Home »Reviews »Movie Reviews» Policegiri

पुलिसगिरी'

dainikbhaskar.com | Jul 06, 2013, 11:51 AM IST

Critics Rating
  • Genre: एक्शन
  • Director: रविकुमार
  • Plot: इस हफ्ते रणवीर-सोनाक्षी की लुटेरा के साथ बॉक्स ऑफिस पर संजय दत्त की फिल्म 'पुलिसगिरी' भी रिलीज़ हुई है।

इस हफ्ते रणवीर-सोनाक्षी की 'लुटेरा' के साथ बॉक्स ऑफिस पर संजय दत्त की फिल्म 'पुलिसगिरी' भी रिलीज़ हुई है। संजय इस वक्त जेल में बंद हैं और इस फिल्म के बाद वह काफी लंबे वक्त तक किसी फिल्म में नजर नहीं आने वाले हैं। जेल जाने से कुछ वक्त पहले उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग निपटाई थी।

फिल्म तमिल फिल्म 'सामी' की रीमेक है। प्रोड्यूसर टी.पी. अग्रवाल ने तमिल बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की जबरदस्त सफलता को देख इसके राइट्स खरीद लिए थे। फिल्म के निर्देशक रवि कुमार हैं जो इस फिल्म को तमिल में बना चुके हैं।

कहानी: फिल्म की कहानी है रुद्र आदित्य देवराज (संजय दत्त) की जो हैदराबाद के एक छोटे से कस्बे नागापुरम में डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस है। वह ईमानदार है और अपराधियों से उसे सख्त नफरत है।

इस छोटे से शहर में नगोरी (प्रकाश राज) नाम के डॉन का आतंक है, जिसके आगे शहर के मंत्री, आला अफसर तक सिर झुकाते हैं।

रुद्र को उसके आगे झुकना मंजूर नहीं और वह उसके काले कारोबार और कारनामों को ख़त्म करना का बीड़ा उठाता है। उसकी जांबाजी देख सहर (प्राची देसाई) उस पर फ़िदा हो जाती है। रुद्र नगोरी का सफाया कैसे करता है, फिल्म में यही दिखाया गया है।

फिल्म की कहानी में कोई नयापन नहीं है। अच्छाई पर बुराई की जीत वाला कॉन्सेप्ट न जाने कितनी फिल्मों में पहले देख चुके हैं। हीरो विलेन की धुनाई करता है और उसकी ईमानदारी देखकर हीरोइन उस पर मरने लगती है। फिर अंत में विलेन का खात्मा। संजू की इस फिल्म में कोई नयापन नहीं है।

अभिनय की बात की जाये तो संजय से ज्यादा प्रकाश राज ने अच्छा काम किया है। वह हर बार हर सीन में संजू पर भारी पड़ते नजर आते हैं।

फिल्म का संगीत भी कुछ खास नहीं। कुल मिलाकर कहा जाये तो यह फिल्म संजय दत्त के फैन्स के लिए है। हमारी तरफ से इस फिल्म को 2 स्टार।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: policegiri
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×