Home »Celebs B'day & Anniversary» Aishwarya Rai And Abhishek Bachchan Wedding Album

Recall: मेहंदी से विदाई तक, देखें ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी की PHOTOS

dainikbhaskar.com | Apr 21, 2017, 18:16 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के वेडिंग आउटफिट्स नीता लुल्ला, अबु जानी और संदीप खोसला ने डिजाइन किए थे।

मुंबई. ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी को 10 साल पूरे हो गए हैं। दोनों की शादी 20 अप्रैल, 2007 को हुई थी। शादी बच्चन फैमिली के बंगले 'प्रतीक्षा' में हुई और रिसेप्शन ताज होटल में हुआ था। शादी के वक्त ऐश्वर्या राय 33 साल की थीं जबकि अभिषेक की उम्र 31 साल थी। आज दोनों 5 साल की बेटी आराध्या के माता-पिता हैं। अभिषेक ने होटल की बालकनी में किया था ऐश्वर्या को प्रपोज...
एक इंटरव्यू में अभिषेक ने बताया था कि टोरंटो में जनवरी 2007 में हुए फिल्म 'गुरु' के प्रीमियर के बाद, होटल की बालकनी में उन्होंने ऐश्वर्या को प्रपोज किया था। बकौल अभिषेक, "मैं ऐश को प्रपोज करते वक्त काफी नर्वस था, लेकिन हिम्मत करके मैंने उन्हें दिल की बात बता दी और ऐश ने हां करने में एक सेकंड का भी समय नहीं लिया।"
7 साल में ऐश्वर्या-अभिषेक ने कीं एक साथ 6 फिल्में
ऐश्वर्या और अभिषेक ने 7 साल में 'ढाई अक्षर प्रेम के'(2000), 'कुछ ना कहो'(2003), 'बंटी और बबली'(2005), 'उमराव जान'(2005), 'धूम-2'(2006), और 'गुरु'(2007) को मिलाकर 6 फिल्मों में काम किया। वहीं शादी के बाद दोनों की फिल्म 'सरकार राज'(2008) और 'रावन'(2010) रिलीज हुई। इसके बाद ऐश्वर्या की फिल्म 'गुजारिश'(2010) में नजर आईं, लेकिन फिर पर्सनल लाइफ पर ध्यान देने के लिए उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। बाद में साल 2015 में ऐश्वर्या ने 'जज्बा' के साथ इंडस्ट्री में कमबैक किया। जिसके बाद वो 'सरबजीत'(2016) और 'ऐ दिल है मुश्किल'(2016) में भी नजर आईं। वहीं अभिषेक 'रावन' के बाद 'धूम-3', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'हाउसफुल-3' में नजर आए लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं।
करिश्मा से सगाई कर चुके थे अभिषेक, फिर ऐश्वर्या से बढ़ी नजदीकियां
वैसे ऐश्वर्या से पहले 2002 में अभिषेक और करिश्मा कपूर की सगाई हुई थी, लेकिन 2003 में ये टूट गई। जिसका कारण ऐश्वर्या थीं। दरअसल अभि-ऐश 'ढाई अक्षर प्रेम के' (2000), 'कुछ न कहो'( 2003) के दौरान दोस्त बन गए थे लेकिन दोनों के बीच प्यार 'बंटी और बबली' के कजरा रे.. गाने की शूटिंग के दौरान हुआ, जो कि 2005 में रिलीज हुई थी। बाद में 'उमराव जान' (2006) और 'गुरु' (2007) ने इन्हें और करीब ला दिया।
ऐश की कुंडली में था मंगल दोष?
ऐसी ख़बरें थीं कि शादी के ठीक पहले ऐश्वर्या को लेकर बच्चन परिवार अमर सिंह के साथ वाराणसी के संकट मोचन और विश्वनाथ मंदिर में विशेष अनुष्ठान के लिए गया था। ऐश्वर्या की कुंडली में मंगल दोष था जिसके निवारण के लिए बच्चन परिवार ने पूजा पाठ कराई थी। इसके बाद 20 अप्रैल, 2007 को दोनों की शादी हो गई। अभि-ऐश हनीमून मनाने यूरोप गए थे।
आगे की स्लाइड्स में देख सकते हैं ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी की 10 फोटोज...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Aishwarya Rai And Abhishek Bachchan Wedding Album
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      Trending Now

      पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

      दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

      * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
      Top