Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review : Dirty Politics

MOVIE REVIEW: दिग्गज कलाकारों के साथ मल्लिका की 'Dirty Politics'

डायरेक्टर के सी बोकाड़िया की यह फिल्म एक पॉलिटिकल ड्रामा है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 06, 2015, 11:07 AM IST

  • (डर्टी पॉलिटिक्स के एक सीन में मल्लिका शेरावत)

    फिल्म का नाम

    डर्टी पॉलिटिक्स

    क्रिटिक रेटिंग

    1.5/5

    स्टार कास्ट

    ओम पुरी, आशुतोष राणा, नसीरुद्दीन शाह और मल्लिका शेरावत

    डायरेक्टर

    के सी बोकाड़िया

    प्रोड्यूसर

    निहाल फरहत

    संगीत

    आदेश श्रीवास्तव, बॉबी बादल और संजीव दर्शन

    जॉनर

    पॉलिटिकल ड्रामा

    इस शुक्रवार सिनेमाघरों में रिलीज हुई है 'डर्टी पॉलिटिक्स',। कहानी राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी देवी हत्याकांड से प्रेरित है। के सी बोकाड़िया ने ओमपुरी, आशुतोष राणा, जैकी श्रॉफ और नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ मल्लिका शेरावत को परदे पर उतारा है। हालांकि, दर्शकों को रिझाने की यह उनकी नाकाम कोशिश है।


    कैसी है फिल्म की कहानी

    जैसा कि हम ऊपर ही बता चुके हैं कि फिल्म की कहानी राजस्थान के भंवरी देवी हत्याकांड से प्रेरित है, जो सेक्स सीडी के जरिए राजनेताओं को ब्लैकमेल करती है और उनकी साजिशों की भेंट चढ़ जाती है। अनोखी देवी (मल्लिका शेरावत) जीवन में कुछ बड़ा करना चाहती है। वह राजनीति में आती है और बहुत ही तेजी से आगे बढ़ती है। किसी तरह वह राजस्थान की उप मुख्यमंत्री बनने में सफल होती है, लेकिन उसका लालच यहीं नहीं रुकता। अब वह सपना देखती है राज्य की मुख्यमंत्री बनने का। यहीं से शुरू होता है पॉलिटिक्स का असल डर्टी गेम। अनोखी वर्तमान मुख्यमंत्री दीनानाथ (ओम पुरी) के साथ इंटीमेट होती है और एक सेक्स सीडी बनवा लेती है, जिसके जरिए वह उसे बार-बार ब्लैकमेल करती है। वह दीनानाथ से सेक्स सीडी के बदले 50 करोड़ रुपए मांगती है। क्या दीनानाथ अनोखी देवी को 50 करोड़ रुपए देता है और क्या यह सेक्स सीडी खुद अनोखी के लिए मुसीबत बनती है, कहानी में और क्या-क्या मोड़ आते हैं, इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

    के सी बोकाड़िया का निर्देशन

    के सी बोकाड़िया ने एक अच्छी कहानी को बेहद डर्टी तरीके से पेश किया है। फिल्म को 'डर्टी पॉलिटिक्स' की जगह 'डर्टी वुमन' नाम दिया होता तो ज्यादा न्याय संगत होता। क्योंकि इसमें एक महिला की कहानी है, जो सत्ता और पैसों के लालच में खुद ही अपना सबकुछ लुटा बैठती है। कुल मिलाकर के सी बोकाड़िया साहब एक बार फिर निर्देशन में फेल रहे हैं।

    शेष रिव्यू के लिए क्लिक करें आगे की स्लाइड...

  • (डर्टी पॉलिटिक्स के एक सीन में मल्लिका शेरावत और ओमपुरी)

    स्टार कास्ट की एक्टिंग

    मल्लिका शेरावत ने करीब तीन साल बाद बड़े परदे पर वापसी की है। हालांकि, उन्होंने एक बार फिर यही साबित किया है कि उन्हें अभी भी एक्टिंग की बारीकियां सीखने की जरूरत है। बाकी स्टार्स ओम पुरी, आशुतोष राणा, जैकी श्रॉफ और नसीरुद्दीन शाह ने अपने-अपने हिस्से का काम बखूबी किया है। राजपाल यादव ने भी ठीकठाक अभिनय किया है।

    देखें या नहीं

    चूंकि, इस सप्ताह कोई और बड़ी फिल्म नहीं है और कोई नई मूवी देखने की चाहत है तो 'डर्टी पॉलिटिक्स' को एक बार देखा जा सकता है। इसके अलावा मल्लिका को छोड़ बाकी स्टार्स की एक्टिंग के लिए भी फिल्म देखी जा सकती है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×