Home »Reviews »Movie Reviews» Ranveer-Vaani's 'Befikre' Review

Movie Review: यंगस्टर्स पर फोकस करती है 'बेफिक्रे'

dainikbhaskar.com | Dec 09, 2016, 10:30 AM IST

Critics Rating
  • Genre: रोमांटिक-ड्रामा
  • Director: आदित्य चोपड़ा
  • Plot: आदित्य चोपड़ा ने इससे पहले फैमिली ऑडियंस को ध्यान में रखकर फिल्में बनाई थी। लेकिन 'बेफिक्रे' सिर्फ यंगस्टर्स पर फोकस करती है।
क्रिटिक रेटिंग2.5/5
स्टारकास्ट
रणवीर सिंह और वाणी कपूर
डायरेक्टर और प्रोड्यूसरआदित्य चोपड़ा
म्यूजिकविशाल-शेखर
जॉनररोमांटिक-ड्रामा
कहानी
दिल्ली के रहना वाला धरम (रणवीर सिंह) एडवेंचर की तलाश में पेरिस पहुंचता है। वहां उसकी मुलाकात शायरा गिल (वाणी कपूर) से होती है। दोनों एक-दूसरे को अजीबो-गरीब डेयर देते हैं और वादा करते हैं कि कभी प्यार में नहीं पड़ेगा। लेकिन न चाहते हुए भी ये प्यार में पड़ जाते है। फिर इनकी दोस्ती और रिलेशनशिप में कितनी ट्विस्ट एंड टर्न्स आते हैं, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। वैसे, आदित्य चोपड़ा की इस फिल्म की कहानी में कुछ नयापन नहीं है। ऐसा महसूस होता है कि हॉलीवुड की 2-4 फिल्मों की कहानी मिलकर उन्होंने 'बेफिक्रे' बना डाली
एक्टिंग
'बाजीराव मस्तानी', 'गोलियों की रासलीला: रामलीला' जैसी फिल्मों में शानदार परफॉर्मेंस देने वाले रणवीर ने एक बार फिर साबित किया कि वो क्यों परफेक्ट है। 'बेफिक्रे' में रणवीर की डेब्यू फिल्म 'बैंड बाजा बारात' की झलक देखने को मिलती है। उस फिल्म में भी वे अनुष्का से प्यार को इजहार करने से बचते दिखे थे। 'बेफिके' में भी कुछ ऐसा ही आपको देखने को मिलेगा। वैसे, रणवीर अपने रोल में परफेक्ट लगे हैं, लेकिन वाणी के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता। सर्जरी के बाद उनका लुक बिगड़ गया है, तो स्क्रीन पर साफ नजर आ रहा है।
डायरेक्शन
आदित्य चोपड़ा के डायरेक्शन की यह चौथी फिल्म है। 'बेफिक्रे' से पहले उन्होंने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995), मोहब्बतें (2000), रब ने बना दी जोड़ी (2008) डायरेक्ट की है। उनकी तीनों फिल्में फैमिली ऑडियंस को ध्यान में रखकर बनाई थी। लेकिन 'बेफिक्रे' पूरी तरह से नई जनरेशन पर फोकस करती है। फिल्म में 23 किसिंग सीन्स है, जिसे पेरेंट्स के साथ नहीं देखा जा सकता। बता दें, फिल्म का पूरी शूटिंग पेरिस में हुई है। वहां की शानदार लोकेशन्स को आदित्य चोपड़ा ने फ्रेम में खूबसूरती से दिखाया है।
म्यूजिक
नशे दी चढ़ गई.. और उड़े दिल बेफिक्रे... ये दोनों गाने रिलीज से पहले ही हिट है। फिल्म का म्यूजिक विशाल-शेखर ने दिया है, जो काफी शानदार है। मिकी मैकक्लेरी का बैकग्राउंड म्यूजिक फिल्म के साथ सटीक बैठता है।
देखें या न?
यंगस्टर्स इसे बेशक पसंद करेंगे, लेकिन फैमिली ऑडियंस को यह फिल्म रास नहीं आएगी!
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Ranveer-Vaani's 'Befikre' Review
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×