Home »Gossip» Mamta To Kangna, Bollywood Actress Who Became Victim Of Casting Couch

ममता को सेट पर मिला था सेक्स का ऑफर, ये एक्ट्रेस भी हुईं कास्टिंग काउच का शिकार

फिल्म इंडस्ट्री में बाहर से भले ही ग्लैमर और चमक-दमक नजर आती है, पर इसके अंदर का चेहरा कुछ और ही है। बॉलीवुड की इस चकाचौंध भरी दुनिया के पीछे कई कड़वी सच्चाइयां भी हैं। इन्हीं में से एक है कास्टिंग काउच। इस पैकेज में हम बता रहे हैं ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्हें कभी न कभी कॉस्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 06, 2017, 05:11 PM IST

  • एंटरटेनमेंट डेस्क। फिल्म इंडस्ट्री में बाहर से भले ही ग्लैमर और चमक-दमक नजर आती है, पर इसके अंदर का चेहरा कुछ और ही है। बॉलीवुड की इस चकाचौंध भरी दुनिया के पीछे कई कड़वी सच्चाइयां भी हैं। इन्हीं में से एक है कास्टिंग काउच। इस पैकेज में हम बता रहे हैं ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्हें कभी न कभी कॉस्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा।

    कुछ महीनों पहले बिग बॉस 8' की कंटेस्टेंट रहीं करिश्मा तन्ना ने कहा था कि वो भी कास्टिंग काउच का शिकार हो सकती थीं। लेकिन अपनी सूझबूझ और समझदारी से बच गईं। एक पॉपुलर अखबार को दिए इंटरव्यू में करिश्मा ने उपेन से ब्रेकअप, अपने शोज और फिल्मी करियर पर भी खुलकर बात की थी।

    ममता कुलकर्णी
    ममता कुलकर्णी ने राजकुमार संतोषी पर इल्जाम लगाया था कि फिल्म 'चाइना गेट' के सेट्स पर उन्होंने ममता को सेक्स का ऑफर दिया था। ममता कुलकर्णी ने कहा था कि इसे ठुकराने के बाद संतोषी ने उनका रोल छोटा कर दिया और कई फिल्मों से भी निकलवा दिया। इसके बाद ममता फिल्मों में नहीं दिखाई दीं।

    कंगना रनोट
    बॉलीवुड क्वीन कंगना रनोट भी कॉस्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं। कंगना ने खुद इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है कि करियर की शुरुआत में उन्हें किस तरह की तकलीफों से गुजरना पड़ा था। उनसे ऑडिशन के बाद सेक्स की डिमांड की जाती थी। लेकिन वो ये प्रपोजल ठुकरा देती थीं।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, और किन एक्ट्रेसेस को होना पड़ा Casting Couch का शिकार...
  • चित्रांगदा सिंह

    कुछ महीनों पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने फिल्म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' के सेट पर सेक्स सीन करने को लेकर बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा किया था और कहा था कि फिल्म के डायरेक्टर ने उन्हें बेहद ही भद्दे तरीके से 'सेक्स सीन' करने को मजबूर किया था। चित्रांगदा के मुताबिक, डायरेक्टर कुशान ने चित्रांगदा से सेक्स सीन की डिमांड की थी, जिसके बाद उन्होंने फिल्म छोड़ दी।
  • शिल्पा शिंदे

    टीवी में आने से पहले शिल्पा शिंदे ने मॉडलिंग भी की। स्ट्रगलिंग डेज में एक फिल्म के लिए ऑडिशन देने के दौरान उन्हें कास्टिंग काउच तक का सामना करना पड़ा। ऐसी मुश्किल घड़ी में शिल्पा ने जब होशियारी दिखाई तो उन्हें थप्पड़ तक खाना पड़ा। इतना ही नहीं उन्हें काफी बेइज्जती भी सहनी पड़ी थी।
  • सुरवीन चावला

    फिल्म 'हेट स्टोरी 2' में अपनी बोल्ड अदाओं से बॉलीवुड में तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस सुरवीन चावला के मुताबिक उन्हें भी कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। हालांकि, उन्हें बॉलीवुड नहीं बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में इससे लड़ना पड़ा था।
  • पायल रोहतगी

    अपनी फ़िल्म शंघाई के ऑडिशन के दौरान निर्देशक दिबाकर बैनर्जी द्वारा टॉप उतारने की मांग करने पर पायल रोहतगी ने उन पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। हालांकि, दिबाकर का कहना था कि पायल ने रोल के लिए रिजेक्ट किए जाने के कारण अपना मानसिक संतुलन खोते हुए उन पर इस तरह से गुस्सा निकाला।
  • परिधि शर्मा

    ‘जोधा अकबर’ फेम टीवी एक्ट्रेस परिधि शर्मा भी शो के डायरेक्टर पर यौन शोषण का आरोप लगा चुकी हैं। परिधि के अनुसार शो के डायरेक्टर संतराम वर्मा ने शूटिंग के दौरान उनका यौन शोषण किया है। खबर यहां तक थी कि परिधि ये शो छोड़ रही हैं, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।
  • प्रीति जैन

    एक्ट्रेस बनने की चाहत रखने वाली प्रीति जैन ने 2004 में डायरेक्टर मधुर भंडारकर पर रेप का आरोप लगाया था। प्रीति ने कहा था कि मधुर ने उसे अपनी फिल्म में लॉन्च करने का वादा करके 1999 से 2004 तक लगातार उसके साथ सेक्स किया था। इस घटना में नाटकीय मोड़ तो तब आया जब अंडरवर्ल्ड के एक अपराधी को मधुर भंडारकर के कत्ल के लिए 70000 रुपए देने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया। 2006 में इस रेप केस को रद्द कर दिया गया मगर 2009 में से दोबारा खोला गया। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान मधुर ने एक सिरे से प्रीति के इन आरोपों को नकार दिया। मधुर ने कहा कि प्रीति ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है, रेप का नहीं।
  • अनीता आडवाणी

    दिवंगत सुपर स्टार राजेश खन्ना के साथ लिव-इन पार्टनर रहीं अनीता आडवाणी ने शो 'बिग बॉस-7' में सनसनीखेज खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि जब वे मात्र 13 की थीं, तब पहली मुलाकात के दौरान ही राजेश खन्ना ने उन्हें बांहों में भरकर किस किया था। अनीता ने इस दौरान यह भी कहा था कि इस मुलाकात के बाद काका ने उनका यौन शोषण किया था। अनीता का यह कहना भी था कि उस वक्त वे बेहद कम उम्र की थीं और उनके और राजेश खन्ना के बीच जो कुछ हुआ, उसके लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार नहीं थी। अनीता के मुताबिक, राजेश खन्ना से उनके 33 सालों से संबंध थे।
  • तब्बू

    तब्बू और जैकी श्रॉफ ने आज तक किसी भी फिल्म में साथ काम नहीं किया है। इसके पीछे बड़ी वजह यौन शोषण से जुड़ा विवाद है। खबरों के मुताबिक, तब्बू की बड़ी बहन और एक्ट्रेस फराह ने जैकी श्रॉफ पर आरोप लगाते हुए एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने तब्बू से छेड़छाड़ की थी। फराह के अनुसार, यह घटना उस दौरान हुई जब वे जैकी के साथ फिल्म शूटिंग पर गई थीं और तब्बू भी उनके साथ थी। इस दौरान तब्बू की उम्र 14 या 15 साल रही होगी। हालांकि, जैकी पर लगाया गया यह आरोप साबित नहीं हो सका।
  • सुचित्रा कृष्णमूर्ति

    2009 में एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने अपने ब्लॉग पर ये खुलासा किया था कि अपनी फ़िल्म में कास्ट करने का लालच देनेवाले एक प्रोड्यूसर द्वारा अश्लील हरकत किए जाने से वो बाल-बाल बची थीं।
  • ममता पटेल

    'पान सिंह तोमर' में इरफान की को-स्टार ममता पटेल ने उन पर इल्जाम लगाया कि फिल्म की आउटडोर शूटिंग के दौरान इरफान ने उनका शोषण किया और चुप रहने की धमकी भी दी। ममता ने बताया कि खान ने उन्हें फिल्मों में काम दिलाने का लालच भी दिया।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending

Top
×