Home »Regional Cinema »Malayalam» Mohanlal Starrer Pulimurugan In Oscar Academy Awards Original Score Song Race

ऑस्कर में छाने को तैयार मोहनलाल की 'पुलीमुरुगन', कभी इस रिकॉर्ड से गाड़े थे झंडे

मोहनलाल की फिल्म 'पुलीमुरुगन' ऑस्कर में ओरिजनल सॉन्ग और ओरिजनल स्कोर कैटेगरी में बनी कुछ कदम आगे बढ़ गई है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 20, 2017, 12:15 PM IST

ऑस्कर में छाने को तैयार मोहनलाल की 'पुलीमुरुगन', कभी इस रिकॉर्ड से गाड़े थे झंडे

मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल की फिल्म 'पुलीमुरुगन' भारत के लिए ऑस्कर लाने की तैयारी में है। दरअसल मोहनलाल की फिल्म 'पुलीमुरुगन' के दो गाने 90वें अकेडमी अवॉर्ड्स की दो कैटेगरीज में आगे बढ़ गए हैं। इन दो गानों को गोपी सुंदर ने कंपोज किया है और ये दो कैटेगरी हैं - ओरिजनल स्कोर और ओरिजनल सॉन्ग।

भारतीयों की उम्मीद - ऑस्कर लाएगी Pulimurugan

इसके साथ ही भारत की उम्मीदें और बढ़ गई हैं। बता दें कि बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव स्टारर 'न्यूटन' भी ऑस्कर के लिए भेजी गई थी, लेकिन वो बाहर हो गई, जिसके बाद अब सभी की उम्मीदें मोहनलाल की फिल्म 'पुलीमुरुगन' से जुड़ी हुई हैं।

4 मार्च को होंगे अकेडमी अवॉर्ड्स

इस साल ऑस्कर की किसी श्रेणी में पंहुचने वाली 'पुलीमुरुगन' एकमात्र भारतीय फिल्म है। फाइनल नॉमिनेशन 23 जनवरी को आउट होंगे और उम्मीद लगाई जा रही है कि मोहनलाल की फिल्म उस नॉमिनेशन में आ सकती है। अकेडमी अवॉर्ड्स यानि ऑस्कर 4 मार्च को होंगे।

इस खबर के बाद हर तरफ वाहवाही हो रही हैं। मोहनलाल ने दशकों तक मलयालम फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया है और उनकी फैन फॉलोइंग भी है।

1 साल में 28 हिट देने वाले एकमात्र एक्टर

मोहनलाल एकमात्र ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने एक कैलेंडर ईयर में यानि एक साल में 28 हिट फिल्में दीं। ये बात 1986 की है। उस साल मोहनलाल की करीब 34 फिल्में रिलीज हुई थीं और उनमें से 28 फिल्में हिट रहीं। मोहनलाल ऐसे रिकॉर्ड कई बार बना चुके हैं। ऐसे कई मौके रहे हैं जब सालभर के अंदर मोहनलाल की कई फिल्में हिट रही हैं।

5 नेशनल अवॉर्ड मोहनलाल के नाम

5 नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुके मोहनलाल ना सिर्फ एक एक्टर और प्रोड्यूसर हैं बल्कि वो एक सिंगर भी हैं। चार दशक के सक्ससेफुल करियर में उन्होंने करीब 300 फिल्मों में काम किया है। मलयालम फिल्मों के अलावा मोहनलाल ने कई और भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है। मोहनलाल को पद्मश्री जैसे सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।

क्या भारत को ऑस्कर दिलाएगी Pulimurugan

खैर, अब देखना यह होगा कि मोहनलाल की 'पुलीमुरुगन' भारत को ऑस्कर दिला पाती है या नहीं। पिछले कई सालों में भारत की तरफ से कई फिल्में ऑस्कर के लिए भेजी गईं, लेकिन कोई सिलेक्ट नहीं हुई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: auskar mein chhaane ko taiyaar mohnlaal ki pulimurugan, kbhi is rikord se gaaadee the jhnde
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×