Home »Regional Cinema »Tamil» Lesser Known Facts About Kamal Haasan

कभी टेररिस्ट समझ लिए गए थे कमल हासन, जानें उनकी लाइफ के ये फैक्ट

साउथ के सुपरस्टार कमल हासन राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं। जल्द ही ये मदुरै में नई पार्टी लाने का ऐलान करने वाले हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 21, 2018, 07:08 PM IST

  • कभी टेररिस्ट समझ लिए गए थे कमल हासन, जानें उनकी लाइफ के ये फैक्ट
    +3और स्लाइड देखें

    मुंबई। साउथ के सुपरस्टार कमल हासन राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं। जल्द ही ये मदुरै में नई पार्टी लाने का ऐलान करने वाले हैं। 63 साल के कमल का कॉन्ट्रोवर्सी से भले ही खास नाता रहा है, लेकिन ये साउथ ही नहीं हिंदी इंडस्ट्री में भी बहुत पॉपुलर रहे हैं। इनकी लाइफ से जुड़े कई फैक्ट्स ऐसे हैं जो शायद बहुत ही कम लोग जानते होंगे। इन्हें 27 अप्रैल 2002 को टोरंटो एयरपोर्ट पर मुस्लिम आतंकवादी समझकर पकड़ लिया गया था वो भी सिर्फ उनके नाम और लुक्स की वजह से। आज के इस पैकेज में पढ़ें ऐसे ही और इंटरेस्टिंग फैक्ट्स। क्रिमिनल लॉयर के बेटे हैं कमल...


    - 7 नवंबर 1954 में जन्मे साउथ के सुपरस्टार कमल हासन क्रिमिनल लॉयर डी. श्रीनिवास और राजलक्ष्मी (हाउसवाइफ) के बेटे हैं। इन्होंने 4 साल में तमिल फिल्म 'कलत्तूर कन्नम्मा' से डेब्यू किया था, जिसमें उनकी शानदार परफॉर्मेंस के लिए उन्हें प्रेसीडेंट्स गोल्ड मैडल भी दिया गया था।


    - कुछ फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करने के बाद साल 1975 में इन्हें 'Apoorva Raagangal' में लीड रोल मिला था। इस फिल्म के लिए इन्होंने पहला नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीता था। वहीं, मणिरत्नम की तमिल फिल्म 'Nayagan' (1987) को टाइम मैगजीन में सिनेमा के इतिहास की बेहतरीन फिल्मों में शामिल किया गया था।

    अगली स्लाइड्स में पढ़ें कमल हासन के बारे में और इन्फॉर्मेशन...

  • कभी टेररिस्ट समझ लिए गए थे कमल हासन, जानें उनकी लाइफ के ये फैक्ट
    +3और स्लाइड देखें

    - कमल हासन ने अपने करियर में हमेशा डिफरेंट रोल प्ले किए हैं। साथ ही अपने लुक्स पर भी बहुत एक्सपेरिमेंट किए हैं। 'चाची 420' में एक बुजुर्ग महिला का रोल हो या 'अप्पू राजा' में बौने व्यक्ति का, खूब सराहा गया। वहीं, 'Dasavathaaram' में इन्होंने 10 अलग-अलग कैरेक्टर प्ले किए थे। कमल अकेले ऐसे एक्टर हैं जिन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड में फिल्म 'सागर' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। साथ ही इसी फिल्म के लिए इन्हें सपोर्टिंग रोल में बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट भी किया था।


    - कमल ऐसे पहले इंडियन एक्टर थे जो साल 1994 में एक फिल्म के लिए 1 करोड़ फीस लिया करते थे। इनसे पहले 1970-1987 के दौरान राजेश खन्ना-अमिताभ बच्चन हाइएस्ट पेड एक्टर हुआ करते थे। लेकिन 1988-1998 के बीच कमल हाइएस्ट पेड एक्टर बन गए और साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के स्टेटस की बराबरी करने लगे। बता दें कि कुछ सुपरहिट हिंदी फिल्में देने के बाद इन्होंने मुंबई छोड़ दी थी।

  • कभी टेररिस्ट समझ लिए गए थे कमल हासन, जानें उनकी लाइफ के ये फैक्ट
    +3और स्लाइड देखें

    - कमल तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, बंगाली और हिंदी जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुके हैं। 'एक दूजे के लिए', 'सदमा', 'पुष्पक', 'अप्पू राजा' और 'सागर' जैसी फिल्मों में निभाए इनके कैरेक्टर को आज भी याद किया जाता है। ये एकमात्र ऐसे एक्टर हैं जिन्हें 18 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मिले हैं।

    - कमल अपनी फिल्मों में इनोवेटिव एक्शन सीन करने के लिए भी जाने जाते हैं। साल 2001 में आई फिल्म 'अभय' में इन्होंने बेहतरीन स्टंट किए हैं। कई बैक इंजरी होने के बावजूद इन्होंने इस फिल्म के लिए बंजी जंपिंग की थी। ये एक्शन स्टार जैकी चैन के बहुत बड़े फैन हैं।

  • कभी टेररिस्ट समझ लिए गए थे कमल हासन, जानें उनकी लाइफ के ये फैक्ट
    +3और स्लाइड देखें

    - एक इंटरव्यू में इन्होंने रिवील किया था कि शादी में इनका बिल्कुल भी विश्वास नहीं है, लेकिन इन्होंने दो शादियां की थी। पहली शादी 1978 में डांसर वाणी गणपति के साथ हुई थी लेकिन 10 साल में डिवोर्स हो गया। फिर दूसरी शादी सारिका ठाकुर के साथ हुई। ये 1988 से लिव-इन में रह रहे थे और सारिका से शादी के दो साल पहले (1986) ही इन दोनों की पहली बेटी श्रुति हासन का जन्म हो गया था। इनकी एक और बेटी हैं अक्षरा। सारिका से हुए डिवोर्स के बाद ये गौतमी तडिमल्ला के साथ 17 साल लिव-इन-रिलेशनशिप में रहे। हालांकि, अब ये दोनों भी साथ नहीं। बता दें कि कमल अपनी दोनों एक्स वाइफ के टच में भी नहीं है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Lesser Known Facts About Kamal Haasan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×