Home »Reviews »Movie Reviews» Mom Movie Review

Movie Review: बेटी के लिए मां का प्यार दर्शाती है 'मॉम'

dainikbhaskar.com | Jul 07, 2017, 10:57 AM IST

Critics Rating
  • Genre: थ्रिलर ड्रामा
  • Director: रवि उदयावर
  • Plot: एक मां और बेटी के जीवन में चल रही कई सारी प्रॉब्लम्स की कहानी है 'मॉम'।
फिल्ममॉम
रेटिंग3/5
स्टारकास्टश्रीदेवी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अक्षय खन्ना, अदनान सिद्दीकी, सजल अली, अभिमन्यु सिंह
डायरेक्टररवि उदयावर
प्रोड्यूसरबोनी कपूर, सुनील मनचंदा, मुकेश तलरेजा
म्यूजिकएआर रहमान
जॉनरथ्रिलर ड्रामा

कई साल तक ऐड एजेंसी और ग्राफिक डिजाइनिंग के बाद अब रवि उदयावर ने मॉम फिल्म के साथ डायरेक्शन में डेब्यू भी कर लिया है। इंडस्ट्री में 50 साल से ज्यादा का समय बीता चुकी श्रीदेवी के करियर की ये 300वी फिल्म है। कैसी बनी है यह फिल्म, आइए पता करते हैं।

कहानी
यह कहानी देवकी (श्रीदेवी) की है जो एक टीचर होती है और उसकी बेटी आर्या(सजल अली) भी उसकी ही क्लास में पढ़ती है। एक दिन मोहित नाम का स्टूडेंट आर्या को गंदे मैसेज भेजता है। जिसकी वजह से देवकी क्लास में मोहित को सजा देती है। कुछ दिनों के बाद वेलेंटाइन्स डे की पार्टी में उस दंड का बदला लेने के लिए मोहित अपने दोस्तों के साथ आर्या का रेप कर देता और उसको गटर में ले जाकर फेंक देता है। शिकायत करने पर कोर्ट केस में मोहित को बरी कर दिया जाता है लेकिन मां होने के नाते इस दुष्कर्म का बदला लेने के लिए देवकी अब डिटेक्टिव डीके (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) की मदद लेने लगती है। पुलिस अफसर फ्रांसिस (अक्षय खन्ना) भी अलग अवतार में दिखाई देते हैं। कई मोड़ आते हैं और आखिरकार कहानी टिपिकल अंदाज में खत्म हो जाती है।


डायरेक्शन
पहली बार फिल्म को डायरेक्ट कर रहे रवि उदयावर का काम बेहतरीन है उन्होंने बढ़िया डायरेक्शन किया है साथ ही सिलसिलेवार घटनाओं की सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है। फिल्म की कहानी कमजोर है और कोई नई बात नहीं है। इस पर और भी ज्यादा काम किया जाना था। यह ऐसी कहानी है जिसे प्रिडिक्ट कर पाना बहुत ही आसान है हालांकि ट्रेलर से बहुत कुछ सामने नजर नहीं आ पाया था लेकिन जैसे-जैसे फिल्म आगे बढ़ती है। आपके जहन में एक ही सवाल आता है कि इस मिजाज की फिल्में तो आपने कई बार देखी हैं। कहानी पर और ज्यादा काम किया जाना चाहिए था।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस
सजल अली ने बेटी के रूप में अच्छा काम किया है वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग और स्टाइल लाजवाब है। नवाज आपको गंभीर होने के साथ-साथ हंसाते भी है और उनकी स्टाइल ऐसी है जो आपको आगे भी याद रहेगी। अक्षय खन्ना एक बार फिर से सहज अवतार में नजर आते हैं। श्रीदेवी की परफॉरमेंस बहुत ही बेहतरीन है और एक मां के रूप में उन्होंने गजब की एक्टिंग की है। जो आपकी आंखों में आंसू भी ला सकती हैं। देखा जाए तो एक्टिंग के लिहाज से फिल्म बढ़िया है।

म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक ठीक ठाक है। गाने और बेहतर हो सकते थे हालांकि बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है।

देखें या नहीं
श्रीदेवी और नवाजुद्दीन की परफॉरमेंस के लिए एक बार देख सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Mom Movie Review
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×