Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: Ragini MMS-2

Movie Review: 'रागिनी MMS-2'

dainikbhaskar.com | Mar 21, 2014, 05:34 PM IST

Critics Rating
  • Genre: हॉरर
  • Director: भूषण पटेल
  • Plot: सनी लियोनी स्टारर और साल 2014 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक फिल्म ‘रागिनी MMS-2’ रिलीज हो गई है।

'रागिनी MMS-2' के निर्देशक भूषण पटेल हैं, जबकि शोभा और एकता कपूर ने मिलकर इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है। यह फिल्म साल 2011 में आई ‘रागिनी MMS’ का सीक्वल है। पहले के मुकाबले यह फिल्म और भी बोल्ड है, जिसकी मुख्य वजह फिल्म में सनी लियोनी का होना है।

यह हॉरर फिल्म कई मायनों में खराब है। इस फिल्म से पता चलता है कि सिनेमा का स्तर कितना गिर गया है। ऐसी फिल्मों को देखने से अच्छा है कि आप अपने दोस्तों के साथ वीकेंड को एन्जॉय करें।

एकता ने इस फिल्म को हॉलीवुड फिल्म 'कॉन्ज्यूरिंग' से मिलता-जुलता बनाया है, लेकिन फिल्म का कॉन्सेप्ट उससे एकदम अलग है। ‘रागिनी MMS-2’ के क्लाइमेक्स का एक-एक सीन ‘कॉन्ज्यूरिंग’ फिल्म की कॉपी है। वैसे, एकता की इस फिल्म के ज्यादातर पार्ट को देखकर डर नहीं, बल्कि जमकर हंसी आती है।

कहानीः

‘रागिनी MMS’ जहां खत्म हुई थी, वहीं से ‘रागिनी MMS-2’ शुरू होती है। इस फिल्म के पहले पार्ट में दिखाया गया था कि रागिनी और उदय एक सुनसान जगह स्थित घर में डर्टी वीकेंड के लिए जाते हैं। उदय की प्लानिंग रागिनी को बिना बताए एक एमएमएस बनाने की है। उस घर में दोनों के साथ काफी डरावनी घटनाएं घटती हैं।

रागिनी (कायनाज मोतीवाला) पिछली फिल्म की घटनाओं के बाद मेंटल हॉस्पिटल में भर्ती है। उसकी कहानी पर एक फिल्म निर्देशक रॉक्स (परवीन डबास) फिल्म बनाना शुरू करते हैं। फिल्म में रागिनी की भूमिका के लिए सनी लियोनी (सनी लियोन) को साइन किया जाता है। फिल्म की शूटिंग भी उसी वीरान जगह होती है, जहां पिछली कहानी में खतरनाक घटनाएं घटी थीं, लेकिन इससे पहले की कोई कुछ समझ पाए, फिल्म की यूनिट के सदस्य एक-एक कर मारे जाते हैं। फिल्म की कहानी में नयापन नहीं हैं। फिल्म की शुरुआत को देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि फिल्म कैसी होगी।

कैसी है सनी लियोनी की एक्टिंग?

सनी की फिल्म में एक्टिंग की बात करें, तो इसमें उन्होंने एक्टिंग को छोड़ काफी कुछ किया है। अपनी पिछली दो फिल्मों ‘जिस्म-2’ और ‘जैकपॉट’ के मुकाबले सनी इस फिल्म में और भी बोल्ड हो गई हैं। फिल्म में उन्होंने एक लड़की को किस भी किया है। सनी ने फिल्म में बोल्ड सीन्स देने के साथ वल्गर लैंग्वेज भी यूज की है।

क्या ये फिल्म डराती है?

सनी लियोनी की यह एक हॉरर फिल्म है, लेकिन फिल्म को देखने के बाद पता चलता है कि यह हॉरर नहीं, बल्कि फनी फिल्म है। ‘रागिनी MMS-2’ को अगर सिर्फ फनी फिल्म ही कहा जाए, तो गलत नहीं होगा।

कैसा है फिल्म का निर्देशन?

भूषण पटेल की यह एक बोल्ड फिल्म है, इसमें जो कुछ भी करना था, वो सनी को करना था। फिल्म में उनका निर्देशन कैसा है, इस बारे में बात करना शायद बेईमानी होगी। फिल्म की न तो स्क्रिप्ट में दम है और न ही कलाकारों की एक्टिंग में। फिल्म की शुरुआत से लेकर आखिर तक, कहीं भी भूषण की पकड़ देखने को नहीं मिलती है।

कैसा है फिल्म का म्यूजिक ?

फिल्म का म्यूजिक काफी पैपी है, जो ज्यादातार लोगों को डांस करने पर भी मजबूर कर सकता है। हालांकि, म्यूजिक फिल्मी की थीम से जरा भी मेल नहीं खाता है। फिल्म में एक रोमांटिक सॉन्ग भी है, जो बेवजह-सा डाला हुआ लगता है।

बड़ा सवाल- क्यों देखें फिल्म?

अगर आप सनी लियोनी के फैन हैं और उन्हें देखना पसंद करते हैं, तो आप उनकी इस फिल्म को देखने के बजाय, उन्हें गूगल पर ही सर्च कर सकते हैं। सनी से रिलेटेड काफी कंटेंट आपको गूगल पर मिल जाएगा। हां, अगर आप सनी के फैन नहीं है, तो हम यही कहेंगे कि इस फिल्म को देखने के बजाय आप हॉलीवुड फिल्म 'कॉन्ज्यूरिंग' की सीडी खरीदकर उसे घर पर ही देख लें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: Ragini MMS-2
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×