Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: 'Highway'

Movie Review: 'हाईवे'

dainikbhaskar.com | Feb 21, 2014, 04:31 PM IST

Critics Rating
  • Genre: रोमांस
  • Director: इम्तियाज अली
  • Plot: रिलीज हुई इम्तियाज अली की 'हाईवे', आलिया का शानदार अभिनय

साल 2014 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक और इम्तियाज अली निर्देशित फिल्म ‘हाईवे’ इस फिल्मी फ्राइडे (21 फरवरी) रिलीज हो गई है। फिल्म में आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा लीड रोल में हैं। इम्तियाज की यह फिल्म शुरुआत और आखिर में काफी एंटरटेनिंग है, लेकिन बीच में थोड़ा बोर करती है। वैसे, इस तरह की फिल्म पर फिल्ममेकर ज्यादा पैसा नहीं लगाना चाहते, क्योंकि इस तरह की फिल्म एक खास वर्ग के लोगों के लिए होती है।

कहानी:

‘हाईवे’ फिल्म की कहानी दिलचस्प है और वो इसलिए, क्योंकि ‘हाईवे’ के सफर में रोमांस, ड्रामा, इमोशन और सस्पेंस चारों ही हैं। शहरों के बड़े-बड़े घरों के अंदर भी कितनी गंदगी और कितना खालीपन है, ये फिल्म ‘हाईवे’ में इम्तियाज ने अपने किरदार वीरा के जरिये दिखाने की कोशिश की है।

फिल्म में वीरा त्रिपाठी (आलिया भट्ट) और महाबीर भाटी (रणदीप हुड्डा) के सफर की कहानी है। दिल्ली के अमीर बिजनेसमैन के घराने की लड़की वीरा की शादी कुछ ही दिन में होने वाली है। वह एक रात अपने मंगेतर के साथ घूमने के लिए निकलती है कि तभी महाबीर उसे किडनैप कर लेता है। जब महाबीर को पता चलता है कि वीरा अमीर बाप की बेटी है और पूरी पुलिस फोर्स उसके पीछे लग चुकी है, तो वो काफी घबरा जाता है। महाबीर वीरा को कहीं छुपाने के बजाय अपने ट्रक में ही डालकर हाईवे पर निकल जाता है।

शुरुआत में वीरा काफी डरी हुई रहती है, लेकिन उसे जल्द ही इस सफर में एक नई आजादी महसूस होती है और फिर वीरा के साथ महाबीर भी ये चाहने लगता है कि उनका हाईवे का खूबसूरत सफर कभी खत्म न हो।

एक्टिंगः

फिल्म में आलिया भट्ट और रणदीप, दोनों ने ही शानदार अभिनय किया है। वैसे, फिल्म में आलिया के अभिनय को तो देखकर आप आश्चर्यचकित भी हो सकते हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी दूसरी ही फिल्म में जैसी एक्टिंग की है, वो काबिले तारीफ है।

निर्देशनः

‘जब वी मेट’, ‘लव आज कल’ और ‘रॉकस्टार’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके इम्तियाज अली की इस फिल्म में वो बात नजर नहीं आई, जो उनकी पिछली फिल्मों में थी। जिस सफर में फिल्म के लीड स्टार्स एक-दूसरे से प्यार कर बैठते हैं, वो काफी लंबा है। इस वजह से फिल्म थोड़ा बोर करती है। हां, फिल्म की सिनेमैटोग्राफी इतनी खूबसूरत है कि अक्सर धीमी रफ्तार से ध्यान हट जाता है। सांभर, बीकानेर, अजमेर,काजा, पहलगाम और अरू की सुंदरता देखते हुए कई बार आपको ऐसा लगेगा कि आप खुद एक सफर पर हैं।

म्यूजिकः

‘हाईवे’ का म्यूजिक ए. आर. रहमान ने कम्पोज किया है, जो काफी जबरदस्त है। रहमान का बैकग्राउंड म्यूजिक और पटाका, सूहा साहा समेत फिल्म के दूसरे गाने सुनने में शानदार हैं। हालांकि, इस फिल्म में रहमान का म्यूजिक दिल को ज्यादा सुकूंन नहीं पहुंचाता है।

कुल मिलाकर कहा जाए तो अगर इस वीकेंड आपके पास थोड़ा समय है और आप एक अच्छे अभिनय वाली फिल्म देखना चाहते हैं और खासकर रोमांस, तो इस फिल्म को देखने के लिए आप सिनेमाघर का रुख कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: 'Highway'
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×