Home »Celebs B'day & Anniversary» Actor Anil Kapoor Birthday Special Interesting Love Story

Love Story: टैक्सी का किराया भी नहीं दे पाते अनिल, वाइफ उठाती थी खर्चा

कई हिट फिल्मों में काम करने वाले अनिल कपूर की लव स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 24, 2017, 08:28 AM IST

  • Love Story: टैक्सी का किराया भी नहीं दे पाते अनिल, वाइफ उठाती थी खर्चा
    +3और स्लाइड देखें
    अनिल कपूर और सुनीता कपूर।

    अनिल कपूर 61 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 24 दिसंबर, 1956 को हुआ था। कई हिट फिल्मों में काम करने वाले अनिल की लव स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग है। स्ट्रगलिंग के दिनों में अनिल कपूर के पास टैक्सी का किराया देने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे, तो सुनीता ही उनका खर्च उठाती थी। वहीं, कम ही लोग जानते होंगे कि सुनीता की आवाज सुनने को बेकरार रहने वाले अनिल ने दोस्तों की सलाह के चलते दो बार शादी पोस्टपॉन्ड कर दी थी। दोनों ने 19 मई, 1984 में शादी की थी। दोस्तों ने प्रोवाइड कराया था अनिल को सुनीता का नंबर...


    सुनीता की आवाज के दीवाने थे अनिल
    जब दोनों की पहली मुलाकात हुई थी, तब अनिल कपूर एक स्ट्रगलिंग एक्टर थे और सुनीता एक जानी-मानी मॉडल। अनिल, सुनीता को देखकर उन्हें अपना दिल दे बैठे थे। वे उनके करीब आना चाहते थे, लेकिन उनके पास सुनीता तक पहुंचने का कोई जरिया नहीं था। फाइनली, उनके दोस्तों ने उन्हें टेलीफोन नंबर प्रोवाइड कराया। इसके बाद दोनों की बातचीत शुरू हो गई। अनिल, सुनीता की आवाज के दीवाने हो गए थे।

    अनिल का पूरा खर्च उठाती थीं सुनीता
    अनिल ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'सुनीता से फोन पर बात करने के दौरान एक दिन उनसे मिलने की बात कही। वे तैयार हो गए तब सुनीता ने पूछा कितनी देर में पहुंच जाओगे। तब मैंने कहा दो घंटे में। सुनीता ने कहा इतना वक्त क्यों, तब मैंने कहा, मैं बस से आऊंगा तो इतना वक्त तो लगेगा ही। उन्होंने कहा बस क्यों आ रहे हो, मैंने उन्हें साफ बताया मेरे पास उतने ही पैसे हैं।' तब सुनीता ने अनिल से कहा, 'आप कैब कर लो, मैं यहां उन्हें पैसे दे दूंगी।' इस डेट के बाद दोनों बस और टैक्सी से मुंबई की खूबसूरत जगहों की सैर करने लगे। सुनीता नामी मॉडल होने के बाद भी बस से घूमने में आपत्ति नहीं जताती थीं। वे ही अनिल का पूरा खर्च उठाती थीं। आखिरकार अनिल ने उन्हें प्रपोज कर दिया और बात शादी तक आ गई।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें अनिल और सुनीता की लव स्टोरी की कुछ और इंट्रेस्टिंग बातें...

  • Love Story: टैक्सी का किराया भी नहीं दे पाते अनिल, वाइफ उठाती थी खर्चा
    +3और स्लाइड देखें
    अनिल कपूर और सुनीता कपूर।

    छोटे-मोटे रोल किए फिल्मों में
    करियर के शुरुआती दौर में अनिल को फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिलना शुरू हुए थे। अनिल ने 'हमारे-तुम्हारे' (1979), 'शक्ति' (1982) जैसी फिल्मों में साइड रोल किए। उन्हें 1983 में आई फिल्म 'वो सात दिन' में बतौर लीड एक्टर का रोल मिला। फिल्म सुपरहिट रही। इसके बाद 1984 में आई फिल्म 'मशाल' ने उन्हें खासी पहचान मिली। इसी बीच अनिल ने सुनीता से शादी करने का फैसला किया। दोनों की शादी पर उनके परिवार वालों को तो आपत्ति नहीं थी, लेकिन अनिल के बॉलीवुड के दोस्तों को आपत्ति थी। उन्होंने अनिल को सलाह दी कि शादी के बाद उनका करियर खत्म हो जाएगा। दोस्तों की बात मानकर अनिल ने दो बार शादी की डेट भी टाल दी। जब अनिल ने दूसरी बार शादी की डेट टाली तो सुनीता ने आपत्ति जताई और कहा 'ऐसा नहीं चलेगा'।

  • Love Story: टैक्सी का किराया भी नहीं दे पाते अनिल, वाइफ उठाती थी खर्चा
    +3और स्लाइड देखें
    अनिल कपूर और सुनीता कपूर।

    लिया था शादी करने का फैसला
    एक इंटरव्यू में अनिल कपूर ने बताया था कि पैसों की कमी के कारण वे सुनीता से शादी कर पा रहे थे। कुछ तो दोस्तों के कहने पर और कुछ पैसों की कमी के कारण उन्हें दो बार शादी टालनी भी पड़ी थी। लंबी मशक्कत के बाद उन्हें सुभाष घई की फिल्म 'मेरी जंग' मिली थी। जैसे ही उन्होंने फिल्म साइन की थी और उन्हें साइनिंग अमाउंट मिला था उन्होंने तुरंत शादी करने का फैसला किया था। फिल्म साइन करने के दूसरे ही दिन उन्होंने शादी की थी। आनन-फानन में उन्हें शादी की तैयारियां करनी पड़ी थी। दोनों ने 19 मई, 1984 को शादी की थी। दोनों के तीन बच्चे सोनम कपूर, रिया कपूर, हर्षवर्धन कपूर हैं। फिल्म 'मेरी जंग' 1985 में रिलीज हुई थी और हिट रही थी।

  • Love Story: टैक्सी का किराया भी नहीं दे पाते अनिल, वाइफ उठाती थी खर्चा
    +3और स्लाइड देखें
    अनिल कपूर और सुनीता कपूर।

    सुनीता ने छोड़ दी थी मॉडलिंग
    शादी के बाद सुनीता ने अनिल के करियर को ही अपना करियर मान लिया। उन्होंने मॉडलिंग छोड़कर घर संभाला और अनिल का साथ दिया। वे उनके लिए ड्रेस डिजाइन करने से लेकर उनके साथ शूटिंग पर विदेश तक जाती थीं। कई बार अनिल का नाम माधुरी दीक्षित के साथ जोड़ा गया, लेकिन उन्होंने इसे अफवाह मानकर टाल दिया।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Actor Anil Kapoor Birthday Special Interesting Love Story
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×