Home »Regional Cinema »Telugu» South Film Actress Aarthi Agarwal Birth Anniversary Some Life Facts

16 में डेब्यू, 21 में सुसाइड की कोशिश, ऐसी कॉन्ट्रोवर्शियल रही इस एक्ट्रेस की लाइफ

तेलुगु फिल्म एक्ट्रेस आरती अग्रवाल की आज 34वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 5 मार्च, 1984 को न्यू जर्सी में हुआ था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 05, 2018, 10:48 AM IST

  • 16 में डेब्यू, 21 में सुसाइड की कोशिश, ऐसी कॉन्ट्रोवर्शियल रही इस एक्ट्रेस की लाइफ
    +3और स्लाइड देखें
    आरती अग्रवाल।

    तेलुगु फिल्म एक्ट्रेस आरती अग्रवाल की आज 34वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 5 मार्च, 1984 को न्यू जर्सी में हुआ था। आरती अब इस दुनिया में नहीं है। 31 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। उनकी लाइफ कॉन्ट्रोवर्शियल रही है। उन्होंने कम उम्र में डेब्यू किया, 21 की उम्र में सुसाइड की कोशिश की थी। इतना ही नहीं 23 साल की उम्र में उन्होंने शादी कर ली थी और 25 की उम्र में उनका तलाक भी हो गया था। सुनील शेट्टी के कहने पर आईं बॉलीवुड में...

    16 साल की उम्र में किया था डेब्यू
    आरती जब 14 साल की थी तब फिलाडेल्फिया, पेन्सिलवेनिया सिटी में हुए प्रोग्राम में एक्टर सुनील शेट्टी ने उन्हें स्टेज पर डांस करने के बुलाया था। उनका डांस देखकर सुनील शेट्टी ने आरती के फादर को कहा था कि उन्हें बॉलीवुड में काम करना चाहिए। आरती ने मात्र 16 साल की उम्र में फिल्मों में डेब्यू किया था। उन्होंने 2001 में बॉलीवुड फिल्म 'पागलपन' और इसी साल साउथ की फिल्म 'नुव्वु नाकु नचव' से डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। आरती ने साउथ के तकरीबन सभी सुपर स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की। उन्होंने चिरंजीवी, नागार्जुन, महेश बाबू, रवि तेजा, जूनियर एनटीआर, प्रभास सहित अन्य एक्टर्स के साथ फिल्मों में काम किया। उन्होंने अपने करियर में 25 फिल्मों में काम किया।


    करवाई थी लिपोसक्शन सर्जरी
    आरती मोटापे की बीमारी से ग्रस्त थी और मौत होने के महीनेभर पहले ही उन्होंने लिपोसक्शन सर्जरी कराई थी। इस सर्जरी से उनके बॉडी से अतिरिक्त फैट को हटाया गया था। हालांकि, हैदराबाद के एक डॉक्टर ने उन्हें सर्जरी न करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने डॉक्टर की बात नहीं मनी। इस सर्जरी के बाद से ही उन्हें सांस लेने में दिक्‍कत होने लगी थी। वे इलाज के लिए न्यू जर्सी के एक अस्पताल में भर्ती रही, जहां उनका एक और ऑपरेशन होना था। लेकिन अचानक उनकी मौत हो गई। आरती की मौत के बाद उनके मैनेजर ने न्यूज एजेंसीज को बताया था कि वे मोटापे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रही थीं, जिसका इलाज भी चल रहा था। इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका। जब मौत हुई तब उनकी उम्र मात्र 31 साल थी। उनकी मौत के एक दिन पहले यानी 5 जून, 2015 को उनकी फिल्म 'रानम- 2' रिलीज हुई थी।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें आरती की लाइफ से जुड़ी कुछ और बातें...

  • 16 में डेब्यू, 21 में सुसाइड की कोशिश, ऐसी कॉन्ट्रोवर्शियल रही इस एक्ट्रेस की लाइफ
    +3और स्लाइड देखें
    2005 में आरती ने सुसाइड करने की कोशिश की थी। ठीक होने के बाद पिता शशांक अग्रवाल के साथ अस्पताल से बाहर आते आरती।

    सुसाइड की कोशिश
    आरती का अफेयर को-स्टार तरुण से रहा था। लेकिन कुछ समय बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था, जिसकी वजह से आरती अपसेट रहने लगी थी और उन्होंने 2005 में बाथरूम क्लीनर पीकर सुसाइड करने की कोशिश की थी। उन्हें हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। हालांकि, डॉक्टरों ने उन्हें बचा लिया था।

  • 16 में डेब्यू, 21 में सुसाइड की कोशिश, ऐसी कॉन्ट्रोवर्शियल रही इस एक्ट्रेस की लाइफ
    +3और स्लाइड देखें
    आरती की शादी का फोटो।

    शादी रही असफल
    आरती ने 2007 में यूएस बेस्ड सॉफ्टवेयर इंजीनियर उज्जवल कुमार अग्रवाल से शादी की थी। हालांकि, ये शादी भी ज्यादा नहीं चल पाई, दोनों के बीच 2009 में तलाक हो गया।

  • 16 में डेब्यू, 21 में सुसाइड की कोशिश, ऐसी कॉन्ट्रोवर्शियल रही इस एक्ट्रेस की लाइफ
    +3और स्लाइड देखें
    आरती अग्रवाल।

    इन फिल्मों में किया काम
    आरती ने साल 2001 में Nuvvu Naaku Nachav से तेलुगु फिल्मों में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 'Allari Ramudu', 'इंद्रा', 'बॉबी', 'Adavi Ramudu', 'छत्रपति', 'संक्रांति' जैसी हिट फिल्मों में काम किया। तेलुगु फिल्मों में एंट्री के साथ ही उन्होंने 2001 में ही डायरेक्टर जॉय एगस्टीन की फिल्म 'पागलपन' से बॉलीवुड में भी डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके को-एक्टर करण नाथ थे। बता दें कि उन्होंने 2008 से 2015 के बीच मात्र 4 फिल्मों में ही काम किया था। मोटापा बढ़ने की वजह से वे काम नहीं कर पा रही थी।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: South Film Actress Aarthi Agarwal Birth Anniversary Some Life Facts
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×