Home »Reviews »Movie Reviews» Check Out The Review Of 'Budhia Singh – Born To Run'

Movie Review: एक बार देखी जा सकती है 'बुधिया सिंह: बोर्न टू रन'

dainikbhaskar.com | Aug 05, 2016, 09:39 AM IST

Critics Rating
  • Genre: स्पोर्ट्स बायोपिक
  • Director: सौमेंद्र पाधी
  • Plot: ओडिशा के रहने वाले डायरेक्टर सौमेंद्र पाधी ने अपने राज्य के ही एक रनर 'बुधिया सिंह' की जिंदगी पर बेस्ड फिल्म 'बुधिया सिंह: बोर्न टू रन' बनाई है।
क्रिटिक रेटिंग2.5/5
स्टार कास्टमनोज वाजपेयी ,मयूर पटोले, तिलोत्तमा शोम, छाया कदम, श्रुति मराठे
डायरेक्टरसौमेंद्र पाधी
प्रोड्यूसरकोड रेड फिल्म्स, वायकॉम मोशन पिक्चर्स
म्यूजिकसिद्धांत माथुर, ईशान छाबरा
जॉनरस्पोर्ट्स बायोपिक
कहानी
यह कहानी ओडिशा राज्य के एक 5 साल के छोटे बच्चे बुधिया सिंह (मयूर पटोले) की है, जिसे उसके कोच बीरंची दास (मनोज वाजपेयी) ने दौड़ने के लिए तैयार किया है। बीरंची दास एक अकादमी चलाता है और एक दिन किन्ही कारणों से वो बुधिया को अपने पास ले आता है और उसको अपना शागिर्द बनाता है। फिर वही बुधिया महज 5 साल की उम्र में मैराथन दौड़ कर बड़ा रिकॉर्ड बनाता है। लेकिन बहुत सारे राजनीतिक दबाव की वजह से बुधिया की कहानी एक नया रंग लेती है और आखिरकार क्या होता है, इसका पता आपको थिएटर तक जाकर ही चल पाएगा।

डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन लाजवाब है और समय-समय पर आपको इमोशनल भी करता है। फिल्म में कई ऐसे वाकये भी आते हैं जहां आप खुद को इस कहानी से कनेक्ट कर पाने में ज्यादा सक्षम हो पाते हैं। फिल्म काफी रियल लगती है।

एक्टिंग
बुधिया सिंह का किरदार निभा रहे मयूर पटोले को लगभग 2000 बच्चों के ऑडिशन के बीच से चुना गया था और यकीनन उसने कमाल का काम किया है। वहीं, मनोज वाजपेयी की मौजूदगी फिल्म को और भी ज्यादा निखारती है। बाकी किरदार जैसे तिलोत्तमा शोम, छाया कदम, श्रुति मराठे, गजराज राव का भी काम अच्छा है।

म्यूजिक
फिल्म के म्यूजिक कहानी के साथ-साथ चलता है और अच्छा लगता है।
देखें या नहीं?
अगर बायोपिक फिल्में पसंद हैं तो एक बार जरूर देख सकते हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Check Out The Review Of 'Budhia Singh – Born to Run'
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×