Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review Hichki, Rani Mukerji, Supriya Pilgaonkar, Harsh Mayar

Movie Review: सिर्फ रानी मुखर्जी के लिए देख सकते हैं 'हिचकी'

DainikBhaskar.com | Mar 23, 2018, 02:35 PM IST

Movie Review: सिर्फ रानी मुखर्जी के लिए देख सकते हैं 'हिचकी'
Critics Rating
  • Genre: सोशल ड्रामा
  • Director: सिद्धार्थ पी मल्होत्रा
  • Plot: डायरेक्टर सिद्धार्थ पी मल्होत्रा की फिल्म 'हिचकी' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं।
क्रिकिट रेटिंग3.5/5
स्टार कास्टरानी मुखर्जी, सुप्रिया पिलगांवकर, हर्ष मेयर, सचिन पिलगांवकर
डायरेक्टरसिद्धार्थ पी मल्होत्रा
प्रोड्यूसरआदित्य चोपड़ा, मनीष शर्मा
संगीतहितेश सोनिक, जसलीन रॉयल
जॉनरसोशल ड्रामा

डायरेक्टर सिद्धार्थ पी मल्होत्रा की फिल्म 'हिचकी' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं। इस फिल्म से रानी मुखर्जी स्क्रीन पर कमबैक कर रही है।


कहानी
यशराज फिल्म के बैनर तले बनी फिल्म 'हिचकी', हॉलीवुड मूवी 'फ्रंट ऑफ द क्लास' से प्रेरित है। फिल्म की कहानी नैना माथुर से शुरू होती है, जिसे टॉरेट सिंड्रोम यानी बोलने में थोड़ी दिक्कत होती है। इसी वजह से उसे टीचर की जॉब मिलने में भी परेशानी होती है। लेकिन उसे एक स्कूल में नौकरी मिलती है और 14 झुग्गी-बस्ती के बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी दी जाती है। इन बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी तो नैना ले लेती है, लेकिन ये बच्चे नैना को रोज नए-नए तरीकों से परेशानी करते हैं। क्या नैना इन बच्चों को सुधार पाती है, क्या ये बच्चे नैना को एक अच्छी टीचर साबित करने में उसकी मदद करते हैं, स्कूल के प्रिंसिपल का रवैया कैसा होता ? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।


डायरेक्शन
डायरेक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म 'हिचकी' में कुछ भी नयापन नहीं है। फिल्म देखते समय आगे क्या होने वाले ये पहले ही समझ आ जाता है। फिल्म गरीब बच्चों की कहानी है जो लाइफ में कुछ नहीं करना चाहते और इनकी जिंदगी एक टीचर बदलती है। सिद्धार्थ कहानी को स्क्रीन पर सही तरीके से नहीं उतार पाए। फिल्म काफी काल्पनिक है। असल जिंदगी में ऐसा होता नहीं है। फिल्म का क्लाइमैक्स और इसके ट्विस्ट काफी उबाऊ हैं।


एक्टिंग
4 साल बाद रानी मुखर्जी ने फिल्म 'हिचकी' से कमबैक किया है। पूरी फिल्म रानी के कंधों पर टिकी है। उन्होंने अपने किरदार की बखूबी निभाया है। सचिन और प्रिया पिलगांवकर ने रानी के पेरेंट्स का किरदार निभाया है। रानी के भाई के रोल में हुसैन दलाल ठीक ही नजर आए हैं। भाई-बहन के रिश्ते को और मजबूती से दिखाया जा सकता था।

म्यूजिक
फिल्म का ठीक-ठाक है। फिल्म रिलीज से पहले इसका एकाध गाना सामने आया था।


देखे या नहीं
यदि आप रानी मुखर्जी के फैन है तो ही फिल्म देखने जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie Review Hichki, Rani Mukerji, Supriya Pilgaonkar, Harsh Mayar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×