Home »Gossip» Meet Bangladeshi Superstar And Model Alom Bogra

कभी कैसेट बेच कमाता था 80 रुपए, अब बांग्लादेश का सुपरस्टार है ये शख्स

अलोम का पूरा नाम अशरफुल आलम सईद है। अलोम का जन्म बेहद गरीब फैमिली में हुआ। उनके पिता चनाचूर (चने से बनी डिश) बेचकर गुजारा करते थे। अलोम जब 10 साल के थे तो उनके पिता ने उन्हें और उनकी मां को छोड़ दूसरी शादी कर ली।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 15, 2016, 12:01 AM IST

  • एंटरटेनमेंट डेस्क। पिछले कुछ महीनों में सोशल मीडिया पर एक ऐसे शख्स की चर्चा खूब हो रही है, जिसे इंडिया में कम ही लोग जानते हैं, हालांकि यह शख्स बांग्लादेश में काफी फेमस है। इतना ही नहीं इन्हें वहां का सुपरस्टार भी कहते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं बांग्लादेशी मॉडल और एक्टर आलम उर्फ अलोम बोगरा की। अलोम की पॉपुलैरिटी का आलम ये है कि उनके फॉलोअर्स ने फेसबुक पर कई फैन पेज बना रखे हैं। बांग्लादेशी क्रिकेटर्स भी हैं अलोम के फैन...

    - इसी साल जुलाई में मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में अलोम भी मौजूद थे। इस दौरान मीडिया और सारे लोग अलोम के करीब थे। प्रैक्टिस के बाद बांग्लादेशी टीम के प्लेयर्स ने देखा कि हर कोई मोबाइल कैमरे से अलोम के साथ सेल्फी ले रहा है।

    - बांग्लादेश क्रिकेट टीम के प्लेयर तस्कीन अहमद के मुताबिक, अलोम हमारे फेवरेट हीरो हैं। वहीं टीम के एक और प्लेयर मुश्तफिकुर रहीम कहते हैं- अलोम हमारे वन एंड ओनली हीरो हैं।

    शुरुआत में सीडी, कैसेट बेचने का काम करते थे अलोम...
    - अलोम का पूरा नाम अशरफुल आलम सईद है। अलोम का जन्म बेहद गरीब फैमिली में हुआ। उनके पिता चनाचूर (चने से बनी डिश) बेचकर गुजारा करते थे। अलोम जब 10 साल के थे तो उनके पिता ने उन्हें और उनकी मां को छोड़ दूसरी शादी कर ली।

    - बेहद गरीबी में गुजारे के लिए अलोम ने भी वही बिजनेस शुरू किया। काम के चलते अलोम पढ़ाई नहीं कर पाते थे और इसकी वजह से वो सातवीं क्लास में फेल हो गए।

    - इसके बाद अलोम ने पढ़ाई छोड़कर सीडी और कैसेट्स बेचने का काम शुरू किया। हालांकि बाद में सीडी का बिजनेस नहीं चला तो अलोम ने केबल नेटवर्क बिजनेस का काम शुरू कर दिया।
    - अलोम ने अपने गांव इरुलिया (डिस्ट्रिक्ट बोगरा) से ही इसकी शुरुआत की। सीडी और केबल के बिजनेस से अलोम की मंथली इनकम महज 70-80 रुपए होती थी।

    - अलोम गांव में अपने बिजनेस और फैमिली के साथ खुश थे। अलोम की फैमिली में उनकी वाइफ सूमी अख्तर और दो बच्चे बेटा अबीर और बेटी अलो हैं। अलोम के मुताबिक, उन्होंने गांव में रहते हुए अपने हाथ से कमाना और खाना सीखा।
    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, अलोम के मन में कैसे जागा मॉडलिंग का इरादा...
  • कैसे जागा मॉडलिंग का इरादा...

    - अलोम के मुताबिक, एक बार उन्होंने कैसेट्स पर मॉडल की फोटो देखी। बस, इसके बाद से ही उनके दिमाग में मॉडलिंग करने और मॉडल बनने का इरादा आया।
    - हालांकि शुरुआत में मुझे समझ नहीं आ रहा था कि सीडी बेचने वाला शख्स आखिर मॉडल कैसे बनेगा। कुछ लोगों ने भी मुझे इस काम के लिए मना किया लेकिन मैंने किसी की नहीं सुनी।
    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, कैसे पॉपुलर हुए अलोम...
  • ऐसे मिली पॉपुलैरिटी...

    - इसके बाद 2008 में अलोम ने खुद अपना म्यूजिक वीडियो बनाया और इसे अपने ही लोकल केबल टीवी नेटवर्क पर दिखाया। लोगों ने अलोम के वीडियो को पसंद किया और धीरे-धीरे वो बांग्लादेश में पॉपुलर होने लगे।
    - कुछ वक्त बाद किसी ने अलोम का वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कर दिए और इसके बाद उनका यह वीडियो वायरल हो गया। फिर क्या देखते ही देखते इंटरनेट सेंसेशन बन गए।
    - इंटरनेट पर अलोम के वीडियो देखने के बाद कई लोगों ने उन्हें म्यूजिक वीडियो में काम करने का ऑफर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलोम के पास फिलहाल एक शॉर्ट फिल्म, दो टीवी ड्रामा और दो टीवी कमर्शियल (विज्ञापनों) में काम करने का ऑफर है।
    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, सलमान के गाने पर भी वीडियो बना चुके हैं अलोम...
  • सलमान के गाने पर भी बना चुके हैं वीडियो...

    - अलोम को विदेशों से भी काम के ऑफर मिल रहे हैं। यहां तक कि उन्हें अमेरिका से भी ऑफर मिला है। इसके लिए उनकी पूरी टीम दो महीने के लिए अमेरिका जाएगी।
    - अलोम सलमान खान की फिल्म के एक गाने पर भी म्यूजिक वीडियो बना चुके हैं।
  • यूट्यूब चैनल को मिल चुके 37 लाख से ज्यादा व्यूज...

    अलोम बोगरा के लोकल टीवी चैनल के लिए म्यूजिक वीडियो में काम कर चुके हैं। दिसंबर, 2016 तक उनके यूट्यूब चैनल को 3.66 मिलियन (करीब 37 लाख) व्यू मिल चुके हैं। अलोम टीवी कमर्शियल के लिए भी काम कर चुके हैं।
  • 500 से ज्यादा म्यूजिक वीडियो में कर चुके हैं काम...
    मॉडलिंग के बारे में अलोम कहते हैं- मेरे कई वीडियो फेसबुक और यूट्यूब पर मौजूद हैं। अलोम के 500 से ज्यादा म्यूजिक वीडियो आ चुके हैं। वो रैप सॉन्ग भी गा चुके हैं। फिलहाल अलोम केबल टीवी बिजनेस में भी एक्टिव हैं। बांग्लादेश में 'सोकल-सोंधा केबल नेटवर्क' के नाम से उनका बिजनेस है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×