Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: Lakshmi

Movie Review: 'लक्ष्मी'

dainikbhaskar.com | Mar 21, 2014, 06:57 PM IST

Critics Rating
  • Genre: ड्रामा
  • Director: नागेश कुकुनूर
  • Plot: इस फिल्मी फ्राइडे रिलीज हुई फिल्मों में नागेश कुकुनूर के निर्देशन में बनी ड्रामा फिल्म ‘लक्ष्मी’ भी शामिल है।

फिल्म में 13 साल की लड़की लक्ष्मी की कहानी है, जिसका अपहरण कर उसे कोठे पर बेच दिया जाता है। यह फिल्म बिनी किसी बड़े स्तर पर प्रमोशन के रिलीज हुई है।

कहानीः
लक्ष्मी एक ऐसी बदनसीब लड़की की कहानी है, जिसे उसके अपनों ने हमेशा धोखा दिया। करीब 13 साल की प्यारी सी लक्ष्मी (मोनाली ठाकुर) का एक दिन उसके गांव से अपहरण हो जाता है। लक्ष्मी का अपहरण करने वाले उसे रेड्डी (सतीश कौशिक) और उसके छोटे भाई को बेच देते हैं।

छोटे से गांव से दूर शहर में लक्ष्मी का सामना उस गंदी जगह से होता है, जिसकी उसने कल्पना भी नहीं की थी। इस अंधेरी दुनिया में सबसे पहले उसका सामना रेड्डी यानी सतीश से होता है, जो उसका बलात्कार करता है। इसके बाद लक्ष्मी को कोठे पर जिस्म का धंधा करने के लिए भेज दिया जाता है। यह धंधा रेड्डी और उसका छोटा भाई चलाता है।

कोठे पर लक्ष्मी, स्वर्णा मैडम (शैफाली शेट्टी) से मिलती है, जो इस धंधे को देखती है। यहां लक्ष्मी को इस खराब धंधे के बारे में समझाया जाता है, जिससे वह धंधे को अपना ले। हालांकि, लक्ष्मी इसके लिए तैयार नहीं है और कई बार भागने की कोशिश भी करती है, लेकिन वो नाकामयाब रहती है। अब यही कोठा उसका घर और परिवार बन जाता है।

लक्ष्मी इस कोठे से बाहर निकलती है या नहीं और अगर निकलती है, तो किस तरह से निकलती है, इसे जानने के लिए आपको सिनेमाघर का रुख करना होगा।

एक्टिंग:

फिल्म में एक्टिंग की बात करें, तो मोनाली ठाकुर ने लक्ष्मी के किरदार को अच्छे से निभाया है। वहीं शैफाली शेट्टी और सतीश कौशिक ने भी अपने अभिनय का दमखम दिखाया है, लेकिन मोनाली की तरह इनका रोल ज्यादा दमदार नहीं है।

निर्देशन:

निर्देशन की बात करें, तो नागेश कुकुनूर की लगभग पूरी फिल्म पर अच्छी पकड़ रही है। उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट के साथ अच्छा न्याय किया है। हालांकि, फिल्म में कुछ बोल्ड सीन्स भी हैं, लेकिन ये कहानी की डिमांड है, इसलिए इन सीन्स को फिल्म में डालना गलत नहीं कहेंगे।

संगीत:

फिल्म का म्यूजिक कुछ खास नहीं है। फिल्म का कोई गाना ऐसा नहीं है, जिसे आप सिनेमाघर से बाहर निकले के बाद भी गुनगुनाएं।

क्यों देखें फिल्म?

अगर आप एक्शन, मारधाड़ और रोमांटिक फिल्म को छोड़कर पर्दे पर कुछ अलग देखना चाहते हैं, तो फिल्म ‘लक्ष्मी’ आपके लिए अच्छा ऑपशन हो सकती है। हां, अगर आप जबरदस्त मसाले वाली फिल्म देखना चाहते हैं, तो यह फिल्म आपको शायद पसंद न आए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: Lakshmi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×