Home »Flashback» Tragic Story Of Actress Vimi

ठेले से श्मशान पहुंचाई गई थी इस एक्ट्रेस की लाश, शराब-कर्ज से बिगड़ा करियर

dainikbhaskar.com | Apr 14, 2017, 13:46 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

विमी फिल्म 'हमराज' के एक सीन में सुनील दत्त के साथ।

मुंबई. 1967 में रिलीज हुई सुनील दत्त स्टारर ‘हमराज’ ने बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली विमी को रातों-रात स्टार बना दिया। ‘हमराज’ के गाने जबर्दस्त हिट हुए। फिल्म की कामयाबी से विमी को करीब 10 फिल्मों में काम करने का मौका मिला। हालांकि, शराब की लत, बढ़ते कर्ज और खराब फैमिली लाइफ ने विमी का करियर बिगाड़ दिया। स्टार बनने के 10 साल बाद ही उनकी मौत हो गई। कहा जाता है कि उनकी लाश को एक चायवाले के ठेले पर रखकर श्मशान घाट ले जाया गया था। बी.आर. चोपड़ा ने दिया था बॉलीवुड में ब्रेक...

- पंजाब के जालंधर में जन्मीं विमी को एक्ट्रेस बनाने का क्रेडिट म्यूजिक डायरेक्टर रवि को जाता है। विमी से उनकी मुलाकात कोलकाता में एक पार्टी के दौरान हुई थी। रवि ने विमी को मुंबई इनवाइट किया। उस वक्त तक विमी की शादी इंडस्ट्रियलिस्ट शिव अग्रवाल से हो चुकी थी। उनके दो बच्चे थे।
- जब विमी मुंबई पहुंचीं तो रवि ने उनकी मुलाकात डायरेक्टर बी. आर. चोपड़ा से कराई। चोपड़ा ने उन्हें अपनी फिल्म 'हमराज' में बतौर लीड एक्ट्रेस साइन कर लिया। इस फिल्म में राजकुमार, सुनील दत्त और मुमताज के अहम रोल थे। 'हमराज' सुपरहिट हुई और विमी रातोंरात सुपरस्टार बन गईं।
- 'हमराज' के बाद विमी ने अशोक कुमार-निरूपा रॉय के साथ 'आबरू', पृथ्वीराज कपूर और आईएस जौहर के साथ 'नानक नाम जहाज है', शशि कपूर के साथ 'पतंगा' और 'वचन' जैसी फिल्मों में काम किया। जया बच्चन और धर्मेंद्र स्टारर 'गुड्डी' में विमी का कैमियो था।
जनरल वॉर्ड में रही थीं कई दिन भर्ती
- ‘हमराज’ की रिलीज के 10 साल बाद ही विमी की हालत बेहद तंग हो गई। बताया जाता है कि वे एक टेक्स्टाइल इंडस्ट्री चलाती थीं। उसमें उन्हें इतना घाटा हुआ कि उन पर कर्ज बढ़ गया। पति से अलग होने के बाद वे डिप्रेशन में आ गई थीं।
- ज्यादा शराब पीने से विमी का लीवर पूरी तरह खराब हो चुका था। इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। जिंदगी के आखिरी दिनों में वे मुंबई के नानावटी अस्पताल के जनरल वॉर्ड में भर्ती रहीं।
- 22 अगस्त 1977 को नानावटी अस्पताल में ही विमी का निधन हो गया। लेकिन उस वक्त उन्हें कंधा देने वाला भी कोई नहीं था।
आगे की स्लाइड में पढ़ें : पढ़ाई पूरी करते ही हो गई थी विमी की शादी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Tragic Story Of Actress Vimi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      Trending Now

      पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

      दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

      * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
      Top