोटाले पर आधारित नहीं है और इसके चरित्र वास्तविक जीवन के किसी भी चरित्र से संबंध नहीं रखते हैं, लेकिन इसमें लोगों और घोटालों से जुड़े हड़ताली दृश्य फिल्माए गए हैं। आप जिस भी घोटाले के बारे में सोचेंगे, उसे इस फिल्म में पाएंगे। नीरा राडिया के टेप कांड से कॉमनवेल्थ घोटाले तक, सभी घोटालों की खिचड़ी डायरेक्टर ने इस फिल्म में पकाई है।
क्या यह एक देशभक्ति से भरी फिल्म है ?
डायरेक्टर ने फिल्म के माध्यम से देशभक्ति का संदेश देने की कोशिश की है और हर भारतीय को देश से जुड़ी समस्याओं के बारे में सोचने की सलाह दी है। हालांकि, फिल्म देखने के बाद हम सिर्फ यही सोचते हैं कि एक डेड बॉडी मुस्कुरा कैसे सकती है ? क्यों एक गे पॉलिटिशियन (विपक्ष का नेता) अपने पुरुष मित्र से मिलने के लिए एक घटिया होटल का सहारा लेता है ?
हम समझ सकते हैं कि जब सलमान खान का नाम किसी फिल्म से जुड़ा होता है, तो हम ज्यादा दिमाग नहीं लगाते, लेकिन जब रील और रियल लाइफ में हड़ताली कैरेक्टर में इतनी असमानता हो तो पचाने में काफी मुश्किल होती है।
लूलिया वंतूर का आइटम नंबर क्यों?
फिल्म में सलमान खान की कथित गर्लफ्रेंड लूलिया वंतूर का आइटम नंबर देखने को मिलता है। अब यह बात तो सिर्फ सलमान ही बता सकते हैं कि इस आइटम नंबर की ज़रूरत क्या थी। इतना ही नहीं, फिल्म में कुछ गानों को जबरदस्ती डाला गया है, ताकि कहानी लंबी खिंच सके।
बड़ा सवाल : क्या आपको यह फिल्म देखनी चाहिए?
'ओ तेरी' देखने के लिए आपको पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। टीवी पर आने वाली न्यूज़ डिबेट करप्शन पर आधारित इस हंसोड़ फिल्म से ज्यादा एंटरटेनिंग होती है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: O Teri : Perfect issue, imperfect treatment
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×