Home »Reviews »Movie Reviews» Tiger Zinda Hai Movie Review, Salman Khan, Katrina Kaif, Directed By Ali Abbas Zafar

ताबड़तोड़ एक्शन और देशभक्ति का मैसेज देती है सलमान की 'टाइगर जिंदा है'

DainikBhaskar.com | Mar 29, 2018, 05:46 PM IST

ताबड़तोड़ एक्शन और देशभक्ति का मैसेज देती है सलमान की 'टाइगर जिंदा है'
Critics Rating
  • Genre: एक्शन ड्रामा
  • Director: अली अब्बास जफर
  • Plot: यदि आप देशभक्ति के साथ सलमान खान का ताबड़तोड़ एक्शन देखना चाहते हैं तो फिल्म आपके लिए ही है।
रेटिंगः3.5/5
स्टार कास्ट-सलमान खान, कैटरीना कैफ, सज्जाद डेलाफ्रूज, अंगद बेदी, कुमुद मिश्रा, गिरीश कर्नाड
डायरेक्टरःअली अब्बास जफर
म्यूजिकःविशाल- शेखर
प्रोड्यूसरःआदित्य चोपड़ा
जॉनरःएक्शन ड्रामा


डायरेक्टर अली अब्बास जफर की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ये फिल्म 2012 में आई फिल्म 'एक था टाइगर' की सीक्वेल है। ये फिल्म ताबड़तोड़ एक्शन से भरपूर है। इसके पहले सलमान खान और अली अब्बास जफर ने साथ में फिल्म 'सुल्तान' में काम किया था, जो ब्लॉकबस्टर रही थी। ये फिल्म 2016 में आई थी।

कहानी
फिल्म 'टाइगर जिंदा है' पावर पैक्ड एक्शन और देशभक्ति पर आधारित है। फिल्म की कहानी 40 नर्सों को बचाने के मिशन पर निकले टाइगर (सलमान खान) और जोया (कैटरीना कैफ) की है। इन नर्सों में 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी हैं। इन नर्सों को इराक में आईएसआईएस द्वारा किडनेप कर लिया जाता है। अमेरिका कहता है कि यदि 7 दिन के अंदर भारत नर्सों को आईएसआईएस के चंगुल से नहीं छुड़ता तो वो बमबारी कर देगा। नर्सों को छुड़ाने का काम भारत-पाकिस्तान द्वारा सांझा रूप से किया जाता है। और इस काम के लिए भारत की तरफ से टाइगर को चुना जाता है। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से टाइगर का साथ जोया देती हैं। एक्शन और ड्रामा से भरपूर इस फिल्म में क्या टाइगर और जोया आईएसआईएस के अड्डे तक पहुंच पाते हैं, क्या वो नर्सों को छुड़ाने में कामयाब हो पाते है, उन्हें किन कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है, ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन
फिल्म 'टाइगर जिंदा है' डायरेक्टर अली अब्बास जफर की फिल्म है। फिल्म का डायरेक्शन कमाल का है। फिल्म में सलमान-कैटरानी द्वारा किए गए एक्शन सीन्स देखने लायक हैं। बर्फीले पहाड़ों पर एक्शन और भेड़िए से लड़ाई के सीन्स, जो सलमान पर फिल्माए गए है लाजवाब हैं। वहीं, सलमान के डायलॉग्स भी बेहतरीन हैं। फिल्म थोड़ी लंबी है, जिसे छोटा किया जा सकता था। लेकिन ओवरऑल फिल्म बेहतरीन है।


एक्टिंग
अपने बेहतरीन एक्शन के साथ सलमान खान एक बार फिर दर्शकों के बीच है। फिल्म में सलमान की परफॉर्मेंस लाजवाब है। सलमान के साथ कैट भी अपनी मौजूदगी का अहसास कराती नजर आ रही हैं। दोनों ने जमकर एक्शन किए हैं। अन्य स्टार्स ने भी अपने-अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है। विलेन के रोल में ईरानी एक्टर सज्जाद डेलाफ्रूज ने भी अच्छा रोल प्ले किया है।

म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक बढ़िया है। गानों की कोरियोग्राफी शानदार है। बैकग्राउंड म्यूजिक भी अच्छा बन पड़ा है। फिल्म के गाने 'स्वैग से स्वागत...' और 'दिल दिया गल्लां...' फिल्म रिलीज से पहले ही हिट हो चुके थे।

देखें या नहीं
यदि आप एक्शन के साथ देशभक्ति का मैसेज देने वाली फिल्म देखना पसंद करते हैं और एक बार फिर सलमान खान को ताबड़तोड़ एक्शन करते देखना चाहते हैं तो फिल्म देखने जरूर जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Tiger Zinda Hai Movie Review, Salman Khan, Katrina Kaif, Directed By Ali Abbas Zafar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×