Home »Celebs B'day & Anniversary» Shashi Kapoor Birth Anniversary Some Lesser Known Facts Of His Life

शशि कपूर को भारी पड़ी थी ये गलतियां, प्रॉपर्टी बेचकर उतारा था कर्ज

शशि की 80वीं बर्थ एनिवर्सरी पर आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताने जा रहे हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 18, 2018, 06:56 PM IST

  • शशि कपूर को भारी पड़ी थी ये गलतियां, प्रॉपर्टी बेचकर उतारा था कर्ज
    +3और स्लाइड देखें
    शशि कपूर और फिल्म अजूबा का पोस्टर।

    एक्टर शशि कपूर का जन्म 18 मार्च, 1938 को हुआ था। शशि की 80वीं बर्थ एनिवर्सरी पर आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताने जा रहे हैं। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले शशि कपूर ने अपनी लाइफ में कुछ ऐसी गलतियां भी की थी, जिनकी वजह से उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा था। इतना ही उनको कर्ज चुकाने अपनी प्रॉपर्टी तक बेचना पड़ी थी। 3.50 करोड़ रुपए का हुआ था घाटा...


    शशि कपूर ने फिल्मों में काम करने के साथ ही कुछ फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया था। इन्हीं में एक फिल्म भी 'अजूबा' (1991)। इस फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर दोनों ही शशि कपूर थे। उस वक्त ये फिल्म 8 करोड़ रुपए में बनी थी, जिसमें अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर, डिंपल कपाड़िया और सोनम लीड रोल में थे। फिल्म सुपरफ्लॉप रही। इस फिल्म से शशि कपूर को करीब 3.50 करोड़ रुपए का घाटा उठाना पड़ा था। इस नुकसान की भरपाई उन्होंने अपनी कुछ प्रॉपर्टी बेचकर की थी।


    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें शशि कपूर से जुड़ी कुछ और बातें...

  • शशि कपूर को भारी पड़ी थी ये गलतियां, प्रॉपर्टी बेचकर उतारा था कर्ज
    +3और स्लाइड देखें
    फिल्म उत्सव में शशि कपूर, अनुपम खेर, अनुराधा पटेल और रेखा।

    'उत्सव' भी रही थी फ्लॉप
    शशि कपूर ने 1984 में फिल्म 'उत्सव' का निर्माण किया था। ये फिल्म भी फ्लॉप साबित हुई और शशि को तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा था। बता दें कि इस फिल्म में पहले अमिताभ बच्चन को कास्ट किया गया था। लेकिन 1984 में वे दुर्घटना का शिकार हो गए थे और फिल्म में उनकी जगह खुद शशि कपूर ने अभिनय किया था। फिल्म में रेखा और शेखर सुमन लीड रोल में थे।

  • शशि कपूर को भारी पड़ी थी ये गलतियां, प्रॉपर्टी बेचकर उतारा था कर्ज
    +3और स्लाइड देखें
    शशि कपूर, जेनिफर केंडल और कुणाल कपूर।

    वाइफ को बेचना पड़ा था सामान
    बात 60 के दशक की है। ये वो दौर था जब शशि कपूर की फिल्में हिट हो रही थी। लेकिन इसी दौर में अचानक उन्हें काम मिलना बंद हो गया था। इसी कारण उनकी माली हालत खराब हो गई थी। इस दौर का जिक्र करते हुए उनके बेटे कुणाल कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था, '60 के दशक में मेरे पिताजी को काम मिलना बंद हो गया। उन्होंने अपनी स्पोर्ट्स कार भी बेच दी थी। चूंकि हमारे पास पैसे नहीं थे इसलिए मां ने सामान बेचना शुरू कर दिया'। ये ऐसे दिन थे जिसमें शशि कपूर, उनकी वाइफ जेनिफर केंडल और बच्चों की जिंदगी को बदलकर रख दिया था।

  • शशि कपूर को भारी पड़ी थी ये गलतियां, प्रॉपर्टी बेचकर उतारा था कर्ज
    +3और स्लाइड देखें
    फिल्म दीवार में शशि कपूर, निरूपा रॉय और अमिताभ बच्चन।

    फिर चमका शशि कपूर का सितारा
    70 के दशक में शशि कपूर का सितारा दोबारा चमका। इस दौर में उन्होंने 'शर्मिली', 'रोटा कपड़ा और मकान', 'दीवार', 'कभी-कभी', 'फकीरा', 'त्रिशूल', 'सत्यम शिवम सुंदरम', 'सुहाग', 'दो और दो पांच' जैसी हिट फिल्मों में काम किया।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×