Home »Reviews »Movie Reviews» Calendar Girls Movie Review

Movie Review: कमजोर स्क्रिप्ट और डायरेक्शन

dainkbhaskar.com | Sep 25, 2015, 12:15 AM IST

Critics Rating
  • Genre: ड्रामा
  • Director: मधुर भंडारकर
  • Plot: फिल्म में हरेक किरदार ने एक्टिंग करने की कोशिश की है, कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जिन्हें भविष्य में काम मिलने में दिक्कत का सामना नहीं करना पडेगा।

फिल्म का नाम

कैलेंडर गर्ल्स

क्रिटिक रेटिंग

2/5

स्टार कास्ट

आकांक्षा पुरी, अवनि मोदी, क्यारा दत्त, रूही सिंह,

सतरूपा पायन, सुहेल सेठ, रोहित रॉय

डायरेक्टर

मधुर भंडारकर

प्रोड्यूसर

संगीता अहीर और भंडारकर एंटरटेनमेंट

संगीत

मीत ब्रदर्स, अमान मलिक

जॉनर

ड्रामा

मधुर भंडारकर की 'कैलेंडर गर्ल्स' भी 'फैशन' और 'हीरोइन' जैसी ही फिल्म है। ये भी एक आम लड़की के ग्लैमर वर्ल्ड में हिट और फ्लॉप होने की कहानी है। संगीता अहीर और भंडारकर एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस फिल्म में नए चेहरों अनुष्का पुरी, अवनि मोदी, क्यारा दत्त, रूही सिंह और सतरूपा को मौका दिया गया है। इन चारों का सपना 'कैलेंडर गर्ल्स' बनना है। फिल्म विजय माल्या और उनके किंगफिशर कैलेंडर के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म के कैरेक्टर रियल लाइफ प्रियंका चोपड़ा और शिल्पा शेट्टी जैसी सेलेब्स से इंस्पायर हैं।
मधुर भंडारकर की यह फिल्म नई बोतल में पुरानी शराब जैसी है। कहने का मतलब 10 ग्राम 'कॉरपोरेट', 20 ग्राम 'पेज-3', 30 ग्राम 'हीरोइन' और 40 ग्राम 'फैशन' मूवी का लेकर सबको एक बर्तन में डालिए और सबको अच्छे से मिलाइए। 'कैलेंडर गर्ल्स' तैयार हो जाएगी।
फिल्म में भंडारकर ने नए चेहरों को मौका दिया है, लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट आपको निराश करेगी। ऐसा लगता है कि डायरेक्टर मधुर भंडारकर के पास नया आइडिया नहीं है और वो हर बार नई फिल्म में सेम चीजें रिपीट कर रहे हैं। यह कहानी भारत के चार अलग-अलग प्रदेशों और एक पाकिस्तान से आई हुई लड़की की है जो मुंबई में साल 2014 के कैलेंडर गर्ल्स के रूप में सिलेक्ट हुई हैं। अब इन सभी लड़कियों की जिंदगी किस तरह से मुंबई आकर बदलती है, किन-किन हालातों से उन्हें गुजरना पड़ता है, इसके बारे में ही मधुर ने अपनी बात कहने की कोशिश की है।
फिल्म में हरेक किरदार ने एक्टिंग करने की कोशिश की है, कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जिन्हें भविष्य में काम मिलने में दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। म्यूजिक के मामले में भी फिल्म कुछ खास नहीं है। फिल्म में एक भी ऐसा गाना नहीं है जो कि आपको फिल्म खत्म के बाद याद रहे।
'फैशन', 'पेज-3' जैसी बेहतरीन फिल्में बना चुके मधुर की फिल्म होने के नाते लोगों की इस नई फिल्म में उम्मीदें हैं। हालांकि, 'कैलेंडर गर्ल्स' इन एक्सपेक्टेशन्स पर खरी नहीं उतरी है। बावजूद इसके चकाचौंध से भरी इस फिल्म को एक बार देखा जा सकता है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: calendar girls movie review
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×