Home »Flashback» When Bollywood Star Was Found In A Mental Asylum

पागलखाने में है 14 साल से लापता यह स्टार, फैमिली ने छोड़ दिया था साथ!

dainikbhaskar.com | May 16, 2017, 13:02 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

राज किरण और रेखा। दोनों ने 'घर द्वार' और 'एक नया रिश्ता' जैसी फिल्मों में काम किया है।

मुंबई.‘अर्थ' और ‘कर्ज' जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर राज किरण 14 साल से लापता हैं। कभी खबरें आईं कि वे अमेरिका में कैब चलाते हैं तो कभी कहा गया कि उनकी मौत हो चुकी है। लेकिन कुछ साल पहले ऋषि कपूर को पता चला कि वे यूएस के एक मेंटल हॉस्पिटल में हैं। वे वहां खुद ही इलाज करा रहे हैं। हालांकि, उनका परिवार इस बात से इनकार करता रहा है। किन फिल्मों से पहचाने जाते हैं किरण, ऋषि कपूर ने क्या किया था खुलासा...

- राज किरण ने 30 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। 1982 में स्मिता पाटिल और शबाना आजमी स्टारर मूवी ‘अर्थ’ में उनके काम को सराहा गया था। उन्होंने 1980 में ‘कर्ज’ में ऋषि कपूर और 1988 में ‘एक नया रिश्ता’ में रेखा के साथ भी काम किया।
- आखिरी बार उन्हें 1994 में एक मूवी ‘वारिस’ और शेखर सुमन के एक सीरियल ‘रिपोर्टर’ में देखा गया था। 2003 से वे लापता हो गए।
- जब राज किरण की मौत की खबर मीडिया में फैल रही थी, तब ऋषि कपूर को इस बात पर बिल्कुल यकीन नहीं हुआ। उन्होंने राज किरण को ढूंढने का फैसला लिया।
यूएस में राज किरण के भाई से मिले थे ऋषि

- 2011 में ऋषि यूएस गए थे। लौटने के बाद ऋषि ने बताया था कि उन्होंने राज किरण को खोज लिया है। वे पिछले 10 साल से अटलांटा के एक मेंटल हॉस्पिटल में इलाज करा रहे हैं।
- ऋषि ने एक इंटरव्यू में कहा था, "मैं यही सोच रहा था कि राज कहां चला गया? यह सवाल मुझे बार-बार परेशान कर रहा था। मैंने यूएस में राज किरण को खोजने के लिए उनके बड़े भाई गोविंद मेहतानी से संपर्क किया। इसके बाद मुझे किरण के अटलांटा में होने का पता चला।"
- "मुझे इस बात की तसल्ली हुई कि वे जिंदा हैं। लेकिन राज को मेंटल हॉस्पिटल में रखा गया है। राज अपने इलाज का खर्च खुद उठाते हैं। इसके लिए वे हॉस्पिटल में ही काम करते हैं।’
- इसी दौरान एक रिपोर्ट में यह दावा भी किया गया था कि मेंटल हॉस्पिटल में भर्ती राज किरण का साथ उनकी फैमिली ने छोड़ दिया है।
- हालांकि, ऋषि कपूर के इस खुलासे के बाद उनके बारे में कोई खबर नहीं मिल सकी। राज किरण के परिवार ने इस बात से इनकार किया कि वे अटलांटा में इलाज करा रहे हैं।
भाई ने कहा था- मेरे पास नहीं है नंबर

- राज किरण के दो भाई है। बड़े गोविंद मेहतानी और छोटे अजीत मेहतानी। ऋषि के मुताबिक, जब उन्होंने गोविंद से राज का नंबर मांगा तो उन्होंने यह कहकर इनकार कर दिया कि उनके पास नंबर नहीं है।
- ऋषि ने कहा था, "मैं फोन पर राज से बात करना चाहता था। मैं अभी भी खुद वहां जाना चाहता हूं और उनसे घर लौटने की गुजारिश करना चाहता हूं।’
- ऋषि कपूर ने इस इंटरव्यू में कहा था कि वे राज किरण को मुंबई वापस लाना चाहते थे और फिल्मों में उनकी वापसी भी कराना चाहते थे।
- इस बारे में उन्होंने कहा था, "मैं चाहता हूं कि राज को पता चले कि मैं उनकी फिक्र करता हूं। मैं खुद उन्हें रोल दिलाने की कोशिश करूंगा।"
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें : दीप्ति नवल ने भी किया था राज किरण के लापता होने का जिक्र...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: When Bollywood Star Was Found In A Mental Asylum
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      Trending Now

      पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

      दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

      * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
      Top