Home »Regional Cinema» 500 Workers And 35 Crores Budget For Baahubali 2 Lavish Sets

बाहुबली-2: 500 लोगों ने 50 दिन में तैयार किया सेट, देखें On Location Photos

Onkar Kulkarni | Apr 21, 2017, 19:36 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

'बाहुबली-2' का सेट। इनसेट - फिल्म की शूटिंग के लिए बनाया गया नया किंगडम।

मुंबई।कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा? इस सवाल का जवाब फिल्म के सेकंड पार्ट 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' से मिलने की उम्मीद है। यह फिल्म इसी महीने 28 अप्रैल को रिलीज हो रही है। फिल्म के आर्ट डायरेक्टर साबू साइरिल ने dainikbhaskar.com से बातचीत में फिल्म के सेकंड पार्ट 'बाहुबली : द कन्क्लूजन' और इसके भव्य सेट को लेकर बातचीत की। बता दें कि फिल्म की शूटिंग पुराने सेट पर ही हुई है। हालांकि नए पार्ट को शूट करने के लिए इसमें कई चीजें जोड़ी गई हैं।

35 करोड़ में बना ब्रांड न्यू किंगडम...
फिल्म के फर्स्ट पार्ट में माहिष्मती किंगडम का सेट बनाने में 28 करोड़ रुपए का खर्च आया था। सीक्वल में उसी सेट पर कुछ नए एलीमेंट्स को जोड़कर फिल्म के कई सीन फिल्माए गए हैं। इसके अलावा एक नए किंगडम का सेट भी तैयार किया गया, जिसके प्रोडक्शन डिजाइन का खर्च 35 करोड़ रुपए आया है। इस सेट को 500 लोगों ने करीब 50 दिन में तैयार किया।
सेकंड पार्ट में दिखेगा माहिष्मती का इंटीरियर...
फिल्म के पहले पार्ट में माहिष्मती के एक्सटीरियर को एरियल व्यू से दिखाया गया था। लेकिन सेकंड पार्ट में ऑडियंस इसके इंटीरियर और एम्पायर के विशाल व्यू को देख सकेगी। फर्स्ट पार्ट में हमने केवल कैरेक्टर्स को इंट्रोड्यूस किया था, लेकिन इसके सीक्वल की स्टोरीलाइन में और ज्यादा गहराई है। यही वजह है कि ऑडियंस इसे और करीब से महसूस कर पाएंगे।
पानी में होगा युद्ध...
'बाहुबली' में जमीनी युद्ध जैसे वॉर सीक्वेंस दिखाए गए थे, लेकिन सीक्वल में पानी में युद्ध के सीन फिल्माए गए हैं। साबू साइरिल के मुताबिक इस बार हमने एक 'ट्रैवल पोर्ट' को इंट्रोड्यूस किया है। जैसा कि आपने ट्रेलर में देखा होगा कि जहाज पानी के रास्ते से आते-जाते दिखते हैं। फिल्म में एक गाना भी है, जो जहाज के बैकग्राउंड पर फिल्माया गया है।
चंबल वैली को रिक्रिएट किया...
फिल्म के क्रूशियल सीक्वेंस को हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्मसिटी में फिल्माया गया। यहां चंबल वैली का एक बड़ा सेट बनाया गया। हालांकि पहले इस सीन को ओरिजिनल लोकेशन पर ही शूट करने का आइडिया था। हम इसे चंबल वैली में शूट करना चाहते थे, लेकिन वहां बारिश की वजह से आसपास काफी हरियाली हो गई थी। हम इसके लिए बंजर इलाका चाहते थे, लेकिन मानसून की वजह से घाटी में काफी बदलाव आ गया। ऐसे में हमने 100 ट्रक मिट्टी बुलवाकर फिल्मसिटी में डलवाई और फिर वहां फिल्म की शूटिंग हुई। यहां तक कि सूखे पेड़ और मिट्टी के रंग को भी चंबल वैली जैसा ही दिखाया गया।
अागे की स्लाइड्स में देखें, फिल्म 'बाहुबली 2' के सेट्स व ऑन लोकेशन PHOTOS...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: 500 Workers and 35 Crores Budget for Baahubali 2 Lavish Sets
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      Trending Now

      पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

      दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

      * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
      Top