Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: 'Rio 2'

Movie Review: 'रियो 2'

dainikbhaskar.com | Apr 11, 2014, 05:49 PM IST

Critics Rating
  • Genre: एनिमेटेड म्यूजिकल-कॉमेडी
  • Director: कार्लोस साल्डान्हा
  • Plot: फिल्मी फ्राइडे पर जहां बॉलीवुड फिल्म ‘भूतनाथ’ का दूसरा पार्ट ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ आया है, वहीं साल 2011 की हॉलीवुड फिल्म ‘रियो’ के दूसरे पार्ट ‘रियो 2’ ने भी रुपहले पर्दे पर दस्तक दी है।

‘रियो 2’ 3डी कम्प्यूटर एनिमेटेड म्यूजिकल एडवेंचर कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन कार्लोस साल्डान्हा ने किया है। वैसे, इस फिल्म की एक खास बात है और वो ये कि ‘रियो 2’ के कैरेक्टर जेवेल को सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी आवाज दी है, तो वहीं ब्लू कैरेक्टर को इमरान खान ने आवाज दी है।

कहानीः

फिल्म की कहानी ब्राजील के शहर रियो डी जेनेरियो के इर्द गिर्द बुनी गई है। इस फिल्म का निर्माण खास बच्चों को ध्यान में रखकर किया गया है। ‘रियो 2’ का पहला पार्ट बड़ा ही दिलचस्प था। फिल्म में नीले रंग के एक तोते की कहानी को दिखाया गया था। इस तोते को एक लड़की पालती है। इस तोते का नाम ही रियो था। यह तोता उड़ता नहीं है। हमेशा पिंजरे में कैद रहता है, जो खाना वो लड़की खाती है, वही खाना वह भी खाता था। इस बीच उस तोते को एक मुर्गे (विलेन है) द्वारा किडनैप कर लिया जाता है और फिर यहां से कहानी में नया मोड़ आता है।

वहीं 'रियो 2' फिल्म की कहानी में ब्लू(इसेनबर्ग) और जेवेल(हैथवे) को उनके तीन बच्चों को दिखाया गया है, जो अपने ही दूसरे पक्षियों से मिलने के लिए अमेजन के जंगलों में पहुंच जाते हैं। अमेजन के जंगल में पहुंचकर ये अन्य पक्षियों से मिलते हैं। इस बीच ब्लू यहां अपने ससुर का दिल जीतने की भी कोशिश करता है। वैसे, इस बीच में और क्या-क्या होता है और ब्लू अपने ससुर का दिल जीत पाता है या नहीं, इसे जानने के लिए आपको सिनेमाघर का रुख करना होगा।

फिल्म की खासियतः

फिल्म का एनिमेशन जबरदस्त है। कार्लोस साल्डान्हा ने बड़े ही खूससूरत अंदाज में अपनी इस एनिमेटेड फिल्म को पर्दे पर उतारा है। बच्चे इस फिल्म को जब देखेंगे, तो उम्मीद है कि वो ज्यादा एक्साइटेड होंगे।

इस फिल्म में कई कॉमिक सीन्स भी हैं, जो आपको जमकर हंसने पर मजबूर कर सकते हैं।

क्यों देखें फिल्म?

अगर बात फिल्म को देखने की है, तो इस फिल्म को जबरदस्त एनिमेशन और अमेजन के जंगल की खूबसूरती के बीच पक्षियों की प्यारी सी स्टोरी के चलते देखा जा सकता है। फिल्म का म्यूजिक बहुत ही शानदार है। उम्मीद है आपको भी फिल्म का म्यूजिक खूब पसंद आएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: 'Rio 2'
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×