Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: Bewakoofiyaan

Movie Review: ‘बेवकूफियां’

dainikbhaskar.com | Mar 14, 2014, 04:38 PM IST

Critics Rating
  • Genre: रोमांटिक-कॉमेडी
  • Director: नुपुर अस्थाना
  • Plot: नुपुर अस्थाना डायरेक्टेड फिल्म ‘बेवकूफियां’ फिल्मी फ्राइडे पर रिलीज हो गई है।

इस फिल्म की रिलीज से पहले हर कोई यही सवाल पूछ रहा था कि वो कौन-सी फिल्म है, जिसमें सोनम कपूर ने बिकिनी पहनी है। वहीं, अब जब सोनम की यह फिल्म देख ली गई है, तो यह कहा जा सकता है कि सोनम कपड़ों के साथ ही अच्छी लगती हैं।

एक इंटरव्यू में सोनम ने कहा था कि वह कभी बिकिनी नहीं पहनना चाहती थीं। उन्हें बिकिनी पहने के लिए फिल्म में फोर्स किया गया था। यह बात जानकर ज्यादातर लोगों को हैरानी हुई थी।

कहानीः

फिल्म की कहानी शुरुआती 30 मिनट में काफी बोर करती है और दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान लाने में भी असफल रहती है। वहीं, जब फिल्म में ऋषि कपूर की एंट्री होती है, तो फिल्म दर्शकों को थोड़ा एंटरटेन करती है।

‘बेवकूफियां' एक ऐसे युवा जोड़े की कहानी है, जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं, लेकिन इनके प्यार के बीच खड़े हैं लड़की के पिता। आयुष्मान खुराना फिल्म में मोहित के किरदार में हैं और मायरा का किरदार फिल्म में सोनम ने निभाया है। ऋषि कपूर ने मायरा के पिता वी. के. सहगल का रोल प्ले किया है।

मोहित और मायरा एक-दूसरे का साथ पाकर काफी खुश हैं। ये दोनों नौकरी करते हैं, लेकिन मंदी के चलते मोहित की नौकरी चली जाती है। वी. के. सहगल अपनी बेटी से बहुत प्यार करते हैं, इसलिए चाहते हैं कि मायरा की शादी अमीर लड़के से हो, जो दुनिया की हर खुशी उनकी बेटी को दे सके। वहीं, मोहित को फेल करने के लिए वी. के. सहगल तरह-तरह से उसका इम्तिहान लेते हैं। अब मोहित उस इम्तिहान में पास होते है या नहीं, इसे जानने के लिए आपको सिनेमा घर का रुख करना पड़ेगा।

सोनम-आयुष्मान के बीच की केमिस्ट्री कैसी रही ?

‘बेवकूफियां’ आयुष्मान की ‘विकी डोनर’ जैसी एक अलग टाइप की फिल्म नहीं है। न ही फिल्म का कॉन्सेप्ट नया है और न ही फिल्म में ज्यादा मजेदार कॉमेडी है। फिल्म में आयुष्मान और सोनम की खराब केमिस्ट्री देखने को मिली है। हां, आयुष्मान की ऋषि के साथ जबरदस्त केमिस्ट्री दिखी।

आयुष्मान न तो रोमांस के किंग और न ही कॉमेडी के, लेकिन वीजे से एक्टर बनने के चलते वह ऑडियंस को अट्रैक्ट करते हैं। फिल्म ‘बेवकूफियां’ में कई खामियां हैं, जिसके चलते उनकी एक्टिंग पर दर्शकों का ज्यादा ध्यान नहीं जाता है।

वैसे, इस फिल्म को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि आयुष्मान को अच्छी स्क्रिप्ट वाली फिल्मों पर ही काम करना चाहिए, नहीं तो वह सिर्फ वन फिल्म वंडर स्टार बनकर ही रह जाएंगे।

फिल्म ‘रांझणा’ में अपने अभिनय की जबरदस्त छाप छोड़ने वाली सोनम ने इस फिल्म से सबको निराश किया है। सोनम अगर फिल्म में बिकिनी नहीं पहनती, तो हो सकता था कि वह अपने रोल को और अच्छे से कर पातीं।

फिल्म में ऋषि की एक्टिंग कैसी है ?

‘बेवकूफियां’ यंगस्टर्स की फिल्म है, जिसके चलते ऋषि को फिल्म से ज्यादा सुर्खियां मिलना मुश्किल है। हालांकि, उन्होंने फिल्म में अच्छा अभिनय किया है। वह फिल्म के लीड एक्टर हैं।

क्या यह फिल्म शहरी युवाओं के लिए है ?

फिल्म की स्टोरी दिल्ली की है और यह शहरी युवाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जो शादी की प्लानिंग कर रहे है। यंगस्टर्स फिल्म के स्टार्स से खुद को जोड़ सकते हैं।

कैसा है फिल्म का निर्देशन ?

‘बेवकूफियां' में आज के युवाओं की सोच और उनकी लाइफस्टाइल को अच्छी तरह से पर्दे पर उतारा गया है। फिल्म की यूएसपी फिल्म के तीनों स्टार्स है, जो ऑडियंस को फिल्म से जोड़ते हैं। फिल्म में नुपुर के निर्देशन को बस ठीक-ठाक ही कहा जा सकता है।

कैसा है फिल्म का म्यूजिक?

फिल्म का म्यूजिक ठीक-ठाक है। फिल्म में कोई ऐसा गाना नहीं है, जो लंबे समय तक लोगों की जुबान पर रहे। गानों में बस 'गुलछर्रे' ही दर्शकों को थोड़ा एंटरटेन करता है।

बड़ा सवाल,क्यों देखें फिल्म ?

फिल्म में रूठना और फिर मनाना बहुत है, जिसके चलते फिल्म काफी बोर करती है। अगर सवाल है फिल्म को देखने का और अगर आपके पास इस वीकेंड करने को कुछ खास नहीं है, तो यह फिल्म देखने आप सिनेमाघर जा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: Bewakoofiyaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×