Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review Baadshaho

Movie Review: खजाने लूटने के बीच आए प्यार-धोखा और दुश्मनी की कहानी है 'बादशाहो'

dainikbhaskar.com | Sep 01, 2017, 11:39 AM IST

Movie Review: खजाने लूटने के बीच आए प्यार-धोखा और दुश्मनी की कहानी है 'बादशाहो'
Critics Rating
  • Genre: पीरियड-एक्शन ड्रामा
  • Director: मिलन लूथरिया
  • Plot: Plot: 'बादशाहो' डायरेक्टर मिलन लूथरिया की पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म है।

रेटिंग3.5/5
स्टार कास्टअजय देवगन, इलियाना डिक्रूज, इमरान हाशमी, ईशा गुप्ता, विद्युत जामवाल, संजय मिश्रा
डायरेक्टरमिलन लूथरिया
म्यूजिकतनिष्क बागची, अंकित तिवारी
प्रोड्यूसरमिलन लूथरिया, भूषण कुमार, क्रिशन कुमार
जॉनरपीरियड-एक्शन ड्रामा

डायरेक्टर मिलन लूथरिया की फिल्म 'बादशाहो' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। 'कच्चे धागे'(1999), 'चोरी-चोरी'(2003) और 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई'(2010) के बाद मिलन की अजय के साथ ये चौथी फिल्म है। कैसी है ये फिल्म। आइए जानते हैं...

कहानी
फिल्म की कहानी राजस्थान और इमरजेंसी(1975) के दौर पर बेस्ड है। देश में इमरजेंसी के हालत होते और ज्यादातर राजा-रजवाड़ों का खजाना जप्त किया जा रहा होता है। इसी बीच जयपुर की महारानी गीतांजलि देवी यानी इलियाना डिक्रूज के महल पर छापा पड़ता है और उनके खजाने को सरकार सीज कर देती है क्योंकि उन्होंने बिना ब्यौरा दिए उसे महल में रखा हुआ था। खजाने को ट्रक में भरकर दिल्ली भेजने का काम पुलिस ऑफिसर सहर उर्फ विद्युत जामवाल को सौंपा जाता है। ऐसे में जहां महारानी गीतांजलि अपने खास भवानी सिंह(अजय देवगन) को खजाने के बारे में बताती हैं। तो वहीं भवानी महारानी की खास संजना (ईशा गुप्ता), दलिया (इमरान हाशमी), तिकला (संजय मिश्रा) के साथ खजाने को दिल्ली पहुंचने से पहले ही लूटने की कोशिश करते हैं। इस बीच बहुत सारे सीक्रेट्स सामने आते हैं। किरदारों के बीच आपस में प्यार, धोखा, गुस्सा और दुश्मनी ढेर सारे ट्विस्ट देखने को मिलते हैं। अब क्या ट्रक दिल्ली पहुंच पाएगा या फिर उसे रास्ते में ही लूट लिया जाएगा। ये जानने के लिए तो आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन और सीन्स अच्छे हैं। जैसा कि फिल्म राजस्थान में शूट हुई है ऐसे में यहां के राजमहलों और लोकेशन का बेहतरीन इस्तेमाल किया गया है। फिल्म कहानी कमजोर है इसपर और काम किया जा सकता था। दरअसल फर्स्ट भाफ में ये काफी धीरे-धीरे चलती है जिसे देखकर बोरियत महसूस होती है। साथ ही फिल्म का क्लाइमेक्स भी कहीं न कहीं निराश करता है।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस
बात अगर एक्टिंग की करें तो अजय देवगन और ईशा गुप्ता ने काफी दमदार परफॉर्मेंस दी है। फिल्म में इमरान हाशमी एक अलग अंदाज में दिखे हैं तो वहीं सनी लियोनी के आइटम सॉन्ग 'ट्रिपी-ट्रिपी' से उनकी एंट्री काफी बेहतरीन तरीके से हुई है। वहीं ईशा गुप्ता, विद्युत जामवाल और संजय मिश्रा का काम भी अच्छा है।

म्यूजिक
फिल्म का सॉन्ग 'मेरे रश्के कमर' पहले की चार्ट बस्टर साबित हो चुका है। वहीं सनी ने अपने आइटम सॉन्ग से फिल्म में चार चांद लगा दिए हैं। साथ ही बैकग्राउंड स्कोर भी काफी अच्छा है।

देखें या नहीं
फिल्म की यूएसपी अजय देवगन, इलियाना और इमरान हाशमी हैं। जिनकी एक्टिंग के साथ-साथ अगर आपको दमदार डायलॉग्स वाली फिल्में पसंद हैं तो आप जरूर यह फिल्म देख सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review Baadshaho
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×