Home »Reviews »Movie Reviews» Airlift Movie Review

Movie Review: सच्ची कहानी को काफी अच्छे से दिखाती है 'एअरलिफ्ट'

dainikbhaskar.com | Jan 22, 2016, 11:07 AM IST

Critics Rating
  • Genre: थ्रिलर ड्रामा
  • Director: राजा कृष्ण मेनन
  • Plot: डायरेक्टर राजा कृष्ण मेनन की फिल्म 'एअरलिफ्ट' रिलीज हो गई है।

क्रिटिक रेटिंग

3.5/5

डायरेक्टर

राजा कृष्ण मेनन

स्टार कास्ट

अक्षय कुमार और निमरत कौर

प्रोड्यूसर

निखिल आडवाणी, मोनिशा आडवाणी, अरुणा भाटिया, मधु जी भोजवानी, कृष्ण कुमार और विक्रम मल्होत्रा

म्यूजिक

अमाल मलिक और अंकित तिवारी

जॉनर

थ्रिलर ड्रामा

डायरेक्टर राजा कृष्ण मेनन की फिल्म 'एयरलिफ्ट' रिलीज हो गई है। अक्षय कुमार और निमरत कौर स्टारर यह फिल्म 1990 में कुवैत और इराक के बीच हुए युद्ध पर बेस्ड है। इस दौरान 1,70,000 भारतीयों को सुरक्षित वापस लाया गया था। एयर इंडिया का यह मिशन गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया के सबसे बड़े ह्युमन इवैक्युएशन के रूप में दर्ज है।

क्या है फिल्म की कहानी...

फिल्म की कहानी घूमती है रंजीत कत्याल (अक्षय कुमार) के इर्द-गिर्द, जो एक मतलबी किस्म का बिजनेस टायकून है। रंजीत पत्नी अमृता (निमरत कौर) के साथ कुवैत में ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा होता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब इराक कुवैत पर हमला करता है। इस दौरान रंजीत वहां फंसे भारतीयों को बचाने के लिए हर संभव कोशिश करता है। इस दौरान उसे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जैसे कि इंडियन एम्बेसी शुरुआत में उसकी मदद नहीं करती। यूएन कुवैत के आयात-निर्यात पर रोक लगा देता है। रंजीत इन हालातों का सामना कैसे करता है? कैसे वह 1,70,000 भारतीयों को बचाने में अहम भूमिका निभाता है? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

कैसा है डायरेक्शन...

राजा कृष्ण मेनन की मेहनत फिल्म में साफ दिखाई देती है। उन्होंने छोटी -छोटी बातों का ध्यान रखा। जैसे कि जब इराक और कुवैत के बीच युद्ध हुआ था, तब सचिन तेंडुलकर कैसे दिखते थे। इसे समझाने के लिए उन्होंने उस समय के सचिन के शॉट फिल्म डाले हैं। ('एयरलिफ्ट' में सचिन तेंंडुलकर की खिंचाई)


स्टारकास्ट और एक्टिंग...

अक्षय कुमार रंजीत कत्याल के रोल में एकदम फिट बैठे हैं। वहीं, निमरत कौर ने भी टिपिकल हाउस वाइफ का रोल बखूबी निभाया है। कुमुद मिश्रा ने ही किरदार के साथ न्याय किया है। इसके अलावा, पूरब कोहली, फरीना वजीर और सहित अन्य एक्टर्स ने भी फिल्म में अच्छा काम किया है।


कैसा है म्यूजिक...

फिल्म का म्यूजिक अच्छा है। सोच न सके... सॉन्ग पहले ही पॉपुलर हो चुका है। इसके अलावा दिल चीज तुझे दे दी.. अच्छा है। फिल्म के आखिर में दिखाया गया सॉन्ग तू भूला जिसे... आपको इमोशनल कर देगा। बैकग्राउंड स्कोर ठीक-ठाक है।

देखें या नहीं...

लंबे समय बाद एक बेहतरीन मूवी रिलीज हुई है, बेशक आप इसे मिस न करें। अक्षय कुमार की एक्टिंग, कसे हुए डायरेक्शन और दिल को छू जाने वाली कहानी के चलते आप 'एयरलिफ्ट' देख सकते हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Airlift Movie Review
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×