Home »Gossip» Rekha's Husband Mukesh Aggarwal Committed Suicide

रेखा के पति ने की थी आत्महत्या, आज भी भरती हैं बिग बी के नाम का सिंदूर!

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रेखा 61 साल की हो गई हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Oct 10, 2015, 11:26 AM IST

  • मुंबई. बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रेखा 61 साल की हो गई हैं। 10 अक्टूबर, 1954 को मद्रास (अब चेन्नई) में जन्मी रेखा के चाहने वाले हजारों थे, लेकिन खुद रेखा अमिताभ बच्चन की दीवानी थीं। 70 के दशक में रेखा और अमिताभ के किस्से अखबारों की सुर्खियां बना करते थे, लेकिन फिर अचानक ही रेखा और अमिताभ के रास्ते अलग-अलग हो गए। अमिताभ ने फिर कभी भी रेखा की तरफ मुड़कर नहीं देखा और 3 जून, 1973 को जया बच्चन से शादी कर ली। इधर रेखा 17 साल तक अमिताभ की राह देखती रहीं और फिर उन्होंने 1990 में दिल्ली के एक उद्योगपति मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली।

    मुकेश अग्रवाल उस समय के मशहूर हॉटलाइन ग्रुप और निकिताशा ब्रांड के मालिक थे। रेखा और मुकेश की साथ में तस्वीरें देखकर तब सबको यही लगा कि आखिरकार रेखा की जिंदगी में जिस प्यार की कमी थी वो उन्हें मिल गया, लेकिन यह रिश्ता भी रेखा की जिंदगी में एक बड़ा तूफान लेकर आया। शादी के अगले साल ही 1991 में रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उस समय खबरें छपी थीं कि जिस दुपट्टे से मुकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या की वो दुपट्टा रेखा का था। यहां तक कि रेखा और मुकेश के रिश्तों के बीच में दरार क्यों आई, ऐसे निजी सवाल भी रेखा से सरेआम किए गए।
    भले ही रेखा और अमिताभ की लव-स्टोरी पूरी न हो पाई हो। लेकिन कहा जाता है कि वे आज भी बिग बी के नाम का सिंदूर भरती हैं!

    आगे की पढ़िए मुकेश को लोगों ने क्यों बताया सनकी...
  • मुकेश अग्रवाल को बताया सनकी
    मुकेश अग्रवाल के आत्महत्या करने के बाद इस तरह की खबरें भी आई कि वह सनकी और बीमार थे। इसी सनक में आकर उन्होंने अपनी जान दे दी। हालांकि मुकेश की मौत का राज आज भी राज ही है। अफवाहों से इतर मुकेश के करीबी दोस्तों की राय कुछ और थी। मुकेश के दोस्तों का मानना था कि वो मुसीबतों से भागने वालों में से नहीं थे और उनके जान देने के पीछे उनकी मजबूरी नहीं बल्कि आत्मसम्मान था।
    अगली स्लाइड में पढ़ें, रेखा थी मुकेश के पीछे...
  • रेखा थी मुकेश के पीछे

    मुकेश की मौत के बाद रेखा पर भी उंगलियां उठने लगी। यहां तक भी कहा जाने लगा कि मुकेश, रेखा के पीछे नहीं बल्कि रेखा मुकेश से शादी करने के लिए उनके पीछे पड़ी थीं। इतना ही नहीं रेखा पर यह आरोप भी लगे कि वह जानती थी कि उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चलने वाली है।
    अगली स्लाइड में पढ़ें, 2008 में पहुंची सिंदूर लगा कर...
  • 2008 में पहुंची सिंदूर लगा कर
    पति मुकेश अग्रवाल की मौत के कई साल बाद 2008 में रेखा एक बार फिर एक समारोह में सिंदूर लगाकर पहुंच गई। उस समारोह में अमिताभ भी आए हुए थे और इसके बाद इन दोनों के रिश्ते को लेकर एक बार फिर से अफवाहें उडने लगी।

    अगली स्लाइड में पढ़ें,बिग बी के नाम का सिंदूर भरतीं हैं रेखा...

  • 'बिग बी के नाम का सिंदूर भरतीं हैं रेखा'

    इसी साल फरवरी में 'बिग बॉस सीजन-8' के कंटेस्टेंट रहे पुनीत इस्सर की पत्नी दीपाली इस्सर ने एक कमेंट करके खलबली मचा दी थी। एंटरटेनमेंट मैगजीन 'ग्रेट मैगजीन' को दिए इंटरव्यू में दीपाली इस्सर ने कहा है कि बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा अपनी मांग में सिंदूर अमिताभ बच्चन के नाम का लगाती हैं। वैसे, फिल्मी गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा तो काफी सालों से हो रही है, लेकिन इस तरह खुलकर बात करने की हिम्मत किसी ने नहीं की। लोगों ने इससे पहले भी यह जानने की कोशिश जरूर की है कि रेखा आखिर सिंदूर क्यों लगाती हैं? आखिरकार यह मान लिया गया कि स्टाइल स्टेटमेंट और पर्सनैलिटी को सूट करने के लिए वह अपनी मांग में सिंदूर भरती हैं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×