Home »Reviews »Movie Reviews» Sarkar 3 Movie Review

Movie Review: सरकार वाला मैजिक नहीं है 'सरकार 3' में

dainikbhaskar.com | May 12, 2017, 11:11 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Movie Review: सरकार वाला मैजिक नहीं है 'सरकार 3' में
Critics Rating
  • Genre: पॉलिटिकल थ्रिलर ड्रामा
  • Director: रामगोपाल वर्मा
  • Plot: सरकार और सरकार राज के बाद अब रामगोपाल वर्मा ने इसी सीरीज की तीसरी फिल्म सरकार 3 बनाई है।

फिल्म का नाम

सरकार 3

क्रिटिक रेटिंग

1.5/5

स्टार कास्ट

अमिताभ बच्चन, मनोज बाजपेयी, जैकी श्रॉफ, अमित साद , यामी गौतम, रोनित रॉय ,रोहिणी हथनगाडी

डायरेक्टर

राम गोपाल वर्मा

प्रोड्यूसर

राहुल मित्रा, आनंद पंडित, गोपाल शिवराम डॉल्वी

म्यूजिक डायरेक्टर

रवि शंकर

जॉनर

पॉलिटिकल थ्रिलर ड्रामा

मुंबई में सरकार की एक अलग दुनिया है, जिसे तीसरी बार अपने अंदाज में दर्शाने की कोशिश की है रामगोपाल वर्मा ने। आइए जानते हैं कैसी बनी है यह फिल्म...
कहानी
फिल्म की कहानी सुभाष नागरे उर्फ सरकार (अमिताभ बच्चन ), उनके परिवार और आसपास बसे लोगों की निजी जिंदगी में होने वाली घटनाओं पर आधारित है। सुभाष नागरे का पोता चीकू उर्फ शिवजी नागरे (अमित साद) गांव से दादा के पास मुंबई आता है। उसके आने के बाद सुभाष के खास गोकुल (रोनित रॉय) के ऊपर काफी इफेक्ट पड़ता है। साथ ही अनु (यामी गौतम) की मौजूदगी भी कहानी को दिलचस्प बनाए रखती है, जिसे अपने पिता के कातिल की तलाश होती है। कहानी में देशपांडे (मनोज बाजपेयी) का भी अहम् ट्रैक है। बिजनेसमैन माइकल वाल्या (जैकी श्रॉफ) सरकार को बर्बाद करने की पूरी कोशिश करता है। कहानी का अंजाम जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।
डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन, लोकेशंस और कैमरा वर्क कमाल का है। ख़ास तौर पर शूट करने का तरीका और कैमरा एंगल जबरदस्त है। फिल्म की शूटिंग के दौरान इसे ज्यादातार रियल रखने की कोशिश की गई है। फिल्म की कहानी रेगुलर है, जिसे आसानी से प्रेडिक्ट किया जा सकता है। इस पर और काम किया जाता तो फिल्म किसी और लेवल की होती । इतनी उम्दा स्टारकास्ट के साथ स्क्रीनप्ले और बेहतर हो सकता था। फिल्म में कुछ अटपटी बातें भी हैं, जैसे कि जैकी श्रॉफ और उनकी पागल मोहब्बत, अमिताभ बच्चन और उनकी चाय की चुस्की, स्पेशल अपीयरेंस में बार-बार अभिषेक बच्चन का आना, अचानक से मराठी पॉलिटिशियन के बेटे के रूप में अमित साद का पंजाबी टोन में बात करना, यामी गौतम से ज्यादा डायलॉग्स तो जैकी श्रॉफ की गर्लफ्रेंड के रूप में काम कर रही एक्ट्रेस के हैं। फिल्म का एक भी सीन, अगले सीन को कॉम्पलिमेंट करता हुआ नहीं दिखाई देता है। काफी फोर्सफुल स्क्रीनप्ले लगता है और बड़े बड़े सीक्वेंस एक वक्त के बाद बोर करने लगते हैं।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस

एक बार फिर से अमिताभ बच्चन, बेहतरीन एक्टिंग और उम्दा डायलॉग्स डिलीवरी करते नजर आ रहे हैं। उनकी मौजूदगी हर फ्रेम को और भी मजबूत बनाती है। साथ ही फिल्म की कास्टिंग काफी जबरदस्त है। मनोज बाजपेयी, अमित साद , जैकी श्रॉफ, यामी गौतम, रोनित रॉय, रोहिणी हथनगाडी, सभी ने अपने-अपने किरदारों को बखूबी निभाया है।
फिल्म का म्यूजिक

फिल्म का संगीत ठीकठाक है। ख़ासतौर पर बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है, लेकिन एक वक्त के बाद बहुत लाउड लगने लगता है। गोविंदा-गोविंदा वाला गीत पूरी फिल्म में समय-समय पर आता रहता है।

देखें या नहीं

सिर्फ अमिताभ बच्चन की परफॉर्मेंस के लिए फिल्म एक बार देखी जा सकती है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Sarkar 3 Movie Review
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      Trending Now

      पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

      दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

      * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
      Top