Home »Reviews »Movie Reviews» Nawazuddin Siddiqui Starrer Monsoon Shootout Movie Review

कॉन्ट्रेक्ट किलर की कहानी है ‘मानसून शूटआउट’, कान्स प्रीमियर के बाद इंडिया में 4 साल बाद हुई रिलीज

dainikbhaskar.com | Dec 15, 2017, 06:39 PM IST

कॉन्ट्रेक्ट किलर की कहानी है ‘मानसून शूटआउट’, कान्स प्रीमियर के बाद इंडिया में 4 साल बाद हुई रिलीज
Critics Rating
  • Genre: एक्शन थ्रिलर
  • Director: अमित कुमार
  • Plot: मानसून शूटआउट नवाजुद्दीन सिद्दिकी स्टारर एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है।
फिल्ममानसून शूटआउट
रेटिंग2.5/5
स्टारकास्टनवाजुद्दीन सिद्दिकी, तनिष्ठा चटर्जी, विजय वर्मा, गीतांजलि, श्रीजिता डे
डायरेक्टरअमित कुमार
प्रोड्यूसरअनुराग कश्यप, गुनीत मोगरा, आसिफ कपाड़िया
म्यूजिकआतिफ अफजल, जिंगर शंकर

अमित कुमार के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘मानसून शूटआउट’ एक थ्रिलर फिल्म है। शुक्रवार को सिनेमा घरों में ये फिल्म रिलीज हो चुकी है तो कैसी बनी ये फिल्म आइए जानते हैं...

कहानी
फिल्म की कहानी एक कॉन्ट्रेक्ट किलर शिवा(नवाजुद्दीन सिद्दिकी) और पुलिस इंस्पेक्टर आदि(विजय वर्मा) दोनों के बीच की है। कॉन्ट्रेक्ट किलर हमेशा लोगो को मारने जाता है। इस बार उसके निशाने पर आदि होता है। यहां एक सवाल सामने आता है कि क्या गोली चलेगी या नहीं चलेगी। इस दौरान आदि के दिमाग में तीन बातें चलती जो उसके पिता ने सिखाईं होती हैं। उन्हीं बातों पर ये कहानी दर्शाई गई है। क्या हैं वो तीन बातें? गोली चलेगी या नहीं? इस सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन अच्छा है। इसकी पटकथा की सोच अच्छी है लेकिन स्क्रीनप्ले कहीं न कहीं डगमगाया हुआ है। लिखावाट और करेक्ट हो सकती थी। फिल्म के डायलॉग्स कभी हंसाते है तो कभी सोचने पर मजबूर करते हैं। बार-बार एक ही सीन्स ऑडियंस को बोर करते हैं।

एक्टिंग
नवाजुद्दीन ने एकबार फर काफी बढ़िया एक्टिंग की है। वे अपने किरदार में एकदम फिट बैठ रहे हैं। उनकी पत्नी के रूप में तनिष्ठा चटर्जी में भी बेहतरीन काम किया है। वहीं फिल्म में गीतांजलि, श्रीजिता डे, विजय वर्मा ने भी अच्छा काम किया है। नीरज कवि का भी काफी अहम काम दिखा है।

म्यूजिक
फिल्म में दो गाने हैं। अंधेरी रात और पल। पल वाला गीत अरिजीत सिंह ने गाया है। ये गाना टाइम-टाइम पर आता और कहानी को आगे लेकर जाता है। ये सॉन्ग दिल को भी छूता है। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी कहानी के संग-संग चलता है।

देखें या नहीं
अगर आप नवाजुद्दीन के बहुत बड़े दीवाने हैं तो ये देख सकते हैं। क्योंकि फिल्म 18 मई 2013 को कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई थी। अब 4 साल बाद यहां रिलीज हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Nawazuddin Siddiqui starrer Monsoon Shootout movie review
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×