Home »Gossip» Rekha And Here Love Affairs

3 महीने में ही पीछा छुड़ाने लगी थी रेखा, तंग आकर पति ने कर लिया था सुसाइड

हाल ही में लॉन्च हुई यासेर उस्मान की बुक में रेखा की मैरिड लाइफ का जिक्र भी है। बताया गया है कि क्यों रेखा ने हसबैंड मुकेश अग्रवाल से दूरी बनाई और शादी के बाद सालभर के अंदर ही मुकेश ने मौत को गले लगा लिया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Sep 06, 2016, 12:05 AM IST

  • मुंबई. हाल ही में लॉन्च की गई ऑटोबायोग्राफी 'रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी' में रेखा को लेकर कई खुलासे किए गए हैं। यासेर उस्मान की इस बुक में रेखा की मैरिड लाइफ का जिक्र भी है। बताया गया है कि क्यों रेखा ने हसबैंड मुकेश अग्रवाल से दूरी बनाई और शादी के बाद सालभर के अंदर ही मुकेश ने मौत को गले लगा लिया। इतना ही नहीं, रेखा को मुकेश की मौत का जिम्मेदार भी बताया गया था।क्योंरेखाने बनाई थी मुकेश से दूरी...
    रेखा ने दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी। शादी के बाद वे और मुकेश लंदन चले गए। शुरुआती दिन अच्छे बीते। क्योंकि मुकेश और रेखा पहली बार एक-दूसरे के साथ वक्त बिता रहे थे। लेकिन सप्ताहभर के अंदर रेखा को अहसास हुआ कि वे और मुकेश एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। रेखा को इस बात की हैरानी भी थी कि मुकेश एक दिन में कई दवाइयां लेते थे। फिर भी रेखा ने सोचा कि अब तो उन्हें जीवनभर साथ रहना है, इसलिए ऐसी बातों को नजरअंदाज करना होगा।
    वे अपने आप से बात करते हुए कहती थीं, "मुझे इसको सफल बनाना है। क्या रेखा कुछ चाहे तो कर नहीं सकती?" दोनों लंदन में एक सप्ताह से ज्यादा रहे। रेखा देख सकती थीं कि कुछ तो है, जो मुकेश को परेशान कर रहा है। और फिर एक दिन मुकेश ने उदास मन से रेखा की आंखों में देखा और कहा, "मेरी जिंदगी में भी एक AB है।"
    शादी के बाद तीन महीने का समय रेखा को भयावह लगा। उन्होंने कुछ वक्त निकाला और चीजों को समझने की कोशिश की। लेकिन जब उन्हें लगा कि सिचुएशन को समझ पाना मुश्किल है तो उन्होंने मुकेश और उनकी फैमिली से दूरी बनानी शुरू कर दी। इतना ही नहीं, उन्होंने मुकेश के फोन रिसीव करना भी बंद कर दिया। डिप्रेशन में चल रहे मुकेश के लिए यह एक झटके जैसा था। कई पब्लिकेशन्स में रेखा और मुकेश के रिश्ते की खबरें छपीं। किसी ने लिखा, 'रेखा एक्सपोज्ड' तो किसी ने 'रेखा के पति का चौंकाने वाला अतीत' हेडलाइन दी। और फिर एक दिन मुकेश ने अपने बेडरूम में सीलिंग फेन से लटककर जान दे दी।
    जब फिल्म के पोस्टर्स में रेखा के चेहरे पर कालिख पोती गई
    1990 में रेखा और जीतेन्द्र स्टारर फिल्म 'शेषनाग' रिलीज हुई। फिल्म की रिलीज के कुछ दिनों बाद ही मुकेश अग्रवाल की डेथ सुर्खियों में रही। इस दौरान लोगों ने 'शेषनाग' के पोस्टर्स में रेखा के चेहरे पर कालिख पोतनी शुरू कर दी। कुछ जगह पोस्टर्स पर गोबर भी फेंका गया। उनकी छवि को खराब करने की पूरी कोशिश की गई।
    मीडिया में मुकेश की सुसाइड स्टोरीज को आपत्तिजनक हेडलाइंस के साथ पेश करना शुरू किया। मसलन, शोटाइम मैगजीन के नवंबर 1990 के अंक में 'द ब्लैक विडो' टाइटल दिया गया तो वहीं, सिने ब्लिट्ज ने हेडलाइन दी, 'द मकैब्रे ट्रुथ बिहाइंड मुकेश सुसाइड'।
    गुस्साए अनिल गुप्ता ने उस दौरान कहा था, "मेरा भाई रेखा से सच्चा प्यार करता था। उसके लिए प्यार करो या मरो वाला मामला था। रेखा जो उसके साथ कर रही थी, वह उसे नजरअंदाज नहीं कर सकता था। अब वह क्या चाहती है। क्या उसे हमारा पैसा चाहिए?" इसी तरह आकाश बजाज ने कहा था, "मैं मुकेश की डेथ पर नाराज हूं और मुझे उस शख्स पर भी गुस्सा है, जिसके कारण यह हुआ। मैं उससेपूछना चाहता हूं कि उसने ऐसा क्यों किया।"

    आगे की स्लाइड्स में जानिए रेखा की जिंदगी में आए 9 अन्य लोगों के बारे में...
  • साजिद खान
    कहा जाता है कि रेखा का पहला प्यार महबूब खान के बेटे साजिद खान थे। साजिद यूएस से लौटे थे और उस वक्त इंडस्ट्री में वे काफी हैंडसम ब्वॉय के रूप में देखा जाते थे। रेखा और साजिद का अफेयर ज्यादा दिन नहीं चला। कहते हैं कि रेखा अपने बीजी शेड्यूल के चलते साजिद को वक्त नहीं दे पाती थीं। ऐसा भी माना जाता है कि जब साजिद ने अपनी लाइफ में किसी और के आने के बाद रेखा को छोड़ दिया था।
  • नवीन निश्चल
    साजिद से ब्रेकअप के बाद रेखा की लाइफ में नवीन निश्चल आए। रेखा 'सावन भादों' से बॉलीवुड डेब्यू कर रही थीं और उन्हें नवीन उनके को-स्टार थे। रेखा नवीन के व्यवहार से आकर्षित हुईं। फिल्म के सेकंड शेड्यूल के दौरान नवीन ने रेखा को नोटिस किया और वे भी उनसे प्यार करने लगे। नवीन तब पहले से शादीशुदा थे। इसलिए यह रिलेशनशिप भी ज्यादा दिन नहीं चल पाया।
  • बिश्वजीत चटर्जी
    फिल्म 'अनजाना सफर' के दौरान की शूटिंग के दौरान करियर का पहला kissing सीन देने के बाद रेखा बिश्वजीत चटर्जी से प्यार करने लगीं। लेकिन अफेयर ज्यादा दिन नहीं चला। कहा जाता है सेंसर बोर्ड से इश्यूज के चलते फिल्म डिले होती गई। नहीं तो 'अनजाना सफर' रेखा की पहली फिल्म होती।
  • जीतेन्द्र
    कहा जाता है कि जीतेन्द्र ने रेखा को इम्प्रेस करने की कोशिश की। दोनों का अफेयर भी शुरू हुआ। लेकिन किसी बात को लेकर मनमुटाव हुआ और वे एक-दूसरे से अलग हो गए।
  • शत्रुघ्न सिन्हा
    जीतेन्द्र से ब्रेकअप के बाद रेखा पूरी तरह टूट चुकी थीं। कथिततौर पर इसी दौरान उन्हें शत्रुघ्न सिन्हा मिले। हालांकि, इनका अफेयर भी ज्यादा समय तक नहीं चल सका।
  • विनोद मेहरा
    रिपोर्ट्स के मुताबिक, विनोद मेहरा रेखा का पहला ट्रू लव थीं। विनोद रेखा से प्यार करते थे, न कि उनके स्टारडम से। लेकिन विनोद की मां ने इस रिश्ते को स्वीकार नहीं किया और उन्हें अलग होना पड़ा। वैसे कहा यह भी जाता है कि दोनों ने गुपचुप शादी भी कर ली थी। उनके ब्रेकअप को लेकर यह चर्चा भी रही है कि विनोद की गैरमोजूदगी में रेखा यश कोहली के साथ घूमने निकल जाती थीं। इस वजह से उनका ब्रेकअप हुआ।
  • यश कोहली
    कथिततौर पर विनोद मेहरा से ब्रेकअप के बाद रेखा देव आनंद के भांजे और प्रोड्यूसर यश कोहली को डेट करने लगी थीं। कहा यहां तक जाता है कि यश और रेखा ने शादी कर ली थी। लेकिन कुछ समय बाद उनका तलाक हो गया।
  • किरण कुमार
    यश से ब्रेकअप के बाद रेखा ने एक्टर किरण कुमार को डेट करना शुरू किया। कहा जाता है कि यह सब यश को जलाने के लिए था। हालांकि, बाद में रेखा किरण से अलग हो गईं।
  • अमिताभ बच्चन
    अमिताभ बच्चन और रेखा का अफेयर बॉलीवुड के चर्चित किस्सों में से एक है। 'दो अनजाने' के सेट पर वे करीब आए। इस रिश्ते के बाद रेखा की लाइफ पूरी तरह बदल गई। अमिताभ पहले से शादीशुदा था। रेखा की वजह से उनकी मैरिड लाइफ डिस्टर्ब होने लगी थी। कहा जाता है कि अमिताभ और रेखा की फिल्म 'सिलसिला' उनकी लव स्टोरी पर बेस्ड है।
  • अक्षय कुमार
    रेखा का अफेयर अपने से कई साल छोटे अक्षय कुमार के साथ भी रहा है। यह अफेयर बॉलीवुड के सबसे चौंकाने वाले अफेयर्स में से एक माना जाता है। फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच करीबियां बढ़ीं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×