Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: Prem Ratan Dhan Payo

प्रेम रतन धन पायो

dainikbhaskar.com | Nov 12, 2015, 09:54 AM IST

Critics Rating
  • Genre: फैमिली ड्रामा
  • Director: सूरज बड़जात्या
  • Plot: डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की अपकमिंग फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ एक फैमिली ड्रामा मूवी है।

फिल्म का नाम

प्रेम रतन धन पायो

क्रिटिक रेटिंग

3.5/5

स्टार कास्ट

सलमान खान, सोनम कपूर, नील नितिन मुकेश और अनुपम खेर

डायरेक्टर

सूरज बड़जात्या

प्रोड्यूसर

सूरज बडजात्या

म्यूजिक डायरेक्टर

हिमेश रेशमिया

जॉनर

फैमिली ड्रामा

करीब 9 साल बाद डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने बड़े पर्दे पर वापसी की है। उनकी फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इससे पहले साल 2006 में रिलीज हुई 'विवाह' को उन्होंने डायरेक्ट किया था। बात 'प्रेम रतन...' की करें ज्यादा कुछ नयापन नहीं होने के बावजूद भी यह ऑडियंस को लुभाने में सफल रहेगी। दरअसल, फिल्म पूरी तरह फैमिली ओरियंटेड है। इसमें इमोशंस और ड्रामा का भरपूर डोज सूरज ने दिया है। हां, फर्स्ट हाफ कुछ स्लो है, लेकिन ओवरऑल फिल्म खूब एंटरटेन करती है।

क्या है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी है प्रीतामपुर के राजकुमार विजय सिंह (सलमान खान) की, जिनका एक सौतेला भाई निरंजन (नील नितिन मुकेश) और दो सौतेली बहने चंद्रिका (स्वरा भास्कर) और राधिका (आशिका भाटिया) हैं। तीनों सौतेली भाई-बहन विजय सिंह से नफरत करते हैं और इसका फायदा उठाने का कोशिश करता है उनका ही एक दूर का रिश्तेदार चिराग (अरमान कोहली)। चिराग निरंजन के कहने पर विजय पर हमला करवाता है। इसी बीच फिल्म में एंट्री होती है विजय के हमशक्ल प्रेम दिलवाला (सलमान खान) की, जिसे राजघराने के वफादार दीवान (अनुपम खेर) विजय बनाकर जनता के बीच के पेश करते हैं, ताकि असली विजय की जान का खतरा टल सके। कहानी में जहां कई मोड़ आते हैं। वहीं, बीच में प्रेम (विजय के वेश में) और राजकुमारी मैथिली (सोनम कपूर) का रोमांस भी देखने को मिलता है। क्या प्रेम के विजय बनने से वाकई असली विजय की जान का खतरा टल जाता है? क्या सौतेले भाई-बहन कभी एक हो पाते हैं और क्या चिराग अपनी कुटिल चालों में सफल होता है? यह सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।


कैसी है एक्टिंग

सलमान खान ने अपने दोनों ही किरदारों के साथ न्याय किया है। वहीं, सोनम कपूर राजकुमार मैथिली के रोल में फिट बैठी हैं। दोनों की जोड़ी बेहतरीन है। सलमान और सोनम के अलावा, अनुपम खेर, स्वरा भास्कर, अमरान कोहली, नील नितिन मुकेश और आशिका भाटिया ने भी अपने-अपने हिस्से का काम बखूबी किया है।

जबरदस्त है म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक जबरदस्त है और यह कोई नई बात नहीं, क्योंकि राजश्री प्रोडक्शन की लगभग हर फिल्म में ऐसा होता है। फिल्म के सॉन्ग 'प्रेम रतन धन पायो', 'जलते दिए', प्रेम लीला' और 'जब तुम चाहो' पहले ही हिट हो चुके हैं। 'आज उनसे मिलना है हमें' और 'बचपन कहां' सहित बाकी सॉन्ग्स भी अपनी जगह ठीक है।

देखें या नहीं

यदि आप सलमान खान के प्रेम अवतार के फैन हैं तो यह फिल्म आपके लिए ही है। साथ ही, लंबे समय से किसी फैमिली एंटरटेनिंग फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं तो ये फिल्म आपको निराश नहीं करेगी।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: Prem Ratan Dhan Payo
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×