Home »Regional Cinema »Tamil» South Actor Suriya Life Facts He Worked In Garment Factory

पहचान छुपाकर ये एक्टर करता था कपड़ा फैक्ट्री में काम, मिलते थे 1000 रुपए

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार सूर्या तमिल एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं और बचपन से ही वे फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 04, 2018, 08:55 PM IST

  • पहचान छुपाकर ये एक्टर करता था कपड़ा फैक्ट्री में काम, मिलते थे 1000 रुपए
    +3और स्लाइड देखें
    सूर्या।

    फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को फिल्मों में काम तो आसानी से मिल जाता है, लेकिन पहचान उन्हें अपने दम पर ही बनाना पड़ती है। ऐसे ही एक एक्टर हैं साउथ फिल्मों के सुपरस्टार सूर्या। सूर्या, तमिल एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं और बचपन से ही वे फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं। लेकिन इंडस्ट्री में पहचान बनाने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। करियर के शुरुआती दौर में उन्हें फिल्मों में दिलचस्पी नहीं थी इसलिए उन्होंने कपड़े की फैक्ट्री में काम करना शुरू किया। यहां उन्होंने अपनी पहचान छुपाकर रखी थी वे कि एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं। फैक्ट्री में उन्हें काम के बदले एक हजार रुपए मिलते थे।8 महीने तक किया था फैक्ट्री में काम...

    सूर्या ने अपना फिल्मी करियर शुरू करने से पहले 8 महीने तक कपड़ा फैक्ट्री में काम किया। जब वे 20 साल के थे तो उन्हें 1995 में फिल्म 'असाई' में लीड रोल प्ले करने का ऑफर मिला था। लेकिन फिल्मों में दिलचस्पी न होने के कारण उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। लेकिन दो साल बाद उन्होंने 22 साल की उम्र में डायरेक्टर वसंत की फिल्म 'नेररुक्कू नेर' (1997) से डेब्यू किया। इस फिल्म के प्रोड्यूसर मणि रत्नम थे।


    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें सूर्या से जुड़ी कुछ और बातें...

  • पहचान छुपाकर ये एक्टर करता था कपड़ा फैक्ट्री में काम, मिलते थे 1000 रुपए
    +3और स्लाइड देखें
    सूर्या।

    सुपरस्टार का बेटा होने के बावजूद भी सूर्या के लिए फिल्मी सफर आसान नहीं था। उन्होंने साउथ फिल्मों का सुपरस्टार बनने के लिए कड़ी मेहनत करना पड़ी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, कॉन्फिडेंस, मेमोरी पावर, फाइटिंग और डांसिंग स्किल्स की कमी के चलते करियर का शुरुआती दौर में मुझे काफी परेशानी हुई। उस दौरान मेरे मेंटर रघुवरन थे। उन्होंने पिता से अलग खुद की आइडेंटिटी कैसे बनाई जाए ये सीखाया था। बता दें कि सूर्या के भाई कार्थी भी साउथ फिल्मों में काम करते हैं।

  • पहचान छुपाकर ये एक्टर करता था कपड़ा फैक्ट्री में काम, मिलते थे 1000 रुपए
    +3और स्लाइड देखें
    सूर्या।

    2001 में आई फिल्म 'नंदा' उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। इस फिल्म के लिए उन्हें तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। साल 2010 में उन्होंने फिल्म 'रक्त चरित्र' में काम किया था। फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट न्यूकमर का स्क्रीन अवॉर्ड मिला था। उन्होंने 'कादले निम्माधि' (1998), 'कृष्णा' (1999), 'श्री' (2002), 'काका काका' (2003), 'सिंघम' (2010), 'निनाततु यारो' (2014), 'अंजान' (2014), 'कल्याणरमन' (2015), '24 (2016) सहित कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

  • पहचान छुपाकर ये एक्टर करता था कपड़ा फैक्ट्री में काम, मिलते थे 1000 रुपए
    +3और स्लाइड देखें
    वाइफ के साथ सूर्या।

    सूर्या ने सितंबर 2006 को एक्ट्रेस ज्योतिका से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे बेटी दीया (2007) और बेटा देवा (2010) है। सूर्या और ज्योतिका ने तकरीबन 7 फिल्मों में साथ काम किया है। सूर्या 'Who Wants to Be a Millionaire?'शो के तमिल वर्जन को होस्ट कर चुके हैं। सूर्या साउथ सिनेमा के हाइएस्ट पेड स्टार्स में से हैं। वे एक फिल्म के लिए 20-25 करोड़ रुपए लेते हैं। इसके साथ ही फिल्मों के राइट्स के लिए एक्सट्रा चार्ज करते हैं।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×