Home »Reviews »Movie Reviews» Badrinath Ki Dulhania Movie Review

Movie Review: बद्रीनाथ की दुल्हनिया

Anupama Chopra | Mar 10, 2017, 05:36 PM IST

Critics Rating
  • Genre: रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा
  • Director: शशांक खेतान
  • Plot: 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा है, जिसकी कहानी शशांक खेतान ने लिखी है और वे ही इस फिल्म के डायरेक्टर भी हैं।

'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' रिलीज़ हो गई है। इसपर जानी-मानी फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा से dainikbhaskar.com ने जाना, कैसी है ये फिल्म...

कैरेक्टर
वरुण धवन - फिल्म में बद्रीनाथ बंसल का रोल प्ले कर रहे वरुण नासमझ और वेल बिहेवियर लड़के बने हैं। जो कि झांसी से वास्ता रखता है और दसवीं पास होता है।
आलिया भट्ट - फिल्म में वैदेही त्रिवेदी का कैरेक्टर प्ले कर रहीं आलिया एंबिशियस, मेहनती लड़की होती हैं। जो कि कोटा से बिलॉन्ग करती है। और उनका बद्रीनाथ जैसे लड़के के प्यार में पड़ने का कोई चांस ही नहीं होता है।

डायरेक्टर एंड राइटर
फिल्म का डायरेक्शन और लेखन शशांक खेतान ने किया है। उन्होंने नामुमकिन लव स्टोरी को 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' में क्रिएट किया है। धर्मा की रॉमकॉम फ्रेंचाइजी की 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' के बाद ये दूसरी फिल्म है। फिल्म की कहानी का 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' से कोई कनेक्शन नहीं है। हां सिर्फ फिल्म के स्टार्स यानि आलिया और वरुण इस फिल्म में हैं। भारत में कई सारे ट्रेडिशन हैं जिसे फिल्म में मॉडर्न आइडिया के साथ के साथ रिप्रजेंट किया गया है। जैसे लड़की अब शादी के पहले करियर चाहती है।

कहानी
शशांक ने फिल्म में आलिया को हीरो बनाया है। जो कि अपने सपनों को पूरा करने के लिए टफ डिसीजन लेती है। साथ ही फिल्म में वरुण मर्दानगी की असली परिभाषा सीखते हुए आलिया की च्वॉइस की इज्जत करते हैं। फिल्म में कहीं कहीं हिंसा की धमकियां परेशान करती हैं लेकिन ये परेशानियां जल्दी गायब हो जाती हैं। जो कि बुरी बात नहीं है। 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' महिलाओं पर प्रकाश डालने के लिए बनी एक फिल्म है। पूरी फिल्म देखते वक्त मेरे चेहरे पर स्माइल थी। जिसका कारण वरुण और उनके दोस्त सोमदेव का रोल प्ले करने वाले साहिल वेद रहे। फिल्म में वरुण ने बद्री का कैरेक्टर काफी बेहतरीन तरीके से प्ले किया है। वहीं आलिया का नैचुरल चार्म आपको स्क्रीन से बांधे रखता है। दोनों की फिल्म में पुराने दोस्त की तरह दिखते हैं उनका कंफर्ट लेवल हो या फिर आपसी केमिस्ट्री सब बढ़कर रही है। फिल्म में वैदेही के पिता का कैरेक्टर प्ले स्वानंद किरकिरे ने प्ले किया है।

रेटिंग
फिल्म का सेकेण्ड हाफ थोड़ा कसा हुआ हो सकता था। दूसरे हाफ में ऐसा लगा है कि जैसे शशांक आइडिया से बाहर हो गए हैं। क्या हर रोमांस में बादशाह के क्लब सॉन्ग की जरूरत होती है? फिल्म का एक और सीन है जहां कुछ लोग वरुण की शर्ट फाड़ लेते हैं जो कि काफी फनी और अननेसेसरी लगता है। हालांकि फिल्म में उत्साह काफी है इसलिए मैं फिल्म को 3 स्टार दे रही हूं।

आलिया का स्टाइल - डिजाइनर मनीष मल्होत्रा
कास्टिंग डायरेक्टर - मुकेश छाबरा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Badrinath Ki Dulhania Movie Review
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×