Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review : Mubarakan

Movie Review: पूरे परिवार के साथ देख सकते हैं 'मुबारकां'

dainikbhaskar.com | Jul 28, 2017, 09:57 AM IST

Critics Rating
  • Genre: रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा
  • Director: अनीस बज्मी
  • Plot: दो जुड़वा भाइयों के परिवार में हुए कन्फ्यूजन से भरी कहानी है 'मुबारकां'।

रेटिंग3/5
स्टार कास्टअर्जुन कपूर, अनिल कपूर, इलियाना डिक्रूज, अथिया शेट्टी, पवन मल्होत्रा
डायरेक्टरअनीस बज्मी
म्यूजिकअमाल मलिक, गौरव-रोशिन
प्रोड्यूसरसिने1 , एसपीएन
जॉनररोमांटिक कॉमेडी ड्रामा

डायरेक्टर अनीस बज्मी की फिल्म 'मुबारकां' सिनेमा हॉल में रिलीज हो गई है। वैसे तो बज्मी को जबरदस्त कॉमेडी फिल्मों के लिए जाना जाता है। लेकिन 'मुबारकां' कैसी है? आइए जानते हैं:


कहानी

यह कहानी लंदन में हुए एक सड़क हादसे से शुरू होती है, जिसमें पति-पत्नी की डेथ हो जाती है, लेकिन उनके दोनों बच्चे करण और चरण (दोनों ही अर्जुन कपूर) बच जाते हैं। उनके चाचा करतार सिंह (अनिल कपूर ) उन्हें अलग-अलग जगह सौंप देते हैं। करण को करतार अपनी लंदन वाली बहन (रत्ना पाठक शाह ) और चरण को पंजाब वाले भाई बलदेव (पवन मल्होत्रा) को दे देता है। जब करण-चरण बड़े होते हैं तो दोनों की अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड होती हैं। करण को स्वीटी (इलियाना डिक्रूज) से और चरण को नफीसा (नेहा शर्मा) से प्यार होता है। लेकिन जब चरण लंदन जाता है तो उसे बिकल (अथिया शेट्टी) से पहली नजर में ही प्यार हो जाता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब करण की शादी बिकल से और चरण की स्वीटी से तय की जाती है। लेकिन इस कन्फ्यूजन को क्रिएट और दूर करने में करतार सिंह का बहुत बड़ा हाथ होता है, जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।


डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन बहुत ही उम्दा है। साथ ही सिनेमेटोग्राफी , कैमरा वर्क और बैकड्रॉप कमाल का है। फिल्म की लोकेशंस देखने लायक हैं। अनीस बज्मी की टिपिकल स्टाइल वाली इस फिल्म के डायलॉग्स खूब हंसाते हैं। फिल्म की कहानी कन्फ्यूजन से भरी है, जिसे सुनाने में अनीस बज्मी को महारथ हासिल है। कोई भी वल्गैरिटी फिल्म में कहीं नहीं है। लेकिन इसकी लंबाई बहुत ज्यादा है, जिसे कम किया जा सकता था। कॉमेडी के साथ-साथ फिल्म में इमोशंस भी देखने को मिलते हैं।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस

फिल्म में अनिल कपूर ने चाचा और भाई के रूप में मजेदार अभिनय किया है। डबल रोल करना काफी मुश्किल होता है, पर अर्जुन ने काफी सहज तरीके से उसे निभाया है। रत्ना पाठक शाह और पवन मल्होत्रा की एक्टिंग लाजवाब है। इलियाना डिक्रूज और अथिया शेट्टी ने बहुत अच्छा काम किया है। नेहा शर्मा और करण कुंद्रा का काम भी सहज है, बाकी सह कलाकारों का काम भी अच्छा है।

फिल्म का म्यूजिक

फिल्म का संगीत अच्छा है। गाने पहले से ही हिट हैं, लेकिन स्क्रीनप्ले में गानों की एडिटिंग की जा सकती थी। बैकग्राउंड स्कोर आपको कहानी के साथ-साथ ले जाता है।


देखें या नहीं

ठहाके लगाते हुए पूरे परिवार के साथ यह फिल्म देखी जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review : Mubarakan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×