Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: Bang Bang

Movie Review: 'बैंग बैंग'

dainikbhaskar.com | Oct 02, 2014, 06:24 PM IST

Critics Rating
  • Genre: एक्शन ड्रामा
  • Director: सिद्धार्थ आनंद
  • Plot: 'बैंग बैंग' हॉलीवुड फिल्म 'नाइट एंड डे' की रीमेक है। फिल्म में एक्शन और शानदार लोकेशन्स के अलावा कुछ और नजर ही नहीं आता।
ऋतिक रोशन की फिल्म 'बैंग बैंग' के टीजर ने जितनी उत्सुकता पैदा की थी, फिल्म उतनी ही आपको परेशान कर देती है। बेमतलब की कहानी, कैटरीना कैफ का वही घिसा-पिटा अंदाज और उछलकूद, लेकिन फिल्म के एक्शन और लोकेशन्स बेहद शानदार है। फिल्म 'नाइट एंड डे' की ऑफिशियल रीमेक कम और 'धूम' व 'कृष' की अनऑफिशियल रीमेक ज्यादा लगती है।

कहानी
ओमार नाम का एक कुख्यात आतंकवादी ब्रिटेन से भारत की प्रत्यर्पण संधि न हो, इसके लिए कोहिनूर हीरे की चोरी का प्लान बनाता है। इस काम को शातिर चोर राजवीर (ऋतिक रोशन) कर दिखाता है। राजवीर इस काम को निपटाने के बाद शिमला पहुंच जाता है। शिमला में ही बोरिंग जिंदगी जी रही एक बैंक रिसेप्शनिस्ट हरलीन (कैटरीना कैफ) भी है, जो अपनी दादी के साथ रहती है। जिंदगी में रोमांच लाने के लिए हरलीन डेटिंग वेबसाइट के जरिये एक अनजान शख्स विक्की के साथ ब्लाइंड डेट फिक्स करती है। राजवीर को वह विक्की समझ लेती है। बात कुछ आगे बढ़े, इससे पहले ही राजवीर पर कुछ लोग गोलियों की बरसात करते हैं। पुलिस और एक गैंग राजवीर के पीछे लगा हुआ है। इस बीच हरलीन भी गुंडों की निगाह में आ जाती है, जिसके चलते हरलीन को न चाहते हुए भी राजवीर के साथ दुनिया की सैर पर निकलना होता है। राजवीर कौन है? उसका मकसद क्या है? यही दो सवाल और कुछ 'बैंग बैंग' एक्शन के साथ फिल्म खत्म और पैसा हजम...
एक्टिंग
फिल्म में ऋतिक रोशन ने एक्शन जितने जबरदस्त किए हैं, उतनी ही कमजोर उनकी अदाकारी है। कैटरीना कैफ फिल्म में शो पीस से ज्यादा नहीं और उनके डायलॉग सुनकर मन कहेगा- ''इसे बोल अब तो चुप हो जाए...!'' फिल्म के क्लाइमेक्स में डैनी ने सबसे शानदार काम किया और वह था कैटरीना को चुप करवाने का।
डायरेक्शन
सिद्धार्थ आनंद ने 'नाइट एंड डे' को बॉलीवुड मसाला फिल्म बनाकर परोस दिया। एक्शन और लोकेशन्स फिल्म का बेस्ट पार्ट हैं, लेकिन यही कहानी को ओवरलैप भी करते हैं। अब ऐसे डायरेक्शन के लिए सही शब्द दिमाग में नहीं आ रहे।
क्यों देखें
फिल्म 100 करोड़ रुपए का कारोबार कर ही जाएगी...ऋतिक और कैटरीना कैफ भी हैं। एक्शन है, गाने हैं...और क्या चाहिए। इससे भी बढ़कर आप ऋतिक और कैटरीना कैफ के फैन हैं तो फिर हम कहां रोक सकते हैं आपको। वैसे भी किसे परवाह है कि फिल्म में कहानी अच्छी है या नहीं? ...और फिल्म में उम्दा कहानी ही चाहिए तो फिर 'हैदर' तो ऑप्शन है ही ना!
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: Bang Bang
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×