Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review Of Jagga Jasoos

Movie Review: पिता को ढूंढने निकले शख्स की कहानी है 'जग्गा जासूस'

DainikBhaskar.com | Mar 30, 2018, 11:52 PM IST

Movie Review: पिता को ढूंढने निकले शख्स की कहानी है 'जग्गा जासूस'
Critics Rating
  • Genre: म्यूजिकल एडवेंचर कॉमेडी ड्रामा
  • Director: अनुराग बसु
  • Plot: यह म्यूजिकल एंडवेंचरस रोमांटिक ड्रामा मूवी है। अगर आप म्यूजिक के साथ-साथ एडवेंचर के शौकीन हैं तो फिर ये आपके लिए है...

रेटिंग3
स्टारकास्टरणबीर कपूर, कैटरीना कैफ, शाश्वत चटर्जी, सयानी गुप्ता, सौरभ शुक्ला, अदा शर्मा, करन वाही
डायरेक्टरअनुराग बसु
प्रोड्यूसरसिद्धार्थ रॉय कपूर, अनुराग बसु, रणबीर कपूर
म्यूजिकप्रीतम
जॉनरम्यूजिकल एडवेंचर कॉमेडी ड्रामा

'जग्गा जासूस' डायरेक्टर अनुराग बसु और रणबीर कपूर की साथ में दूसरी फिल्म है। इसके पहले दोनों ने 2012 में आई 'बर्फी' में काम किया था। हालांकि कैटरीना अनुराग बसु के साथ पहली बार काम कर रही हैं।


कहानी
फिल्म की कहानी रणबीर (जग्गा) और कैटरीना (श्रुति) के इर्द-गिर्द घूमती है। जग्गा अनाथ है और वो शाश्वत चटर्जी (जग्गा के पिता) को अस्पताल में मिलता है। बाद में जग्गा के पिता खो जाते हैं। इसके बाद वो खोए हुए पिता की तलाश में निकल पड़ता है। इसी बीच उसे पता चलता है कि उसके पिता अब इस दुनिया में नहीं है। जग्गा के पिता की मौत किन वजहों से होती है, इसका पता लगाने के लिए कैटरीना कैफ यानी श्रुति उसका साथ देती है। कैटरीना फिल्म में एक जर्नलिस्ट के रोल मे हैं। इस दौरान दोनों भटकते हुए जग्गा के पिता की मौत के बार में पता लगाते हैं।


डायरेक्शन
डायरेक्शन की बात करें तो फिल्म बेहतर है। फिल्म का डायरेक्शन अनुराग बसु ने किया है। सिनेमेटोग्राफी और विजुअल शानदार हैं। फिल्म की लोकेशन रिसर्च बेस्ड हैं। अनुराग बसु ने इस फिल्म में 'बर्फी' से ज्यादा मेहनत की है। फिल्म की एक खूबी ये भी है कि ब्रेक-अप के बाद भी रणबीर और कैटरीना की केमेस्ट्री काफी शानदार नजर आई है।


स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस
फिल्म की लीडिंग कास्ट में रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ हैं। रणबीर ने एक बार फिर फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग की है, वहीं कैटरीना का काम भी ठीक-ठाक है। फिल्म में रणबीर के पिता बने शाश्वत चटर्जी की एक्टिंग उम्दा है। इनके अलावा अदा शर्मा और सयानी गुप्ता ने भी अपने रोल के हिसाब से अच्छा काम किया है। फिल्म को रणबीर कपूर, अनुराग और सिद्धार्थ रॉय कपूर ने मिलकर प्रोड्यूस किया है।


म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक लोगों को काफी पसंद आ रहा है। फिल्म के ज्यादातर गाने अरिजीत सिंह ने गाए हैं। फिल्म के गाने 'उल्लू का पट्ठा', 'गलती से मिस्टेक' और 'झुमरी तलैय्या' पहले से ही चार्ट बस्टर्स में हैं। म्यूजिक प्रीतम ने दिया है, जबकि गाने अरिजित सिंह, निकिता गांधी, तुषार जोशी और अमित मिश्रा ने गाए हैं।


देखें या ना देखें
यह म्यूजिकल एंडवेंचरस रोमांटिक ड्रामा मूवी है। अगर आप म्यूजिक के साथ-साथ एडवेंचर के शौकीन हैं तो फिर ये फिल्म आपके लिए है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review of Jagga Jasoos
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×