Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: Purani Jeans

Movie Review: 'पुरानी जींस'

dainikbhaskar.com | May 02, 2014, 05:48 PM IST

Critics Rating
  • Genre: ड्रामा
  • Director: तनुश्री चटर्जी बसु
  • Plot: बॉलीवुड को हमेशा से ही लव स्टोरीज लुभाती हैं। हर निर्देशक अपने करियर में एक न एक लव स्टोरी तो बनाना ही चाहता है।
बॉलीवुड को हमेशा से ही लव स्टोरीज लुभाती हैं। हर निर्देशक अपने करियर में एक न एक लव स्टोरी तो बनाना ही चाहता है। खासकर लव ट्राइंगल तो ऐसा सब्जेक्ट है जिसने निर्माता-निर्देशकों को हमेशा ही बॉक्स ऑफिस पर सक्सेस दिलाई है। लेकिन हर बार ऐसा हो ये संभव नहीं। इस सप्ताह रिलीज़ हुई फिल्म 'पुरानी जींस' भी उन फिल्मों में से है जिसमें लव ट्राइंगल दिखाया गया है।
ये है फिल्म की कहानी:
फिल्म के नाम की तरह इसमें कहानी भी पुरानी है जिसे हम अब तक कई फिल्मों में देख चुके हैं। कहानी है दो बचपन के दोस्तों सिड (तनुज विरमानी) और सैम (आदित्य सील) की जो कि एक छोटे से शहर कसौली में रहते हैं। दोनों एक-दूसरे पर जान छिड़कते हैं। सैम म्यूजिक डायरेक्टर बनना चाहता है वहीं, सिड की तमन्ना लेखक बनने की है।
दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ते हैं। एक दिन इनकी मुलाकात कॉलेज में आई नई लड़की नयनतारा (इजाबेल) से होती है। दोनों उसे चाहने लगते हैं। फिर शुरू होती है वही पुरानी घिसी-पिटी कहानी। नयनतारा की वजह से दोनों दोस्तों के रिश्ते में कड़वाहट आने लगती है। नयनतारा किससे प्यार करती है और किसे अपना लाइफ पार्टनर बनाती है। फिल्म में आगे यही दिखाया जाता है।
कैसा है निर्देशन:तनुश्री चटर्जी ने एक ऐसा सब्जेक्ट चुना जिसे हम अनगिनत बार बड़े परदे पर देख चुके हैं। कहानी में कोई नयापन नहीं और निर्देशन भी काफी बोरिंग है। फिल्म आगे क्या मोड़ लेगी,ये भी आप आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं।
कैसी है एक्टिंग?
तनुज एक ज़माने की बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी रति अग्निहोत्री के बेटे हैं। एक्टिंग में तनुज ने काफी मेहनत की है मगर बात बन नहीं पाई। वहीं सैम की भूमिका में आदित्य सील उनपर भारी पड़ते नजर आए हैं। 'सिक्सटीन' जैसी मूवी में नजर आ चुकी इजाबेल के लिए इस फिल्म में करने लायक खास कुछ था नहीं। उन्हें अभी एक्टिंग सीखने की काफी जरूरत है।
क्या देख सकते हैं फिल्म?
घिसे-पिटे फॉर्मूले, कलाकारों की बेदम एक्टिंग और ठंडे म्यूजिक की वजह से हम तो आपसे यही कहेंगे कि इस फिल्म को सिनेमा घर में देखने का रिस्क न ही उठाएं तो बेहतर रहेगा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: movie review: purani jeans
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×