Home »Reviews »Movie Reviews» Gurgaon Movie Review

Movie Review: पौने दो घंटे में बहुत सी बातें कह जाती है 'गुड़गांव'

dainikbhaskar.com | Mar 30, 2018, 11:48 PM IST

Movie Review: पौने दो घंटे में बहुत सी बातें कह जाती है 'गुड़गांव'
Critics Rating
  • Genre: थ्रिलर ड्रामा
  • Director: शंकर रमन
  • Plot: अगर आपको डार्क बैकड्रॉप पर बनी फैमिली थ्रिलर कहानियां पसंद हैं, तो एक बार जरूर देख सकते हैं।
रेटिंग2.5/5
स्टार कास्टपंकज त्रिपाठी, अक्षय ओबरॉय, रागिनी खन्ना, आमिर बशीर, शालिनी वत्स
डायरेक्टरशंकर रमन
म्यूजिकनरेन चंदवरकर, बेनेडिक्ट टेलर
प्रोड्यूसरजार पिक्चर्स
जॉनरथ्रिलर ड्रामा

'गुड़गांव' शहर के एक फैमिली की कहानी को दर्शाती है। कैसी बनी है यह फिल्म, आइए पता करते हैं।

कहानी

यह कहानी केहरी सिंह(पंकज त्रिपाठी) के परिवार की है। जहां उनका बेटा निक्का सिंह(अक्षय ओबेरॉय) है, बेटी प्रीत सिंह(रागिनी खन्ना) और केहरी सिंह की पत्नी कर्मा देवी(शालिनी वत्स) रहते हैं। केहरी ने जमीन जायदाद का ज्यादातर हिस्सा अपनी बेटी प्रीत के नाम कर रखा है और जब निक्का जिम भी खोलना चाहता है तो उसे पिता की तरफ से परमिशन नहीं होती है। ये एक ऐसी फैमिली है जहां किसी की भी एक-दूसरे से नहीं बनती पर डाइनिंग टेबल पर खाना साथ में ही खाते हैं। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब निक्की सट्टेबाजी में बहुत सारा पैसा हार जाता है। इसे चुकाने के लिए कई सारे हथकंडे अपनाता है, जिसकी वजह से उसकी पूरा फैमिली प्रभावित होती है और कहानी को अंजाम मिलता है। जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।


डायरेक्शन

फिल्म की कहानी अनुराग कश्यप की कुछ फिल्मों की याद दिलाती है वहीं डायरेक्शन, स्क्रीनप्ले, कैमरा वर्क कमाल का है। साथ ही बैकड्रॉप भी अच्छा है। स्क्रीनप्ले पर भी बढ़िया काम किया गया है। फिल्म की एडिटिंग भी एकदम सटीक है और स्क्रीनप्ले की खासियत यह है कि वो एक खास मुद्दे की तरफ भी आपका ध्यान आकर्षित करता है। कहानी ठीक है जो और बेहतर की जा सकती थी, साथ ही कैरेक्टर्स के बीच के डायलॉग्स उतने क्लियर नहीं है, जिसकी वजह से कहीं-कहीं कन्फ्यूजन होती है।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस
फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने एक बार फिर से बहुत ही गजब की एक्टिंग की है। जहां वो अलग तरह से एंटरटेन करते हैं वहीं शालिनी वत्स ने पत्नी और मां का किरदार बहुत बढ़िया निभाया है। आमिर बशीर और रागिनी खन्ना भी आपको सरप्राइज करते हुए नजर आते हैं। अक्षय ओबरॉय ने भी फिल्म के लिए कभी मेहनत की है जो परदे पर दिखाई देती है। परफॉरमेंस के हिसाब से फिल्म बहुत ही बढ़िया है।

फिल्म का म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड स्कोर कमाल का है जो की कहानी के संग-संग चलता है।


देखें या नहीं
अगर आपको डार्क बैकड्रॉप पर बनी फैमिली थ्रिलर कहानियां पसंद हैं, तो एक बार जरूर देख सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Gurgaon Movie Review
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×