Home »Reviews »Movie Reviews» Movie Review Of Super Model

MOVIE REVIEW: 'सुपर मॉडल'

dainikbhaskar network | Sep 27, 2013, 12:11 AM IST

Critics Rating
  • Genre: ड्रामा
  • Director: रवि अहलावत
  • Plot: फिल्म सुपर मॉडल की रिलीज़ कई बार टली मगर फाइनली इसने बॉक्स ऑफिस का मुंह देख लिया है।
कुछ फिल्में क्यों बनाई जाती हैं, समझ नहीं आता। ऐसी ही एक फिल्म सुपर मॉडल भी है, जिसकी रिलीज़ कई बार टली, मगर फाइनली इसने बॉक्स ऑफिस का मुंह देख लिया है। अब फिल्म रिलीज़ हुई है तो हमें भी इसका रिव्यू लिखकर अपना धर्म निभाना है, वरना इस फिल्म का रिव्यू लिखने की जरूरत ही नहीं थी। फिर भी चलिए आपको बता देते हैं कि कैसी है 'सुपर मॉडल'। इस फिल्म में वीना मलिक और अश्मित पटेल मुख्य भूमिका में हैं। कुछ साल पहले दोनों रिलेशनशिप में थे, मगर इस फिल्म की शूटिंग के समय तक इनका ब्रेकअप हो चुका था। ऐसे में फिल्म की शूटिंग के समय दोनों रियल लाइफ में बातचीत तक नहीं करते थे, फिर भी किसी तरह शूटिंग निपटाई गई। फिल्म की कहानी है वीना की जो एक बहुत बड़ी मॉडल बनना चाहती है। उसका सपना है कि वह ग्लैमर वर्ल्ड में बड़ा मुकाम हासिल करे। मॉडल बनकर प्रसिद्धि और पैसे पाने का रास्ता आसान लगता है, लेकिन लड़कियां अक्सर स्ट्रगल, गलाकाट स्पर्धा और पर्दे के पीछे की राजनीति नहीं देख पाती। मध्यमवर्गीय परिवार की वीना को अपना सपना साकार होते दिखने लगता है, जब उसे बिकिनी कैलेंडर शूट के लिए फिजी जाने का ऑफर मिलता है। उसके साथ कई अन्य लड़कियां भी इस शूट के लिए जाती हैं। इस टूर पर फोटोग्राफर अश्मित पटेल से वीना की नजदीकियां भी बढ़ जाती हैं। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब कैलेंडर शूट के लिए पहुंची इन लड़कियों का एक-एक करके क़त्ल होने लगता है। इस हादसे से वीना सहम जाती हैं और उन्हें तब फैशन वर्ल्ड की ये कड़वी सच्चाइयां पता चलती हैं।
फिल्म की कहानी बेहद कमजोर है और इसमें सस्पेंस जैसा कुछ भी नहीं है। कहानी में सस्पेंस क्रिएट करने की भरपूर कोशिश की गयी है, मगर लचर निर्देशन और घिसे-पिटे सब्जेक्ट पर बनी फिल्म बोझिल साबित होती है।
एक्टिंग के मामले में भी वीना मलिक और अश्मित पटेल से कोई उम्मीद करना बेकार है। लगता है, इनके अलावा यह फिल्म कोई और एक्टर करने को तैयार ही नहीं हुआ होगा, इसलिए इन्हें ही फिल्म में रख लिया गया ताकि कम से कम फिल्म तो बन जाए।
कुल मिलकर कहा जाए तो इस फिल्म को देखने की हिम्मत जुटाना ही बहुत हिम्मत का काम है। अब यह आप पर है कि इस फिल्म को देखने की हिम्मत जुटाते हैं या नहीं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड कीजिए Dainik Bhaskar का मोबाइल ऐप
Web Title: Movie review of Super Model
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending

Top
×