Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: NH 10

Movie Review: NH 10

dainikbhaskar.com | Mar 13, 2015, 11:32 AM IST

Critics Rating
  • Genre: थ्रिलर
  • Director: नवदीप सिंह
  • Plot: फिल्म में अनुष्का शर्मा और नील भूपालम लीड किरदार में हैं।

डायरेक्टर

नवदीप सिंह

प्रोड्यूसर

विक्रमादित्य मोटवाने, अनुराग कश्यप और अनुष्का शर्मा

स्टारकास्ट

अनुष्का शर्मा, नील भूपलम

म्यूजिक डायरेक्टर

पलाश मुछाल

जॉनर

थ्रिलर

रेटिंग

3

अनुष्का शर्मा, नील भूपलम और दर्शन सिंह स्टारर फिल्म 'एनएच10' रिलीज हो चुकी है। नवदीप सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म से अनुष्का ने बतौर प्रोड्यूसर बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई है और यह उनका सफल प्रयास कहा जा सकता है।

क्या है फिल्म की कहानी

मीरा (अनुष्का शर्मा) और अर्जुन (नील भूपलम) एक मैरिड कपल है, जो गुडगांव की एक कंपनी में काम करता है। एक रोज जब वे पार्टी में होते हैं, तभी मीरा को कंपनी के किसी काम से जाना पड़ता है। रास्ते में कुछ बदमाश उसे घेर लेते हैं। दोनों पुलिस के पास जाते है, जहां से उन्हें नसीहत मिलती है कि देर रात लड़की को अकेले बाहर नहीं निकलना चाहिए। अपने साथ घटी इस घटना का मीरा पर गहरा प्रभाव पड़ता है। उसे रह-रहकर इसकी याद आती है। असली कहानी तब शुरू होती है जब मीरा के बर्थडे पर अर्जुन उसे सरप्राइज देता है कि उसने उनके लिए बसंतपुरा में एक प्राइवेट विला बुक किया है। दोनों बसंतपुरा के लिए निकलते हैं। रास्ते में जब वे एक ढाबे पर खाने के लिए रुकते हैं तो देखते हैं कि कुछ लोग एक लड़का और एक लड़की को उठाकर ले जा रहे हैं। अर्जुन इसका विरोध करता है, लेकिन उन लोगों में से एक सतबीर (दर्शन कुमार) उसे थप्पड़ मारकर कहता है कि वह लड़की उसकी बहन है। इस थप्पड़ से आग बबूला अर्जुन सतबीर की कार का पीछा करता है। जंगल में पहुंचने के बाद वह देखता है कि सतबीर और उसके आदमियों ने लड़का और लड़की को मार डाला है। यह देखकर घबराए अर्जुन और मीरा भागने की कोशिश करते हैं, लेकिन वे सतबीर और उसके आदमियों के चंगुल में फंस जाते हैं। दोनों लड़ने की कोशिश करते हैं, लेकिन इस दौरान अर्जुन को चाकू लग जाता है। मीरा किसी तरह अर्जुन को रेलवे ट्रैक पर लाती है और उसे वहीं एक अंडरब्रिज के नीचे बैठाकर मदद मांगने निकल पड़ती है। पहले वह पुलिस के पास जाती है, फिर पास के गांव के सरपंच के पास, लेकिन उसे कहीं से मदद नहीं मिलती, बल्कि वह फंसती ही जाती है। तमाम जगह से निराश होने के बाद मीरा क्या करती है, क्या वह अर्जुन को बचा पाती है और क्यों पुलिस और गांव की सरपंच उसकी मदद नहीं करती? इन सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

नवदीप सिंह का निर्देशन

नवदीप सिंह के निर्देशन में बनी यह दूसरी रिलीज है। इससे पहले उन्होंने मर्डर मिस्ट्री पर आधारित क्राइम थ्रिलर फिल्म 'मनोरमा : सिक्स फीट अंडर' (2007) को निर्देशित किया था, जिसके लिए उन्हें खूब सराहना मिली थी। दरअसल, इसकी कहानी में एक नयापन था और एक बार फिर ऐसा नयापन आपको मिलेगा 'एनएच10' में। नवदीप ने 'एनएच10' का निर्देशन बखूबी किया है। दर्शन कुमार के हरियाणवी डायलॉग्स हों या फिर अनुष्का के एक्शन सीन्स, सभी में नवदीप के कुशल निर्देशन की झलक दिखाई देती है।

आगे की स्लाइड में पढ़े शेष रिव्यू...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: NH 10
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×