Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review: Baahubali

Movie Review: एंटरटेनमेंट से भरपूर करती है राजामौली की 'बाहुबली'

dainikbhaskar.com | Jul 10, 2015, 01:21 PM IST

Critics Rating
  • Genre: फिक्शन
  • Director: एसएस राजामौली
  • Plot: धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी डायरेक्टर एस.एस. राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' रिलीज हो गई है।

('बाहुबली' के एक सीन में राणा दग्गुबती)

फिल्म का नाम

बाहुबली

क्रिटिक रेटिंग

3.5/5

स्टार कास्ट

प्रभास, राणा दग्गुबती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया

डायरेक्टर

एसएस राजामौली

प्रोड्यूसर

शोभू यरलागड्डा, प्रसाद देवनेनी और करन जौहर

म्यूजिक डायरेक्टर

एम. एम. कीरवानी

जॉनर

फिक्शन

धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी डायरेक्टर एस.एस. राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' रिलीज हो गई है। राजामौली वही डायरेक्टर हैं, जो 2012 में नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी ईगा (मक्खी) लेकर आए थे और जिनकी 'मगाधीरा' दर्शकों का भरपूर एंटरटेनमेंट कर चुकी है। 'बाहुबली' के निर्माण में राजामौली ने तीन साल का वक्त लगाया है। जानते हैं फिल्म के बारे में:

क्या है कहानी :


कहानी शुरू होती है एक काल्पनिक नगर माहेष्मती से, जहां की महारानी के दो बेटे हैं अमरेंद्र बाहुबली (प्रभास) और भालाल देव (राणा दग्गुबती)। महारानी दोनों में से किसी एक को माहेष्मती का सिंघासन देना चाहती है। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, इसकी परतें खुलती जाती हैं और वक्त बदलता जाता है। एक वक्त वह भी आता है जब अमरेंद्र के बेटे शिवुडू(प्रभास) को भलाल के लोगों से युद्ध करना पड़ता है। कहानी में अवंतिका (तमन्ना भाटिया) और देवसेना (अनुष्का शेट्टी) भी अहम किरदार हैं। किसे मिलता है माहेष्मती का सिंघासन, क्यों शिवुडू को भलाल के लोगों से करना पड़ा युद्ध? जेहन में उठ रहे ऐसे कई सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन :

राजामौली ने इस कहानी पर आठ साल तक काम किया है और फिल्म में उनकी मेहनत दिखती भी है। फिल्म में हर सीन बड़ी ही खूबसूरती के साथ तैयार किया गया है, जिसके साथ आपको कुछ न कुछ अलग देखने को मिलेगा। राजामौली वैसे तो साउथ इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं, लेकिन उनकी मेहनत उन्हें भारत के पॉपुलर डायरेक्टर्स में शुमार कराती है।

एक्टिंग :

प्रभास और राणा दग्गुबती ने अपने-अपने किरदार को बखूबी निभाया है। कद काठी से लेकर एक्टिंग तक हर बात में वे फिट बैठे हैं। तमन्ना भाटिया और अनुष्का शेट्टी ने भी अपनी-अपनी जगह अच्छा काम किया है।

संगीत :

फिल्म का संगीत अच्छा है। एक-दो सॉन्ग्स को छोड़ दिया जाए तो सभी ऑडियंस को आकर्षित करने में सफल होते हैं। बैकग्राउंड स्कोर भी सराहनीय है।

देखें या नहीं :

यदि आप लंबे समय से किसी एंटरटेनिंग मूवी का इंतजार कर रहे हैं, तो यह फिल्म आपके लिए ही है। फिल्म आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी। यह दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करती है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review: Baahubali
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×