Home »Reviews »Movie Reviews» Dangal Movie Review

Movie Review: ताबड़तोड़ और पूरे परिवार के लिए है 'दंगल'

dainikbhaskar.com | Dec 21, 2016, 11:30 PM IST

Critics Rating
  • Genre: स्पोर्ट्स ड्रामा
  • Director: नितेश तिवारी
  • Plot: ये कहानी एक पिता और उसके सपने की है , जिसे बेटे की जगह बेटियां पूरी करती है।
क्रिटिक रेटिंग4 /5
स्टार कास्टआमिर खान, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा , साक्षी तंवर , जायरा वसीम, सुहानी भटनागर
डायरेक्टरनितेश तिवारी
प्रोड्यूसरआमिर खान, यूटीवी , किरण राव
संगीतप्रीतम
जॉनरस्पोर्ट्स ड्रामा
आमिर खान फिल्म 'पीके' के दो साल बाद अब स्पोर्ट्स ड्रामा बेस्ड बायोपिक लेकर आए हैं, जिसे 'भूतनाथ रिटर्न्स' और 'चिल्लर पार्टी' जैसी फिल्मों के डायरेक्टर नितेश तिवारी ने डायरेक्ट किया है।आइए जानते हैं कैसी है यह फिल्म-
कहानी...
यह कहानी रेसलर महावीर फोगाट (आमिर खान) की है, जिनका सपना है कि वो अपने देश के लिए रेसलिंग में गोल्ड जीते। लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाता। अब महावीर की एक ही तमन्ना है कि यह सपना उनका बेटा पूरा करे। महावीर और उनकी पत्नी शोभा कौर (साक्षी तंवर) को बेटा नहीं, बल्कि 4 बेटियां होती हैं। लेकिन कुछ सालों के बाद जब महावीर को पता चलता है कि उनकी बेटियां गीता [जायरा(बचपन में), फातिमा सना शेख(बड़ी होने पर)] और बबिता [सुहानी (बचपन में ) , सान्या मल्होत्रा (बड़ी होने पर) ] 2 लड़कों की पिटाई करके आई हैं तो उन्हें यकीन हो जाता है कि देश के लिए गोल्ड उनकी बेटियां भी जीत सकती हैं। महावीर दोनों बेटियों को रेसलिंग की ट्रेनिंग देते है और आखिर ये लडकियां मां-बाप के साथ-साथ देश का नाम भी वर्ल्ड लेवल पर ले जाती हैं।

डायरेक्शन...

फिल्म का डायरेक्शन बहुत ही उम्दा है। रियल लोकेशंस की शूटिंग देखने को मिली है। डायरेक्टर के तौर पर नितेश तिवारी की यह बहुत बड़ी फिल्म है, जिसमें उन्होंने गजब का डायरेक्शन किया है। सीन शूट करना आसान भले ही हो , लेकिन उसके इमोशन को दर्शक तक पहुचा पाने में नितेश ने 100 % काम किया है। डायरेक्शन के साथ-साथ फिल्म की कास्टिंग काफी सही है, जिसकी परफ़ॉर्मेंस भी कमाल का है। फिल्म आपको इमोशनल भी करती है और प्रेरित भी।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस...
आमिर खान का यह परफ़ॉर्मेंस उनकी पिछली रिलीज फिल्मों से काफी अलग है और आपको भीतर तक छू जाता है। फिल्म के हरएक किरदार ने ग़जब का प्रदर्शन किया है। मां के रूप में साक्षी तंवर ने छोटी गीता बबिता के रोल में जायरा और सुहानी ने, साथ ही बड़ी गीता और बबिता के किरदार में फातिमा और सान्या मल्होत्रा ने बेहतरीन एक्टिंग की है। आमिर के भतीजे का किरदार अपारशक्ति खुराना ने अच्छा काम किया है।
फिल्म का म्यूजिक...

फिल्म का हरएक गीत इस तरह से फिल्माया गया है कि आप कहानी के साथ-साथ चले चलते हैं और गाना कब चला जाता है , पता ही नहीं चलता। हरएक सॉन्ग कहानी का हिस्सा है और सटीक है।

देखें या नहीं...

आमिर खान और हरएक कलाकार के बेहतरीन परफ़ॉर्मेंस के लिए यह कहानी पूरे परिवार के साथ देखी जा सकती है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Dangal Movie Review
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×