Home »Gossip» Dharmendra Birthday Special With Some Secrets Stories

जब सनी को पता चला पापा धर्मेंद्र कर रहे एडल्ट फिल्म, जानें फिर हुआ क्या...

एक्टर धर्मेंन्द्र का जन्म 8 दिसम्बर 1935 को लुधियाना (पंजाब) के नसराली गाँव में हुआ था।आज धर्मेंद्र 81 साल के हो गए हैं। आइए उनके इस बर्थडे जानते हैं उनसे जुड़े कुछ मजेदार किस्से...

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 08, 2016, 12:05 AM IST

  • मुंबई.धरम सिंह देओल उर्फ धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसम्बर 1935 को लुधियाना (पंजाब) के नसराली गाँव में हुआ था। एक्शन किंग, ही मैन , गरम धरम जैसे नामों से जाने जाने वाले धर्मेंद्र ने 1960 से लेकर अभी तक कई सारी फिल्मों, टीवी शोज, प्रोडक्शन और राजनीति में भी हाथ आजमाया। साथ ही बेटे सनी देओल और बॉबी देओल को भी धर्मेंद्र ने ही लांच किया। आज धर्मेंद्र 81 साल के हो गए हैं।आइए उनके इस बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ मजेदार किस्से...
    जब कांतिलाल शाह ने की धर्मेंद्र के साथ चीटिंग
    धर्मेद्र जब कांति लाल शाह की फिल्म 'आज का गुंडा' की शूटिंग कर रहे थे तब कांति ने धर्मेंद्र से नंगे सीने के ऊपर तेल लगवाकर घुड़सवारी वाला सीन फिल्माने को कहा, धर्मेंद्र ने कांति की बात मान ली। लेकिन उन्हें ये नहीं पता था कि कांतिलाल शाह बाद में धर्मेंद्र के बॉडी डबल को लेकर एक रेप सीन भी शूट किया। जिसके बारे में धर्मेंद्र को नहीं पता था लेकिन कुछ समय बाद सेट पर मौजूद लोगों ने सनी देओल को बताया कि उनके पिता एक एडल्ट फिल्म में काम कर रहे हैं। उसके बाद सनी ने कांति को फ़ोन करके घर पर बुलाया और जमकर बरस पड़े। यही नहीं फिल्म को कहीं भी ना दिखाने के लिए कहा गया और लीगल एक्शन की भी धमकी दी। यही कारण है कि ये फिल्म कहीं भी रिलीज नहीं हुई है। खबर तो ये आई कि इस पूरे वाकये के दौरान कांति लाल शाह को काफी थप्पड़ भी पड़े थे।
    आगे की स्लाइड्स में पढ़े धर्मेंद्र के और भी मजेदार किस्से....
  • धर्मेंद्र ने साल 1968 में आई फिल्म 'इज्जत' में मशहूर एक्ट्रेस जयललिता के साथ काम किया। जो (जयललिता) अब हमारे बीच नहीं हैं। जयललिता ने बॉलीवुड में एक ही फिल्म की और वो फिल्म धर्मेंद्र के साथ थी। इस फिल्म में दोनों स्टार्स पर फिल्माए गए सॉन्ग भी काफी पॉपुलर हुए।
  • धर्मेंद्र की सभी फिल्में हिंदी में रहीं लेकिन उन्हें शेर और शायरी का भी बहुत शौक है। बहुत कम लोगो को पता है कि धर्मेंद्र उर्दू भाषा में लिखते हैं वो अक्सर अपनी लिखी शायरी को भी उर्दू में ही डायरी में लिखा करते हैं।
  • धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के साथ जब फिल्म ‘शोले’ साइन की, तो धर्मेंद्र हेमा मालिनी को पसंद करने लगे थे। दोनों के बीच रिवॉल्वर से आम तोड़ने वाले सीन में धर्मेंद्र वहां मौजूद लाइट मैन को सीन रीटेक कराने के लिए 20-20 रुपये दिया करते थे, जिससे की उन्हें हेमा मालिनी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिले। खबरों के मुताबिक फिल्म के उस पूरे सीन के दौरान लगभग 2000 रुपये उस जमाने में धर्मेंद्र ने लाइट मैन को दिए थे।
  • धर्मेंद्र को फैमिली मैन के रूप में भी देखा जाता है। धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से 4 संतानें हैं, जिसमें सनी देओल, बॉबी देओल, और दो बेटियां अजीत और विजेता हैं। वहीं धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से भी उन्हें दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं। धर्मेंद्र के सभी बच्चों की शादी हो चुकी है और वो सभी अपनी अपनी लाइफ में सेटल हैं और अब तो धर्मेंद्र के पोते (सनी देओल के बेटे ) करन और राजवीर भी फिल्मों में डेब्यू करने का प्लान बना रहे हैं।
  • धर्मेंद्र गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री सुरैया के बहुत बड़े दीवाने थे। धर्मेंद्र सुरैया के इतने बड़े दीवाने थे कि उनकी फिल्म 'दिल्लगी' को उस दौर में धर्मेंद्र ने मीलों चल चल कर लगभग 40 बार देखा था।
  • धर्मेंद्र को एक्टर दिलीप कुमार काफी पसंद हैं। साल 1997 में जब धर्मेद्र को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया था तब दिलीप कुमार ने उनके लिए कहा था, 'भगवान ने बड़ी फुरसत से इसको बनाया है'... यह सुनकर उस समय धर्मेंद्र काफी इमोशनल हो गए थे। बता दें कि धर्मेंद्र हर साल 11 दिसम्बर को जब दिलीप कुमार के बर्थडे पर उन्हें घर जाकर विश करते हैं। पिछले साल (2015) दिलीप कुमार के 93 वे बर्थडे पर जब धमेंद्र उनसे मिलने गए तो दिलीप कुमार को कई तस्वीरें भी दिखाई, लेकिन दिलीप कुमार की याददाश्त कमजोर होने के कारण उन्हें कुछ याद नहीं आया और उस वक्त धर्मेंद्र की आँखों में आंसू आ गए थे और वो घर लौट आए थे।
  • भारत और अमेरिकी देशों के अलावा बॉलीवुड के स्टार्स नाइजीरिया में काफी फेमस हैं। वहां की हौसा भाषा में कई स्टारों को नाम दिया जाता है। धर्मेंद्र को नाइजीरिया में हौसा भाषा में 'सरकीन करफी' के नाम से पुकारा जाता है जिसका मतलब 'किंग ऑफ स्ट्रेंथ' है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×