Home »Gossip» Why Sooryavansham Played On TV Again And Again

TV पर अाखिर बार-बार क्यों आती है 'सूर्यवंशम', सामने आई ये वजह...

चैनल ट्यून करते समय एक ऐसी फिल्म है, जो हमें अक्सर दिखाई देती है। इस फिल्म का नाम है 'सूर्यवंशम'। इस फिल्म ने टीवी पर कई बार टेलीकास्ट होने का रिकॉर्ड बना लिया है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 17, 2016, 12:03 AM IST

  • एंटरटेनमेंट डेस्क। चैनल ट्यून करते समय एक फिल्म ऐसी है, जो हमें अक्सर दिखाई देती है। फिल्म का नाम है 'सूर्यवंशम'। इसने टीवी पर कई बार टेलीकास्ट होने का रिकॉर्ड बना लिया है। फिल्म के कई किरदार मसलन हीरा ठाकुर, राधा, गौरी और मेजर रंजीत लोगों की जुबान पर रहते हैं। इस फिल्म का कोई सीन हो या फिर डायलॉग लोगों को रट गए हैं। सोशल मीडिया में तो फिल्म को लेकर कई जोक्स भी बन चुके हैं। हालांकि अब फिल्म के टीवी पर बार-बार आने की वजह सामने आई है। चैनल ने खरीदे फिल्म के 100 साल के राइट्स...
    बार-बार फिल्म दिखाने की जो वजह सामने आ रही है वो ये हो सकती है कि यह फिल्म 21 मई 1999 में रिलीज़ हुई थी और उसी साल मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था। मतलब फिल्म और चैनल दोनों सेम ईयर में ही आए थे। ऐसे में सोनी मैक्स की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा बताती हैं कि चैनल ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद रखे हैं। इसी वजह से यह फिल्म बार-बार दिखाई जाती है। बता दें कि फिल्म में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल किया था। चैनल सैट मैक्स अब सोनी मैक्स में बदल चुका है।

    अब इस दुनिया में नहीं है फिल्म की लीड एक्ट्रेस
    फिल्म की लीड एक्ट्रेस सौंदर्या रघु अब इस दुनिया में नहीं हैं। 17 अप्रैल, 2004 को बैंगलुरु के पास एक प्लेन क्रैश हादसे में सौंदर्या की मौत हो गई थी। सौंदर्या ने 1992 में फिल्म 'गंधरवा' से इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम को मिलाकर 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। सौंदर्या को 6 साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके थे। हालांकि साउथ में एक्टिव रहीं सौंदर्या की 'सूर्यवंशम' पहली और आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी।
    आगे की स्लाइड्स में देखें, फिल्म 'सूर्यवंशम' के कुछ और Photos...
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×