Home »Entertainment News »Celebs B'day & Anniversary» Rajesh Khanna Died In Namak Haraam Movie Instead Of Amitabh Bachchan

जब अमिताभ की जगह खुद मरने को तैयार हो गए राजेश खन्ना

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 29, 2017, 05:03 PM IST

पहला किस्सा है फिल्म नमक हराम का साल 1973 आनंद के बाद अमिताभ और राजेश खन्ना की किस्मत दो बार टकराई थी।
    • बॉलीवुड डेस्क.आज गुजरे जमाने के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना का जन्मदिन है। आइए जानते हैं उनकी जिंदगी के तीन अहम किस्से। पहला किस्सा है फिल्म नमक हराम का...साल 1973...अानंद के बाद अमिताभ और राजेश खन्ना की किस्मत दो बार टकराई थी..फिल्म नमक हराम में आनंद के बाद दो बार और अमिताभ और राजेश खन्ना की किस्मत टकराई. ऋषि दा की फिल्म नमक हराम में राजेश को रईस मिल मालिक के बेटे विकी का रोल ऑफर किया गया था. गरीब दोस्त सोमू को आखिर में मरना था. यह जान राजेश ने सोचा कि उन्हें वह रोल करना चाहिए, जिसे जनता की सहानुभूति मिले. वह सोमू के रोल में आ गए और अमिताभ को विकी का रोल ऑफर कर दिया गया.

      आगे की स्लाइड्स में देखें, दीवार फिल्म में राजेश खन्ना होते एक्टर

    • जब अमिताभ की जगह खुद मरने को तैयार हो गए राजेश खन्ना
      +2और स्लाइड देखें

      यश चोपड़ा दीवार फिल्म राजेश खन्ना के साथ बनाना चाहते थे. राजेश बनते विजय तो उनके छोटे भाई रवि का रोल करते नवीन निश्चल. मगर फिल्म के राइटर सलीम जावेद ने विजय के रूप में अमिताभ बच्चन को सोच रखा था. उसके बाद जो हुआ, वह इतिहास है. इसका उलटा हुआ दसेक बरस के बाद. जब डायरेक्टर मोहन कुमार ने फिल्म अवतार में अमिताभ बच्चन का नाम फाइनल करने के बाद राजेश खन्ना को लिया और फिल्म सुपरहिट हो गई.

    • जब अमिताभ की जगह खुद मरने को तैयार हो गए राजेश खन्ना
      +2और स्लाइड देखें

      ऐसी ही एक फिसलन राज कपूर के साथ भी हुई. राजेश खन्ना उन्हें बहुत मानते थे. राज साहब सत्यम शिवम सुंदरम में राजेश खन्ना को फाइनल कर चुके थे. मगर कपूर के बेटे अड़ गए. ऐसे में राजेश खन्ना के जन्मदिन के रोज पार्टी शुरू करने से कई घंटे पहले राज गुलदस्ता लेकर पहुंचे और बोले, काका मैं बच्चों के सामने हार गया.

    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Rajesh Khanna Died In Namak Haraam Movie Instead Of Amitabh Bachchan
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        Trending

        Top
        ×