Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: Noah

Movie Review: ‘नोह’

dainikbhasakar.com | Aug 08, 2018, 04:37 PM IST

Movie Review: ‘नोह’
Critics Rating
  • Genre: एपिक बाइबलिकल
  • Director: डैरेन अर्नाफस्की
  • Plot: अगर आप एक अच्छे सिनेमा को एन्जॉय करना चाहते हैं, तो ‘नोह’ फिल्म आपके लिए है।

फिल्म ‘नोह’ समीक्षा के हिसाब से एक बड़ी ही चुनौतीपूर्ण फिल्म है। इस फिल्म में रसेल क्रो ने 'नोह' की भूमिका निभाई है। वहीं जेनीफर कॉनली ने उनकी पत्नी नामेह का रोल किया है। फिल्म में पहले 'नोह' के रोल के लिए क्रिस्टियन बेल से बात की गई थी, लेकिन उन्होंने फिल्म में यह रोल करने से मना कर दिया था।

कहानीः

फिल्म की कहानी बड़ी ही दिलचस्प है। फिल्म में नोह को (रसेल क्रो) अपने परिवार को बड़ी मुसीबत से बचाते हुए दिखाया गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक भयानक सैलाब नोह और उसके परिवार की ओर बढ़ रहा है। नोह को इस बात का एहसास है कि ये सैलाब सब कुछ तबाह कर देगा, लेकिन इसके बावजूद भी वो हिम्मत नहीं हारता है और अपने परिवार को बचाने के लिए जुट जाता है।

नोह अपने परिवार को सैलाब से बचाने के लिए एक चाप (आर्क) का निर्माण करता है। चाप का निर्माण करने में उसे काफी समय लग जाता है। इसके बाद भी उसे अपने परिवार को सैलाब से बचाने के लिए कई तरह की मुश्किलें आती हैं। अब नोह अपने परिवार को बचाने के लिए और क्या-क्या करता है, इसके लिए आपको सिनेमाघर का रुख करना पड़ेगा।

एक्टिंगः

‘नोह’ का कुछ पार्ट विचित्र है, तो कुछ पार्ट जादुई। फिल्म में रसेल क्रो की सबसे अच्छी सोच दिखाई गई है। वह फिल्म में कॉन्फिडेंट और बहादुर होने के साथ थोड़े टिपिकल भी हैं। आप एक फिल्म में हीरो से जो उम्मीद करते हैं, वो सब रसेल में देखने को मिलती हैं। इस फिल्म में बाकि स्टार्स ने भी अच्छी परफॉर्मेंस दी है।

निर्देशनः

बाइबल के वर्गों पर आधारित कोई भी फिल्म बनाना बहुत ही मुश्किल होता है, क्योंकि जब भी इन पर फिल्में बनती हैं, तो कोई न कोई विवाद शुरू हो जाता है, लेकिन डैरेन ने अपनी फिल्म को बड़े ही शानदार तरीके से पर्दे पर पेश किया है। डैरेन की यह फिल्म मुख्य विषय से जरा भी नहीं भटकी है और उनकी इस फिल्म को लेकर किसी को कोई शिकायत भी नहीं होनी चाहिए।

क्यों देखें फिल्म?

आग आप एक अच्छे सिनेमा को एन्जॉय करना चाहते हैं, तो ‘नोह’ फिल्म आपके लिए है। उम्मीद है कि जब आप इस फिल्म को देखकर सिनेमाघर से बाहर निकलेंगे, तो आप अपने दोस्तों से घंटो तक इस फिल्म की चर्चा करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: Noah
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×