Home »Reviews »Movie Reviews» Behen Hogi Teri Movie Review

Movie Review: छज्जे-छज्जे का प्यार वाली स्टोरी है 'बहन होगी तेरी'

RJ Alok | Jun 08, 2017, 02:07 PM IST

Critics Rating
  • Genre: रोमांटिक कॉमेडी
  • Director: अजय पन्नालाल
  • Plot: लखनऊ शहर के कॉलोनी की लव स्टोरी है 'बहन होगी तेरी'।

फिल्म:बहन होगी तेरी
रेटिंग:3/5
स्टारकास्ट:राजकुमार राव, श्रुति हासन, गौतम गुलाटी, दर्शन जरीवाला, हेरी टेंगरी, गुलशन ग्रोवर
डायरेक्टर:अजय पन्नालाल
प्रोड्यूसर:अमूल मोहन, टोनी डिसूजा
म्यूजिक:हनी सिंह, जयदेव कुमार
जॉनर:रोमांटिक कॉमेडी

राजकुमार राव और श्रुति हासन स्टारर यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। जिसमें इसे उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में दर्शाया गया है। कैसी बनी है ये फिल्म, आइए पता करते हैं।

कहानी
यह कहानी गट्टू (राजकुमार राव) और बिन्नी (श्रुति हासन) की है जो बचपन से ही एक ही कॉलोनी में पले बढ़े हैं। दोनों के घर एकदम अगल-बगल रहते हैं, लेकिन जब बिन्नी बड़ी होती है तो उसके घर में एक सिलसिला शुरू हो जाता है कि अगर कोई भी लड़का छेड़खानी करने की कोशिश करे तो उसको राखी बांधकर भाई बना दिया जाता था। गट्टू को बिन्नी से प्यार होता है, पर घरवाले उन दोनों को भाई-बहन ही समझते हैं। कहानी में ट्विस्ट आता है जब बिन्नी की सगाई राहुल(गौतम गुलाटी) से हो जाती है। फिर उतार-चढ़ाव के बाद आखिरकार नतीजा निकलता है जिसका पता थिएटर तक जाकर ही चल पाएगा।

डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन, रियल लोकेशंस की शूटिंग के साथ ही साथ कैमरा वर्क और सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है। लखनऊ के कई हिस्सों की बखूबी दर्शाया गया है। फिल्म का फर्स्ट हाफ बढ़िया है और सेकंड हाफ में आपको टिपिकल हृषिकेश मुखर्जी की फिल्मों के जैसे कन्फ्यूजन वाले पल देखने को मिलते हैं जिसे और सजाया जा सकता था, लेकिन कहानी को देखते रहने का मन करता है और अंततः रिजल्ट भी अच्छा लगता है लेकिन क्लाइमेक्स और बेहतर हो सकता था।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस
राजकुमार ने छोटे शहर के लड़के का बखूबी किरदार निभाया है और उनकी अदाकारी काबिलेतारीफ है। वहीं श्रुति हासन का काम भी ठीकठाक है। राजकुमार के दोस्त के रूप में हेरी टेंगरी ने बहुत अच्छा काम किया है, गौतम गुलाटी का काम भी सहज है। गुलशन ग्रोवर ने भी एक बार फिर से अपनी मौजूदगी अच्छे से दर्ज कराई है। दर्शन जरीवाला के होने से कहानी और निखरती है। बाकी किरदारों का काम भी अच्छा है।

म्यूजिक
फिल्म का संगीत और बैकग्राउंड ठीकठाक है। जिसे और बेहतर किया जा सकता था।

देखें या नहीं
अगर हल्की फुल्की मोहल्ले वाली कहानियां आपको देखनी पसंद है, तो एक बार जरूर देख सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Behen Hogi Teri Movie Review
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×