Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: Sabotage

Movie Review: 'सेबोटाज'

dainikbhaskar.com | Mar 28, 2014, 08:06 PM IST

Critics Rating
  • Genre: एक्शन-थ्रिलर
  • Director: डेविड आयर
  • Plot: इस फिल्मी फ्राइडे रिलीज हुई फिल्मों में हॉलीवुड फिल्म ‘सेबोटाज’ भी शामिल है। इस एक्शन-थ्रिलर फिल्म का निर्देशन डेविड आयर ने किया है।

‘सेबोटाज’ फिल्म की कहानी में तो कुछ नयापन नहीं हैं, लेकिन फिल्म की कास्ट ने फिल्म को थोड़ा संभाला है।

अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया के गवर्नर के तौर पर 2011 में अपना दूसरा कार्यकाल खत्म करने के बाद से अर्नाल्ड श्वार्जनेगर इस फिल्म के साथ एक बार फिर से अपना खोया मुकाम पाने की कोशिश कर रहे हैं।

'प्रेडेटर', 'कोनन द बार्बेरियन' और 'टर्मिनेटर' सीरीज फेम अर्नाल्ड ने हालांकि, 2010 में 'द एक्सपेंडेबल्स' में ट्रेंच की भूमिका निभाई थी, लेकिन वो रोल बेहद छोटा था। पिछले साल इस फिल्म की सीक्वल में उनका रोल कुछ बड़ा था। वहीं इस बार 'सेबोटाज' के जरिए अर्नाल्ड ने बड़े पर्दे पर दमदार वापसी की है।

कहानीः

‘सेबोटाज’ में जॉन (अर्नाल्ड) एक डीईए (नशा अवरोधक) टीम के लीडर जॉन वॉर्टन बने हैं। फिल्म में वह हिटलर यूथ हेयरकट में विशालकाय बाहों और बंदूकों को लहराते नजर आए हैं। इस फिल्म में उनकी टीम एक करोड़ों डॉलर की नशे की खेप पकड़ती है, लेकिन बाद में उनकी टीम माफिया समूह का निशाना बन जाती है, जिनके लीडर को उन्होंने पकड़ा है।

इसके बाद चीजें तब और उलझ जाती हैं, जब अमेरिकी सरकार को पता चलता है कि छापे से बरामद हुई राशि में से 1 करोड़ डॉलर गायब है। इस बात का सीधा शक जॉन और उनकी टीम पर जाता है। हालांकि, बाद में जॉन की पत्नी भी दुश्मनों के कब्जे में आ जाती है। इसके बाद से जॉन बदला लेने और सबका खात्मा करने का प्रण लेता है। अब वो बदला किस अंदाज में लेता है, इसके लिए आपको सिनेमाघर का रुख करना पड़ेगा।

एक्टिंगः

फिल्म में लगभग सभी स्टार्स ने अच्छी एक्टिंग की है। वहीं लंबे समय बाद फिल्मों में वापसी करने वाले अर्नाल्ड का तो इस फिल्म में अभिनय बेहद शानदार रहा है। हालांकि, फिल्म की स्टोरी कुछ खास नहीं है, लेकिन अर्नाल्ड ने अपने एक्शन से दर्शकों को काफी एंटरटेन किया है।

निर्देशनः

निर्देशन की बात करें, तो फिल्म में डेविड आयर की कोई खास पकड़ नजर नहीं आती है। उनकी फिल्म में जो कुछ भी किया, वो स्टार्स ने ही किया। फिल्म की स्टोरी में भी वो बात नहीं है, जो हॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों में देखने को मिलती है।

क्यों देखें फिल्म?

अगर बात इस फिल्म को देखने की है, तो आप अर्नाल्ड श्वार्जनेगर के शानदार एक्शन के लिए यह फिल्म देख सकते हैं। हां, अगर आप फिल्म को ज्यादा उम्मीदों के साथ देखने जाएंगे, तो शायद आप निराश हो सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: Sabotage
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×